Premanand Ji Maharaj Quotes: प्रेमानंद जी महाराज ने बताया 'महान शक्तिमान मंत्र', इसके जाप से संकटों से मिलती है मुक्ति

Premanand Ji Maharaj Quotes: प्रेमानंद जी महाराज ने हाल ही में अपने एक वीडियो में एक शक्तिशाली मंत्र के बारे में बताया है, जिसका जाप करने से जीवन की सभी बाधाएं दूर हो जाएंगी.

author-image
Anurag Tiwari
New Update
Premanand Ji Maharaj Quotes

Premanand Ji Maharaj Quotes( Photo Credit : Social Media)

Premanand Ji Maharaj Quotes: प्रेमानंद जी महाराज का नाम आज हर घर में बड़े ही आदर और सम्मान के साथ लिया जाता है. उनके द्वारा दिए गए प्रवचन और विचारों को सुनने के लिए लोग बेसब्री से इंतजार करते हैं. सोशल मीडिया पर उनके वीडियो और प्रवचन बड़ी संख्या में देखे और सुने जाते हैं. प्रेमानंद जी महाराज अपने अनुयायियों के लिए कृष्णभक्ति और जीवन के महत्वपूर्ण संदेशों के जरिए मार्गदर्शन करते हैं. हाल ही में उन्होंने एक वीडियो में एक शक्तिशाली मंत्र के बारे में बताया है, जिसका जाप करके लोग अपने जीवन में बड़े बदलाव ला सकते हैं.

Advertisment

प्रेमानंद जी महाराज के विचार

प्रेमानंद जी महाराज कहते हैं कि जीवन में आने वाली हर समस्या का समाधान भगवान कृष्ण की भक्ति में है. उन्होंने एक विशेष मंत्र का उल्लेख किया है, जो सभी समस्याओं को दूर करने की शक्ति रखता है. यह मंत्र है 'कृष्णाय वासुदेवाय हरये परमात्मने. प्रणत क्लेशनाशाय गोविन्दाय नमो नम:..'

मंत्र का महत्व और लाभ

प्रेमानंद जी महाराज बताते हैं कि इस मंत्र का जाप करने से जीवन में पॉजिटिव बदलाव आते हैं. इस मंत्र का प्रतिदिन 108 बार जाप करने से घर से सभी नकारात्मक शक्तियां दूर हो जाती हैं और वातावरण में पॉजिटिव ऊर्जा का संचार होता है. इस मंत्र के जाप से घर के सभी क्लेश समाप्त हो जाते हैं और घर-परिवार में सुख-शांति, समृद्धि और खुशहाली बनी रहती है.

प्रेमानंद जी महाराज का जीवन

प्रेमानंद महाराज के बचपन का नाम अनिरुद्ध कुमार पांडेय था. उनका बचपन भक्तिमय माहौल में बीता और उनके गुरु मोहित मराल गोस्वामी ने उन्हें दीक्षा दी. वे अपने जीवन को पूरी तरह से भगवान कृष्ण और राधा रानी की सेवा में समर्पित कर चुके हैं. उनके दर्शन के लिए दूर-दूर से लोग वृंदावन आते हैं. उनके दरबार में कई प्रसिद्ध लोग भी आ चुके हैं.

प्रेमानंद जी महाराज के प्रवचन

प्रेमानंद जी महाराज के प्रवचन लोगों के जीवन में गहरी छाप छोड़ते हैं. उनके प्रवचनों में कृष्णभक्ति के साथ-साथ जीवन के महत्वपूर्ण संदेश भी होते हैं. वे बताते हैं कि भगवान कृष्ण की भक्ति से जीवन की सभी समस्याएं समाप्त हो सकती हैं और मनुष्य को सच्ची शांति और सुख की प्राप्ति हो सकती है.

प्रेमानंद जी महाराज के विचार और प्रवचन आज के व्यस्त और तनावपूर्ण जीवन में एक नई दिशा प्रदान करते हैं. उनके द्वारा बताए गए मंत्र और भक्ति के मार्ग पर चलकर लोग अपने जीवन को खुशहाल और बैलेंस्ड बना सकते हैं. उनका जीवन और उनके विचार हर व्यक्ति के लिए प्रेरणादायक हैं. उनकी भक्ति और सेवा भावना ने उन्हें आज इस मुकाम पर पहुंचाया है, जहां उनके अनुयायियों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. प्रेमानंद जी महाराज के संदेश हमें जीवन में सच्ची खुशी और शांति की ओर अग्रसर करते हैं.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Advertisment

Source : News Nation Bureau

रिलिजन न्यूज Religion News in Hindi Premanand Ji Maharaj Quotes Religion Religion News Motivational Quotes premanand ji maharaj
Advertisment
Advertisment