Advertisment

Rahu Transit 2022: इस मंत्र और इन उपायों के साथ खराब राहु को बनाएं मजबूत, नौकरी में बाधा से लेकर हर स्ममस्या का हो जाएगा निपटारा

राहु ग्रह का नकारात्मक प्रभाव व्यक्ति के जीवन को कठिनाइयों से भरकर बर्बादी की डगर तक ले जा सकता है. ऐसे में राहु दोष से मुक्ति पाने के लिए या राहु को मजबूत बनाने के लिए आप राहु के इस खास मंत्र और इन बेजोड़ उपायों को अपना सकते हैं.

author-image
Gaveshna Sharma
New Update
इन उपायों से खराब राहु को बनाएं मजबूत, नौकरी में बाधा से मिलेगी मुक्ति

इन उपायों से खराब राहु को बनाएं मजबूत, नौकरी में बाधा से मिलेगी मुक्ति( Photo Credit : Social Media)

Rahu Transit 2022: शनि के अतिरिक्त एक और ग्रह ऐसा है जिसका नकारात्मक प्रभाव व्यक्ति के जीवन को कठिनाइयों से भरकर बर्बादी की डगर तक ले जा सकता है. वो ग्रह है राहु. राहु एक रहस्मय ग्रह है. ज्योतिष शास्त्र में राहु को पाप ग्रह, छाया ग्रह, मायावी और क्रूर ग्रह भी कहा गया है. अप्रैल का महीना राहु की दृष्टि से बेहद अहम होने जा रहा है. राहु अप्रैल में राशि परिवर्तन कर रहा है. ये राशि परिवर्तन सभी राशियों को प्रभावित करेगा. ऐसे में राहु दोष से मुक्ति पाने के लिए या राहु को मजबूत बनाने के लिए आप राहु के इस खास मंत्र और इन बेजोड़ उपायों को अपना सकते हैं. इससे आपको असर तुरंत ही दिखने लगेगा और बिगड़े काम बनने लगेंगे. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: April Special 2022: ग्रहों के परिवर्तन से खुल जाएंगे इन राशियों के लिए कुबेर के द्वार, नौकरी में प्रमोशन और नया घर लेने का बन रहा है दिव्य संयोग

राहु गोचर 2022 (Rahu Transit 2022)

पंचांग के अनुसार 12 अप्रैल 2022 को राहु वृष राशि में अपनी यात्रा को पूर्ण कर मेष राशि में आ रहा है. मेष राशि में राहु 18 साल बाद गोचर करने जा रहा है. राहु को मेष राशि में लगभग डेढ़ बरस तक रहेगा. 

मंगल की राशि मेष में राहु का गोचर

मेष राशि मंगल की राशि है. 12 अप्रैल को राहु मंगल की राशि में प्रवेश करेगा. जिन लोगों की कुंडली में राहु और मंगल शुभ अवस्था में है, राहु का गोचर उन्हें परेशान कर सकता है.इसलिए इस दौरान सावधान रहने की जरूरत है. राहु का राशि परिवर्तन सभी राशि यानि मेष से मीन राशि तक के लोगों को प्रभावित करने जा रहा है.

Advertisment

राहु के अशुभ होने के संकेत 

- नौकरी में बाधा, सेहत को हानि, शत्रु परेशान करते हैं

- अचानक धन की हानि, खर्च बढ़ जाते हैं

- आसान काम में भी सफलता के लिए संघर्ष करना पड़ता है

- जमा पूंजी तेजी से नष्ट होने लगती हैं

- घर के बड़ों का सम्मान कम होने लगता है

- नशे और गलत कामों की आदत बढ़ने लगती है

- स्वच्छता के नियमों का पालन नहीं हो पाता है 

- आलस घेर लेता है, राहू व्यक्ति को अकेला कर देता है

यह भी पढ़ें: Shani Yantra 2022: साढ़े साती की दशा बीच समय में ही हो जाएगी समाप्त, इस यंत्र के समक्ष स्वयं शनि भी हैं बेबस

इस तरह की स्थितियां दिखाई देने लगे हैं तो समझ लेना चाहिए कि राहु अशुभ फल दे रहा है. राहु को तत्काल ठीक करना चाहिए, नहीं तो ये बड़ी हानि भी प्रदान करता है. राहु यदि व्यक्ति को जमीन से आसमान पर बैठा सकता है तो आसमान से जमीन पर भी ला सकता है.

Advertisment

राहु को शुभ बनाने के उपाय करें

- राहु दोष से मुक्ति पाने के लिए जल में कुश डालकर प्रतिदिन स्नान करें.

- राहु से पीड़ित लोगों को शनिवार के दिन मीठी चीजों को खाने से परहेज करना चाहिए.

- गुरुवार के दिन भगवान विष्णु जी की पूजा-अर्चना करने से राहु की अशुभता दूर होती है.

- नियमित रूप से ॐ नमः शिवाय और महामृत्युंजय मंत्र जाप से भी राहु शांत होता है.

राहु मंत्र (Rahu Mantra)

'ॐ रां राहवे नमः' इस मंत्र का नित्य एक माला जाप करना चाहिए. इस मंत्र को राहु को शांत करने के लिए बहुत ही प्रभावशाली माना गया है.

what upay do for rahu rahu gochar 2022 rahu ketu effect Rahu Mantra rahu dosh in kundali kaal sarap yog lord vishnu puja for rahu Rahu Transit 2022 rahu remedies lord shiv puja for rahu how to get rid of rahu rahu dosha upay rahu dosh nivaran rahu dosha
Advertisment
Advertisment