Advertisment

Mahatma Achyutananda Maharaj: महात्मा अच्युतानंद महाराज की भविष्यवाणियां, जानें कलयुग से विश्व युद्ध तक क्या-क्या होगा

Achyutananda Dass Prophecies: अगर महात्मा अच्युतानंद महाराज की भविष्यवाणियां सच हो जाएं तो आने वाला समय मानव जीवन के लिए  बहुत बड़ा खतरा है. कलयुग से वर्ल्ड वार तक कब-कब, क्या और कैसे होगा आइए जानते हैं. 

author-image
Inna Khosla
एडिट
New Update
Predictions of Mahatma Achyutananda Maharaj

Predictions of Mahatma Achyutananda Maharaj( Photo Credit : News Nation)

Mahatma Achyutananda Maharaj: संत श्री अच्युतानंददास की पुस्तक 'भविष्य मालिका' में की गई भविष्यवाणियां 100% सत्य साबित हुई हैं. उन्होंने बताया कि कल की अवतार कब होगा, दुनिया का अंत कैसे होगा, भारत का अंतिम राजा कैसा होगा, और तीसरा विश्व युद्ध कैसे लड़ा जाएगा. उनकी भविष्यवाणियाँ स्पष्ट और सीधी भाषा में हैं. महात्मा अच्युतानंद महाराज के अनुसार 5000 वर्ष का कलियुग बीत चुका है ये 5125वां वर्ष चल रहा है. अगर ये सच है तो उन्होंने अपनी भविष्यवाणियों में और भी जो लिखा है वो जानकर आप दंग रह जाएंगे. आने वाले समय में पृथ्वी पर 64 प्रकार की महामारियां फैलेंगी, ऋतुओं का असमय परिवर्तन होगा और केवल 13 दिनों में 6 ऋतुओं का अनुभव होगा.नदियों में असमय बाढ़ आएगी. सूर्य की किरणें 10 गुना ज्यादा तेज होंगी. अगर ऐसा हुआ तो ये मानव जीवन के लिए बहुत बड़ा खतरा है. विश्वभर में वैज्ञानिक अपनी रिसर्च के अनुसार जो बात रह रहे है उसे अगर इन भविष्यवाणियों के साथ जोड़कर देखा जाए तो ये मुमकिन हो सकता है. 

Advertisment

सूर्य का प्रकोप

भविष्य मालिका में लिखा है कि सूर्य अपनी परोपकारिता छोड़ देगा. अर्थात सूर्य जिसे पद्दी पर्व जीवन देने वाला माना जाता है. जीवन लेने वाला बन जाएगा. जैसा की हम आजकल देख भी रहे हैं की कई लोग सूर्य से निकलने वाली परावेघनी किरणों के कारण स्किन कैंसर जैसी आंधी बीमारियों से पीड़ित हो रहे हैं और इसमें से कई लोगों की जान भी जा रही है. उन्होंने ये भी लिखा है कि एक समय ऐसा आएगा जब लोग भगवान को भूल जाएंगे, अच्छे कर्मों को भूल जाएंगे और तो और भगवान के भक्तों और धर्म का मजाक उड़ाने लग जाएंगे. भगवान के भक्तों को कुछ लोग परेशान करना भी स्टार्ट कर देंगे और धीरे-धीरे ईश्वर के भक्तों और ईश्वर को मानने वालों की संख्या बहुत ही कम रह जाएगी. संस्कार पूरी तरह से खत्म हो जाएंगे. बड़ों और शिक्षकों का कोई भी आदर नहीं करेगा. अज्ञानी लोग अपनी भाषा, कोशलता, मार्केटिंग एवं प्रोपेगेंडा करके धार्मिक गुरु बन जाएंगे. 

आंधी तूफान कहर

हवाएं लोगों को बहुत ज्यादा परेशान करेंगी, शायद वे आंधी तूफान की बात कर रहे थे. विचित्र प्रकार की बीमारियां एक के बाद एक इस दुनिया में आना शुरू हो जाएंगी और ये बीमारियां ऐसी होंगी जिन पर न दवा काम करेगी और ना दुआ काम करेगी. इसलिए ऐसी बीमारियों की वजह से लाखों करोड़ों लोग काल के गाल में समा जाएंगे. गांवों में, कस्बों में एवं शहरों में जंगली जानवर, सांप, बिच्छू का हमला होगा और आप जैसा समाचारों में भी देख सकते हैं कि कई जानवरों और सांपों के शहर में घुसने की खबर आती रहती है. 

भयंकर प्रलय

जब प्रलय आएगा तो आसमान में एक नहीं दो सूर्य दिखेंगे. रात की धुंध में भी युद्ध होगा फिर सात दिनों तक सूर्य नहीं निकलेगा, पृथ्वी बहुत भयंकर तरीके से हिलेगी और उसमें गांव, कस्बा, शहर सभी तबाह हो जाएंगे. जनसंख्या बहुत कम रह जाएगी. एक गांव में मुश्किल से दो चार लोग ही जिंदा रहेंगे. समुद्र आगे की ओर बढ़ जाएगा. एक बहुत बड़ी सुनामी जैसी घटना होगी और समुद्र किनारे बसे दुनिया के कई शहर. समुद्र में समा जाएंगे. उड़ीसा के छह जिले डूब जाएंगे. भगवान जगन्नाथ एवं उनका परिवार दूसरी जगह पर जाकर बस जाएगा. उस स्थान का नाम छातिया बट होगा.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Advertisment

Source : News Nation Bureau

रिलिजन न्यूज Religion News in Hindi Bhavishya Malika Puran Bhavishya Malika Predictions of Mahatma Achyutananda Maharaj Achyutananda Maharaj
Advertisment
Advertisment