Advertisment

Rahu Ketu Gochar 2023: दीवाली से पहले इन 5 राशियों का होगा भाग्‍योदय, राहु-केतु गोचर से मिलने वाला है जबरदस्त लाभ

Rahu Ketu Gochar 2023: साल 2023 का सबसे बड़ा गोचर 30 अक्टूबर को होने जा रहा है. ज्योतिषियों की मानें तो इस राशि परिवर्तन से सभी 12 राशि वाले जातकों पर प्रभाव पड़ने वाला है. लेकिन ये 5 राशियां ऐसी हैं जिन्हें इस गोचर का अत्यधिक लाभ मिलेगा.

author-image
Sushma Pandey
एडिट
New Update
Rahu Ketu Gochar 2023

Rahu Ketu Gochar 2023( Photo Credit : NEWS NATION)

Rahu Ketu Gochar 2023: साल 2023 का सबसे बड़ा गोचर 30 अक्टूबर को होने जा रहा है. ज्योतिष के अनुसार लगभग 18 महीने बाद यानि करीब डेढ़ साल बाद राहु 30 अक्टूबर को मेष से मीन राशि में गोचर करेंगे. फिलहाल राहु मेष राशि और केतु तुला राशि में विराजमान हैं. ये साल का सबसे बड़ा राशि परिवर्तन माना जा रहा है. आपको बता दें कि राहु-केतु करीब डेढ़ साल तक किसी राशि में रहने के बाद ही गोचर करते हैं. ऐसे में  ज्योतिषियों की मानें तो इस राशि परिवर्तन से सभी 12 राशि वाले जातकों पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ने वाला है. लेकिन ये 5 राशियां ऐसी हैं जिन्हें इस गोचर का अत्यधिक लाभ मिलने वाला है. तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं वो 5 लकी राशियां 

Advertisment

 इन 5 राशियों का चमकेगा भाग्य

1. मेष राशि

मेष राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर काफी शुभ साबित होने वाला है. इस राशि परिवर्तन से इस राशि के जातकों के सभी बिगड़े काम बनने लगेंगे. इस गोचर से आपको धन लाभ मिलने वाला है. आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. नौकरीपेशा लोगों को सफलता मिलेगी. साथ ही बेरोजगार लोगों को रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे. 

2. मिथुन राशि

इस राशि परिवर्तन से मिथुन राशि वाले जातकों को लाभ ही लाभ मिलने वाला है. इस दौरान आय में वृद्धि होगी. कोई शुभ समाचार मिलने वाला है. घर पर खुशियां ही खुशियां आएगी. अगर आप  निवेश की प्लानिंग कर रहे हैं तो ये आपके लिए अच्छा साबित होगा. 

3. कर्क राशि

इस राशि परिवर्तन से कर्क राशि वाले जातकों को लाभ मिलेगा. इस दौरान करियर में सफलता मिलेगी. कारोबार में नए अवसर मिलेंगे.आय में वृद्धि होगी. आपके सारे बिगड़े काम बनने लगेंगे. दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. 

4. सिंह राशि

ज्योतिष के अनुसार इस राशि परिवर्तन से सिंह राशि वाले जातकों को भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. करियर में सफलता मिलेगी. परिवारवालों का साथ मिलेगा. धन लाभ के योग बनेंगे. व्यापारियों को मुनाफा होगा. जीवनसाथी के समय शुभ रहेगा. 

Advertisment

5. मीन राशि

मीन राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर शुभ साबित होने वाला है. इस राशि वाले जातकों की आमदनी में वृद्धि होगी. करियर और कारोबार में लाभ मिलेगा. इस दौरानमान-सम्मान में वृद्धि होगी. लवमेट के लिए दिन अच्छा रहेगा. कोई शुभ समाचार मिलने से मन प्रसन्न रहेगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

ये भी पढ़ें - 

Shardiya Navratri 2023: इस बार शारदीय नवरात्रि पर जरूर घर लाएं ये शुभ चीजें, माता रानी होंगी बेहद प्रसन्न

Maa Pitambara Devi Temple: इस मंदिर में जाने से हर मनोकामना पूरी करती हैं मां, नवरात्रि पर जरूर करें यहां दर्शन

Shardiya Navratri 2023: इस नवरात्रि अपनी राशि अनुसार करें ये महाउपाय, मां अंबे होंगी बेहद खुश

Source : News Nation Bureau

horoscope Lucky Zodiac Signs gochar 2023 zodiac sign rahu ketu gochar gochar rahu ketu gochar 2023
Advertisment