Advertisment

Premanand Maharaj Tips: प्रेमानंद महाराज ने शादी से पहले इस गलती को किया उजागर, कहा- प्रेमी युगल ये काम बिल्कुल न करें

Premanand Maharaj Tips: प्रेमानंद जी महाराज ने बताया है कि क्या लड़का-लड़की को शादी से पहले रिलेशनशिप में रहना चाहिए या नहीं? आइए जानते हैं इस पर महाराज जी ने क्या कहा है.

Advertisment
author-image
Sushma Pandey
New Update
Premanand Maharaj Tips...
Advertisment

Premanand Maharaj Tips: वृंदावन के प्रसिद्ध संत प्रेमानंद महाराज आजकल हर जगह लोगों के बीच चर्चा का विषय बने हुए हैं.  उनके चाहने वाले उनकी शिक्षाओं को लेकर काफी उत्साहित रहते हैं.  हाल ही में राधा केलि कुंज आश्रम ने महाराज जी का एक वीडियो शेयर किया था जिसमें उन्होंने युवाओं को एक महत्वपूर्ण संदेश दिया है. इस वीडियो में प्रेमानंद महाराज ने उन युवाओं को संबोधित किया जो शादी से पहले रिश्तों में रहते हैं.  उन्होंने कहा कि यह सही नहीं है.  महाराज ने कहा, 'युवक और युवती को शादी से पहले एक साथ नहीं रहना चाहिए.' उनका मानना है कि ऐसा करना न केवल परिवार की गरिमा को कम करता है, बल्कि यह धार्मिक दृष्टि से भी गलत है.  

Advertisment

क्या शादी से पहले साथ लड़का-लड़की को साथ रहना चाहिए?

एक युवक ने जब सवाल किया कि क्या शादी से पहले साथ रहना ठीक है, तो इस पर प्रेमानंद महाराज ने सीधे और सरलता से कहा कि ऐसा करना उचित नहीं है.  उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि आजकल युवा इस सोच के साथ रिश्तों में रह रहे हैं जो उनके चरित्र के खिलाफ है. 

महाराज ने कहा, 'इस तरह के विचारों का युवाओं के मन में आना गलत है.  यह उनके ब्रह्मचर्य और समाज की मर्यादाओं के खिलाफ है. उनका कहना था कि भगवान भी ऐसे आचरण को पसंद नहीं करते. उन्होंने बताया कि शादी से पहले का संबंध न केवल व्यक्तिगत जीवन को प्रभावित करता है, बल्कि यह समाज में भी बुरा असर डालता है.  प्रेमानंद महाराज कहते हैं युवाओं को अपने जीवन के निर्णय सोच-समझकर लेने चाहिए. 

Advertisment

यह संदेश हर युवा के लिए एक सीख है कि सही मार्ग पर चलना जरूरी है.  अगर वे अपनी जिम्मेदारियों का ध्यान रखेंगे और सोच-समझकर रिश्तों में कदम रखेंगे, तो यह न केवल उनके लिए बल्कि समाज के लिए भी लाभकारी होगा. प्रेमानंद महाराज ने इस वीडियो के माध्यम से एक महत्वपूर्ण बात कही है कि सही आचार-व्यवहार अपनाना जीवन में सुधार लाने के लिए जरूरी है. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

Religion News in Hindi Religion News Religion Sant Premanand Maharaj Premanand Maharaj Premanand Maharaj Thoughts premanand maharaj batein premanand maharaj news Premanand Maharaj Tips premanand maharaj life lesson Premanand maharaj life lesson in hindi Premanand maharaj motivation speech premanand maharaj ke tips
Advertisment
Advertisment