Advertisment

Putrada Ekadashi Upay: आज पुत्रदा एकादशी की रात करें ये उपाय, जड़ से खत्म हो जाएगी घर की कलह

Putrada Ekadashi Upay: अगर आपके घर की कलह समाप्त होने का नाम ही नहीं ले रही तो आप परेशान न हों. आज पुत्रदा एकादशी की रात बस ये उपाय कर लें.

author-image
Inna Khosla
New Update
Putrada Ekadashi Upay

Putrada Ekadashi Upay

Putrada Ekadashi Upay: पुत्रदा एकादशी साल में दो बार आती है. संतान प्राप्ति और संतान की सुख-समृद्धि के लिए आज के दिन व्रत रखा जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि पुत्रदा एकादशी की रात को कुछ खास उपाय करके आप अपने घर की कलह को भी जड़ से समाप्त कर सकते हैं.  इस दिन किसी से भी झगड़ा न करें और मन में किसी के प्रति द्वेष न रखें। परिवार के साथ समय बिताएं और एक-दूसरे के साथ प्रेम से बातें करें। इसके अलावा, अगर आपके घर की कलह खत्म ही नहीं होती तो आप आज रात ये उपाय जरूर करें. 

Advertisment

पुत्रदा एकादशी के रात करें ये उपाय

पुत्रदा एकादशी की रात भगवान विष्णु सामने दीपक जलाने से आपके घर की नकारात्मक ऊर्जा को दूर होती है। लेकिन ये उपाय सही तरीके से कैसे करना है आप ये जान लें. सबसे पहले घर के मुख्य द्वार पर गंगाजल का छिड़काव करें और भगवान विष्णु के 108 नामों का जाप करें। अगर संभव हो तो चांदी के एक छोटे से कलश में जल भरकर उसे पूजा स्थल पर रखें। यह कलश घर में शांति और समृद्धि लाने का प्रतीक माना जाता है। इस उपाय से घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है और पारिवारिक कलह धीरे-धीरे समाप्त होने लगता है।

इसके अलावा, पुत्रदा एकादशी की रात को सच्चे मन से भगवान विष्णु से प्रार्थना करें और परिवार में शांति की कामना करें। रात के समय घर के सभी सदस्यों को एकसाथ बैठकर श्री विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करने से भी लाभ मिलता है. मान्यता है कि ऐसा करने से न केवल घर का माहौल शुद्ध और सकारात्मक होता है, बल्कि पारिवारिक संबंधों में भी मधुरता आती है। पुत्रदा एकादशी की यह रात आपके जीवन में एक नया सवेरा ला सकती है. बस आप इन उपायों को पूरी श्रद्धा और विश्वास के साथ करें.

Advertisment

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Religion News in Hindi putrada ekadashi importance putrada ekadashi tips putrada ekadashi upay putrada ekadashi 2024 Putrada Ekadashi
Advertisment
Advertisment