Advertisment

Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन पर 90 साल बाद बन रहे हैं अदभुत संयोग, इन 3 राशियों पर मां लक्ष्मी की बरसेगी जबरदस्त कृपा!

Raksha Bandhan 2024: ज्योतिष की मानें तो इस बार रक्षाबंधन पर करीब 90 साल बाद 6 शुभ संयोग का निर्माण हो रहा है. ऐसे में इस दौरान इन 3 राशियों को जमकर लाभ मिलने वाला है.

author-image
Sushma Pandey
New Update
Raksha Bandhan 2024.

Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन का पर्व जब भी आता है, हर किसी के चेहरे पर रौनक आ जाती है. क्योंकि भाई-बहन के खट्टे मीठे रिश्ते को उत्सव की तरह मनाने के लिए दिन बहुत ही उम्मीदें लेकर आता है. वैसे तो भारत में हर त्योहार बहुत धूमधाम से मनाया जाता है लेकिन रक्षाबंधन का अपना खास ही महत्व है. बता दें कि इस साल ये त्योहार 19 अगस्त को मनाया जाएगा. इस बार रक्षाबंधन पर सावन सोमवार के साथ-साथ कुल 6 शुभ योग बन रहा है. ज्योतिष की मानें तो करीब 90 साल बाद ऐसा शुभ संयोग बनने जा रहा है जो कुछ राशियों के लिए रक्षाबंधन बेहद ही शुभ साबित होगा. ऐसे में आइए जानते हैं कौन सी हैं वो राशियां. 

Advertisment

1. मेष राशि 

मेष राशि के जातकों के लिए इस बार रक्षाबंधन का त्योहार बहुत ही खास होने वाला है. बुद्ध, शुक्र और सूर्य जहां इस राशि के पांचवे भाव में होंगे तो वहीं 11वे भाव में शनि और चंद्रमा विराजमान रहने वाले हैं. जिससे इन लोगों की किस्मत खूब चमकने वाली है. एक तरफ जहां भाई-बहन के प्यार में खूब मिठास आने वाली है तो वहीं हर तरफ से आपको शुभ समाचार भी मिलेंगे. ये समय संतान प्राप्ति के लिए भी अच्छा है और बिजनेस में भी आपको खूब लाभ होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से भी आपके लिए ये रक्षाबंधन काफी खास रहने वाला है. 

2. धनु राशि 

Advertisment

इस रक्षाबंधन की अगली लकी राशि, धनु है. राजयोग होने के कारण आपको खूब प्रॉफिट होने वाला है. ये समय आपको धन लाभ देगा और विदेशी योजनाएं भी सफल होंगी. आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी और नए-नए अवसर आपके लिए खुलते जाएंगे. हर काम में आपको सफलता जरूर मिलेगी. आपके भाई-बहन के प्यार में भी मिठास बढ़ेगी और पारिवारिक माहौल भी मस्त बना रहेगा.

3. कुंभ राशि 

कुंभ राशि के जातकों के लिए भी ये त्योहार किस्मत बदलने वाला साबित होता दिख रहा है. आपके रुके हुए कार्य पूरे होंगे और अड़चनें दूर होंगी. जो लोग उच्च शिक्षा के बारे में सोच रहे हैं, उन्हें भी खूब तरक्की मिलने वाली है. इस राशि के 7वें भाव में बुद्ध, शुक्र और सूर्य विराजमान होने वाले हैं. आपको भौतिक सुखों की भी प्राप्ति होगी. वहीं शश राजयोग आपकी जिंदगी में ढेर सारी खुशियां लाने वाला है. आपको कार्यक्षेत्र में भी सम्मान मिलने वाला है और स्वास्थ्य से जुड़ी चिंताए भी दूर होंगी. 

Advertisment

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

 

Advertisment

 

 

Raksha Bandhan 2024 Shubh Muhurat Skin Care for Raksha Bandhan 2024 When is Raksha Bandhan 2024 Raksha Bandhan 2024 Raksha Bandhan 2024 Shubh Sanyog
Advertisment
Advertisment