Advertisment

Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन बाद इन राशियों पर टूटेगा मुसीबतों का पहाड़, कुछ ही दिनों में आफत में आएंगी ये राशियां

Raksha Bandhan 2024: इस बार रक्षाबंधन पर कुछ अशुभ योग भी बन रहे हैं, जो तीन राशियों पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकते हैं. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में.

author-image
Sushma Pandey
New Update
Raksha Bandhan 2024..

Raksha Bandhan 2024: भाई-बहन के रिश्ते में प्यार और विश्वास का प्रतीक रक्षाबंधन का त्योहार इस साल 19 अगस्त को सावन की पूर्णिमा पर मनाया जाएगा.  इस बार रक्षाबंधन पर कई शुभ संयोग बन रहे हैं, जैसे सर्वार्थ सिद्धि योग, रवि योग और धनिष्ठा नक्षत्र.  इन सभी शुभ योगों के बावजूद, इस बार कुछ अशुभ योग भी बन रहे हैं, जो तीन राशियों पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकते हैं.  इनमें भद्रा और पंचक की छाया, और 18 अगस्त को उल्टी चाल में चल रहे शनि का नक्षत्र परिवर्तन शामिल है. इस परिवर्तन का असर इन 3 राशि के जातकों पर पड़ सकता है. 

Advertisment

रक्षाबंधन बाद ये 3 राशियां रहें सावधान 

1. मिथुन राशि

रक्षाबंधन बाद मिथुन राशि वाले जातकों को बेहद सावधानी बरतने की आवश्यकता होगी. छात्रों के लिए यह समय उतार-चढ़ाव भरा हो सकता है. करियर में बाधाएं आ सकती हैं. बिजनेस के लिए भी समय अनुकूल नहीं है. संपत्ति से जुड़ी परेशानियां बढ़ सकती हैं. कानूनी मामलों से दूर रहें. कार्यस्थल पर भी दिक्कतें आ सकती हैं. 

2. सिंह राशि

सिंह राशि वाले जातकों के लिए यह समय अच्छा नहीं होगा. व्यापारियों को कारोबार में कुछ विवादों का सामना करना पड़ सकता है.  बिजनेस में गिरावट आ सकती है. नौकरीपेशा हैं तो कार्यस्थल पर आपको कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. धन संबंधी समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं.  

3. तुला राशि

तुला राशि के व्यापारियों को व्यापार में ग्रोथ न होने से चिंताएं बढ़ सकती हैं.  राजनीति से जुड़े जातकों को सावधान रहना होगा. नौकरीपेशा हैं तो सीनियर्स से विवाद का सामना करना पड़ सकता है.  इस दौरान स्टूडेंट्स को कुछ परेशानियां आ सकती हैं.  वाहन चलाते समय विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है, क्योंकि दुर्घटना के योग बन रहे हैं. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Advertisment

 

horoscope Religion News in Hindi Religion Religion News Raksha Bandhan 2024 Shubh Muhurat When is Raksha Bandhan 2024 Raksha Bandhan 2024 rashifal Raksha Bandhan 2024 Shubh Sanyog
Advertisment
Advertisment