Advertisment

Premanand Ji Maharaj: प्रेमानंद जी महाराज के रात्रि दर्शन को लेकर आया बड़ा अपडेट, हाथरस हादसे के बाद लिया गया फैसला

Premanand Ji Maharaj: प्रेमानंद महाराज जी को आज कौन नहीं जानता. उनके विचार इतने महान और शुद्ध है कि दूर-दूर से लोग मात्र उनके दर्शन पाने के लिए आते हैं. सोशल मीडिया पर भी उनके प्रवचनों वाली रीलें काफी वायरल होती है.

Advertisment
author-image
Sushma Pandey
New Update
MixCollage 07 Jul 2024 11 38 AM 8060

Premanand Ji Maharaj( Photo Credit : SOCIAL MEDIA )

Advertisment

Premanand Ji Maharaj: आज देश ने धर्म के नाम पर अंधविश्वास बिकता है. जनता को मूर्ख बनाकर अपनी तिजोरियों को भरा जाता है. धर्म के नाम पर जनता की आंखों पर ऐसी पट्टी बांध दी जाती है कि वे गुरु को ही भगवान मानने लगते हैं. परिणाम ऐसे निकलते हैं कि समाज को भगवान पर शक होने लग जाता है. अभी पिछले दिनों आपने देखा होगा कि हाथरस में अंधविश्वास का ऐसा मंजर छाया, कि एक ही झलक में कई लोगों की जान चली गई और लोगों को शिक्षा देने वाले बाबा, अपनी जान को बचाने के लिए वहां से फरार हो गए. अब इसी घटना को मध्यनजर रखते हुए स्वामी प्रेमानंद महाराज जी ने भी एक फैसला लिया है. दरअसल उनके श्रद्धालु भक्तों को अब उनके रात के समय दर्शन नहीं हो पाएंगे.

Advertisment

प्रेमानंद महाराज के विचार

प्रेमानंद महाराज  जी को आज कौन नहीं जानता. उनके विचार इतने महान और शुद्ध है कि दूर-दूर से लोग मात्र उनके दर्शन पाने के लिए आते हैं. सोशल मीडिया पर भी उनके प्रवचनों वाली रीलें काफी वायरल होती है. प्रेमानंद महाराज जी आज युवाओं को भी सही मार्ग पर चलने की शिक्षा देते हैं और यही कारण है कि जो भी व्यक्ति वृंदावन आता है, महाराज जी से जरूर मिलना चाहता है. उनके दर्शन पाने के लिए लोगों को कुछ दिनों का समय लग जाता है. प्रेमानंद महाराज जी रात्रि के समय जब अपनी दिनचर्या की शुरुआत करते है तो मार्ग में लाखों लोग उनके दर्शनी पाने के लिए खड़े होते हैं. 

रात्रि दर्शन हुए बंद 

Advertisment

बीते दिनों हाथरस में हुई दुर्घटना के बाद प्रेमानंद महाराज जी को काफी दुख हुआ है. और इसी के चलते अब आश्रम प्रबंधन की ओर से ये फैसला लिया गया है कि रात्री के समय (करीब 2:15 बजे) अब प्रेमानंद महाराज जी के दर्शन नहीं हो सकेंगे. इसे अनिश्चित काल के लिए बन्द कर दिया गया है. इस समय महाराज जी अपने आश्रम से श्रीराधाकेलि कुंज पर पैदल यात्रा करते थे. आपको बता दें कि ये फैसला इस बात को ध्यान में रखकर लिया गया है, ताकि किसी तरह की भीड़ इकट्ठी न हो और किसी दुर्घटना को अंजाम न मिल सके. हालांकि महाराज जी के एकांकी दर्शन के लिए किसी भी प्रकार की रोक नहीं है.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Religion News in Hindi Religion News Religion shri premanand ji maharaj shri premanand ji maharaj tips premanand ji maharaj
Advertisment
Advertisment