Advertisment

Ravivar Ke Upay: आर्थिक तंगी से हैं परेशान? तो रविवार के दिन बस कर लें ये काम

Ravivar Ke Upay: अगर आप भी अपनी इच्छाओं को पूरा करना चाहते हैं तो रविवार के दिन कुछ विशेष उपाय कर सकते हैं. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में.

author-image
Sushma Pandey
New Update
Ravivar Ke Upay

Ravivar Ke Upay: सनातन धर्म में रविवार का दिन सूर्य देव को समर्पित होता है. इस दिन सूर्य देव की विधिपूर्व पूजा-अर्चना की जाती है. मान्यता है कि सूर्य देव की पूजा करने से साधक को आरोग्य, सम्मान और समृद्धि का वरदान मिलता है. वहीं, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, रविवार को किए गए विशेष उपायों से जीवन में सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है. अगर आप भी अपनी इच्छाओं को पूरा करना चाहते हैं तो रविवार के दिन कुछ विशेष उपाय कर सकते हैं. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में. 

Advertisment

रविवार को करें ये खास उपाय

1. आर्थिक तंगी से मुक्ति

आर्थिक तंगी से मुक्ति पाना चाहते हैं तो ऐसे में रविवार के दिन तीन झाड़ू खरीदें और इन्हें घर में वास्तु के अनुसार निर्धारित दिशा में रखें.  अगले दिन यानी सोमवार को इन्हें पास के मंदिर में दान कर दें.  ऐसा करने से आर्थिक समस्याएं दूर होती हैं और किस्मत चमकने लगती है. 

2. मनचाहा वर प्राप्ति के लिए

अगर आप मनचाहा वर पाना चाहते हैं तो रविवार के दिन स्नान के बाद बरगद के पेड़ के पास जाएं और उसकी पत्तियों पर अपनी मनोकामना लिखकर बहते जल में प्रवाहित कर दें. इससे इच्छाओं की पूर्ति होती है.   

3. धन की प्राप्ति

मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए और धन लाभ के लिए पीपल के पेड़ के नीचे चौमुखा दीपक जलाकर संध्या आरती करें. ऐसा करने से धन की समस्या दूर होती है और रुका हुआ धन वापस मिलता है. 

4. सूर्य देव की पूजा

रविवार को स्नान के बाद सूर्य देव की पूजा करें और जरूरतमंदों को गुड़, दूध, और अखंडित चावल का दान करें। इससे सूर्य देव की कृपा प्राप्त होती है और जीवन में सफलता मिलती है. 

Advertisment

5. सूर्य को अर्घ्य दें

स्नान के बाद जल में रोली मिलाकर सूर्य देव को अर्घ्य दें और 'ॐ वासुदेवाय नमः' मंत्र का जाप करें. इससे कुंडली में सूर्य का बल बढ़ता है. 

6. मां लक्ष्मी को प्रसन्न करें

रविवार को मछलियों को आटे की गोलियां खिलाएं. इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और धन-धान्य की प्राप्ति होती है.  

7. गौ माता को रोटी खिलाएं

धन प्राप्ति के लिए रविवार को गुड़ से भरी रोटी गौ माता को खिलाएं.  इससे मां लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलता है. इन उपायों को रविवार के दिन करने से साधक को सूर्य देव का आशीर्वाद मिलता है और जीवन में आरोग्य, समृद्धि और खुशहाली आती है. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

 

 

Religion Religion News ravivar ke upay totke Belpatra religion news ravivar ke upay in hindi Ravivar Ke Upay Sunday Remedies
Advertisment
Advertisment