Advertisment

Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन पर बहनें अपनी राशि के अनुसार पहनें कपड़े, भाई को हर कार्य में मिलेगी सफलता

Raksha Bandhan 2024: आज हम आपको बताएंगे कि अपनी राशि के अनुसार बहनों को कौन से रंग के कपड़े पहनने चाहिए और किस मिठाई से अपने भाई का मुंह मीठा कराना चाहिए.

author-image
Sushma Pandey
New Update
rakhi 2024

Raksha Bandhan 2024: देशभर में इस वक्त रक्षाबंधन के त्योहार की रौनक देखी जा सकती है. 19 अगस्त को राखी का त्योहार बड़ी धूमधाम से मनाया जाएगा. इस दिन बहनें अपने भाइयों की कलाई पर रक्षासूत्र बांधकर उनकी लंबी उम्र की कामना करती है. भद्राकाल होने की वजह से इस बार राखी बांधने का शुभ मुहूर्त दोपहर 1:30 बजे के बाद होगा. ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि अपनी राशि के अनुसार बहनों को कौन से रंग के कपड़े पहनने चाहिए और किस मिठाई से अपने भाई का मुंह मीठा कराना चाहिए. 

Advertisment

1. मेष राशि

इस राशि वाली बहनों को राखी के दिन घेवर से अपने भाई का मुंह मीठा कराना चाहिए और राखी बांधते वक्त लाल या ग्रे रंग के कपड़े पहनने चाहिए. राखी के दिन ये उपाय आपको बेहद लाभ देगा. 

2. वृष राशि

वृष राशि वाली बहनों की बात करें तो उनके लिए सफेद या आसमानी रंग पहनना राखी के दिन बहुत शुभ होगा. वहीं इस दिन अपने भाई का मुंह मीठा कराने के लिए उन्हें जलेबी लानी चाहिए. 

3. मिथुन राशि

इस राशि वाली बहनों को राखी बांधते समय पीले या स्काई ब्लू रंग के कपड़े ही पहनने चाहिए. साथ में आपको अपने भाई की गुलाबजामुन से मुंह मीठा कराना चाहिए. 

4. कर्क राशि

कर्क राशि वाली बहनों के लिए राखी बांधते वक्त नीले रंग के कपड़े पहनना बहुत शुभ होगा. आपको अपने भाई का बर्फी से मुंह मीठा कराना चाहिए. 

5. सिंह राशि

Advertisment

सिंह राशि वाली बहनों इस साल आपको राखी के दिन पीले कपड़े पहनने चाहिए और अपने भाई को बेसन के लड्डू खिलाने चाहिए. ऐसा करने से आपका राखी का त्योहार बहुत शुभ होगा. 

6. कन्या राशि

कन्या राशि वाली बहनों को अपने भाई के लिए पेड़े की मिठाई, राखी के दिन लानी चाहिए. इस दिन अगर आप गुलाबी रंग के कपड़े पहने तो आपको लाभ होगा. 

7. तुला राशि

तुला राशि वाले इस साल आप राखी बांधते समय लाल रंग के कपड़े पहनें. साथ ही मिठाई के तौर पर अगर आप अपने भाई का मुंह खोए के साथ मीठा करेंगे, तो ये आपके लिए काफी शुभ होगा. 

8. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वाले जातकों को इस साल राखी के दिन लाल रंग के कपड़े ही पहनने चाहिए और साथ में अपने भाई के लिए इमारती की मिठाई लेकर जाए. 

9. धनु राशि

इस राशि की बहनों के लिए इस बार राखी बांधते वक्त ऑरेंज रंग के कपड़े काफी शुभ माने जाएंगे. वहीं अगर आप अपने भाई का मुंह मिल्क केक से मीठा कराए तो काफी अच्छा रहेगा. 

10. मकर राशि

इस राशि वाली बहनों को इस साल राखी के दिन सफेद या हल्का हरा रंग शुभ रहेगा, इसलिए आपको इन्हीं रंगों के कपड़े पहनने चाहिए. मिठाई के तौर पर आप पिस्ता ला सकती हैं. 

11. कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले जातकों को राखी के दिन हरे रंग के कपड़े ही पहनने चाहिए. साथ ही इस बार आप अपने भाई का मुंह रसगुल्ले से मीठा करें. 

12. मीन राशि

इस राशि वाली बहनों को इस बार सफेद या ओरेंज रंग पहनना शुभ रहेगा. मिठाई के तौर पर आपको मोती चूर के लड्डू अपने भाई के लिए लाने चाहिए.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

 

horoscope Religion News in Hindi Rakhi 2024 Raksha Bandhan 2024 rashifal
Advertisment
Advertisment