Advertisment

Ravivar Ke Upay: बंद किस्मत का ताला खोल सकते हैं रविवार के ये उपाय, करते ही मिलेगा लाभ

Ravivar Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र की मानें तो रविवार के दिन इन सरल और प्रभावी उपायों को अपनाकर आप सूर्य देव की कृपा प्राप्त कर सकते हैं और अपने जीवन को सुख, समृद्धि और सफलता से भर सकते हैं.

author-image
Sushma Pandey
New Update
 Ravivar Ke Upay

Ravivar Ke Upay: हिंदू धर्म में सूर्य देव को ग्रहों का राजा माना जाता है और रविवार का दिन विशेष रूप से उनकी पूजा-अर्चना के लिए समर्पित होता है.  ऐसा माना जाता है कि सूर्य देव की कृपा से जीवन में सुख, समृद्धि, और मान-सम्मान की प्राप्ति होती है.  अगर कुंडली में सूर्य की स्थिति अशुभ हो, तो व्यक्ति को जीवन में कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है, चाहे वह कितनी भी मेहनत क्यों न करें. इसलिए, रविवार के दिन कुछ विशेष उपाय करके सूर्य देव को प्रसन्न किया जा सकता है, जिससे कुंडली में उनकी स्थिति मजबूत होती है और जीवन में सफलता मिलती है. आइए जानते हैं इन चमत्कारी उपायों के बारे में. 

Advertisment

1. सूर्य देव को अर्घ्य दें

रविवार को सुबह उठकर स्नान करें और सूर्य देव को जल चढ़ाएं.  अर्घ्य देते समय 'ॐ सूर्याय नमः', 'ॐ वासुदेवाय नमः', 'ॐ आदित्य नमः' मंत्र का उच्चारण करें.  ऐसा करने से सूर्य देव प्रसन्न होते हैं और उनकी कृपा से आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव आते हैं. 

2.  सुख-समृद्धि के लिए

रविवार के दिन घर से बाहर निकलते समय लाल चंदन का तिलक लगाएं और लाल रंग के वस्त्र पहनें.  यह माना जाता है कि इससे आपके सभी कार्य सफल होंगे और आपके जीवन में सुख-समृद्धि बढ़ेगी. 

3. मुख्य दरवाजे पर दीपक जलाएं

घर के मुख्य दरवाजे के दोनों तरफ देसी घी का दीपक जलाएं.  इससे न केवल सूर्य देव, बल्कि मां लक्ष्मी भी प्रसन्न होती हैं और आपके घर में धन और समृद्धि आती है. 

4. गुड़, दूध, चावल और कपड़े का दान

रविवार को सूर्य देव को प्रसन्न करने के लिए गुड़, दूध, चावल और कपड़े का दान करें. यह उपाय आपको सफलता दिलाने में मदद करता है और आपके जीवन में समृद्धि लाता है. 

5. बरगद के पत्ते का उपाय

Advertisment

अगर आपकी कोई मनोकामना है, तो रविवार को बरगद का पत्ता लाएं और उस पर अपनी इच्छा लिखें.  इसके बाद इसे बहते जल में प्रवाहित कर दें. ऐसा करने से आपकी मनोकामना जल्दी पूरी होगी. 

6. पीपल के पेड़ के नीचे दीपक जलाएं

सुख-समृद्धि और यश पाने के लिए रविवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का चौमुखी दीपक जलाएं. यह उपाय आपके जीवन में खुशहाली और शांति लाता है. 

7. धन और ऐश्वर्य प्राप्ति का उपाय

रविवार की रात को सोते समय अपने सिरहाने एक गिलास दूध रखें. सुबह उठकर इस दूध को बबूल के पेड़ की जड़ में डाल दें.  इस उपाय से आपके घर में धन और ऐश्वर्य का आगमन होगा. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

 

 

Religion Religion News ravivar ke upay totke ravivar ke upay in hindi Ravivar Ke Upay Sunday Remedies
Advertisment
Advertisment