Advertisment

Nag Panchami 2024 Upay: नाग पंचमी की रात राशि अनुसार करें ये उपाय, हर दिशा से बरसेगा धन

Nag Panchami 2024 Upay: ज्योतिष के अनुसार कुछ उपाय अगर किसी विशेष दिन या समय पर किए जाएं तो उसका परिणाम मिलने में समय नहीं लगता. नाग पंचमी के दिन ये उपाय आप राशि अनुसार करें.

author-image
Inna Khosla
New Update
Nag Panchami 2024 Upay

Nag Panchami 2024 Upay

Nag Panchami 2024 Upay: नाग पंचमी का दिन नाग देवता को समर्पित होता है. इस दिन पूजा-अर्चना करने से कालसर्प दोष से मुक्ति मिलती है और जीवन में सुख-समृद्धि आती है. मान्यता है कि इस दिन नाग देवताओं की पूजा करने से जीवन में सुख, समृद्धि, और शांति आती है. इसके साथ ही, नाग पंचमी का लक्ष्मी, धन, और समृद्धि से गहरा संबंध भी है. नाग पंचमी पर नाग देवताओं की पूजा करने से व्यक्ति के जीवन में आर्थिक समृद्धि आती है और घर में धनलक्ष्मी का वास होता है. ज्योतिष के अनुसार, नाग पंचमी पर किए गए विशेष उपायों से कुंडली में उपस्थित किसी भी प्रकार के नाग दोष को शांत किया जा सकता है, जिससे व्यक्ति को आर्थिक समस्याओं से मुक्ति मिलती है और धनलक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है.

Advertisment

मेष राशि

मेष राशि वाले जातक नाग पंचमी के दिन शिवलिंग पर जल चढ़ाएं और नाग देवता का ध्यान करें. इससे आपको शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में सुधार होगा.

वृषभ राशि

आज नाग पंचमी के दिन वृषभ राशि के लोग दूध में काले तिल मिलाकर नाग देवता को अर्पित करें. इससे धन लाभ होगा. देवी लक्ष्मी की कृपा भी इससे प्राप्त होगी. 

मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले नाग पंचमी के दिन हरी वस्तुएं दान करें. इससे आपकी वाणी में मिठास आएगी और आपकी बातें लोगों को प्रभावित करेंगी.

कर्क राशि

नाग पंचमी के दिन कर्क राशि वाले जातक चांदी का नाग खरीदकर पूजा करें. इससे आपके वैवाहिक जीवन में सुख और शांति आएगी.

सिंह राशि

Advertisment

मान-सम्मान के लिए सिंह राशि के जातक नाग पंचमी के दिन नाग देवता के मंदिर में जाकर दीपक जलाएं. इससे समाज में आपका वर्चस्व बढ़ेगा. 

कन्या राशि

कन्या राशि वाले जातक नाग पंचमी के दिन नारियल को चढ़ाएं और नाग मंत्र का जाप करें. इससे आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा.

तुला राशि

व्यापार में वृद्धि चाहते हैं तो तुला राशि वाले जातक नाग पंचमी के दिन नाग देवता की तस्वीर के सामने घी का दीपक जलाएं. इससे आपका बिजनेस रफ्तार से आगे बढ़ने लगेगा. 

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वाले आज के दिन शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं. इससे आपको शत्रुओं पर विजय मिलेगी. रुका हुआ धन वापस आएगा और आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. 

धनु राशि

धनु राशि वाले जातक नाग पंचमी के दिन पीले फूल चढ़ाएं. इससे आपके ज्ञान में वृद्धि होगी.

मकर राशि

मकर राशि वाले जातक नाग पंचमी के दिन काले तिल का दान करें. इससे आपको धन लाभ होगा.

कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले जातक नाग पंचमी के दिन नाग देवता की मूर्ति को दूध से स्नान कराएं. इससे आपके वैवाहिक जीवन में सुख आएगा.

मीन राशि

मीन राशि वाले जातक नाग पंचमी के दिन नाग देवता के मंत्र का जाप करें. इससे आपके मन में शांति आएगी.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Religion News in Hindi upay nag panchami 2024 Nag Panchami 2024 date
Advertisment
Advertisment