Advertisment

Shani Jayanti 2024: गुरुवार को शनि जयंती के दिन गुरु के साथ करें शनि के उपाय, पलक झपकते दूर हो जाएगी परेशानी

How do you strengthen Jupiter and Saturn? क्या आप जानते हैं कि इस बार गुरुवार के दिन शनि जयंती है. ऐसे में गुरु के साथ शनि को प्रसन्न करने के लिए आपको क्या उपाय करना है.

author-image
Inna Khosla
एडिट
New Update
How do you strengthen Jupiter and Saturn

Shani Jayanti 2024( Photo Credit : News Nation)

Shani Jayanti 2024: शनिदेव के उपाय गुरुवार को करने से कई लाभ मिल सकते हैं. शनि जयंती गुरुवार, 6 जून 2024 को मनाई जा रही है. यह दिन शनि देव और बृहस्पति देव दोनों की कृपा प्राप्त करने का शुभ अवसर है. शनि को कर्मफलदाता और न्याय के देवता के रूप में जाना जाता है, जबकि बृहस्पति को ज्ञान, समृद्धि और सौभाग्य के ग्रह के रूप में जाना जाता है. इन दोनों ग्रहों का मिलन अत्यंत शुभ माना जाता है और यह सफलता, समृद्धि और आध्यात्मिक उन्नति के लिए एक शानदार अवसर प्रदान करता है. शनिदेव के उपाय गुरुवार के दिन करने से जीवन में शांति, समृद्धि और सुख की प्राप्ति होती है. यह उपाय शनिदेव की कृपा प्राप्त करने और उनके कोप से बचने में सहायक होते हैं.

Advertisment

शनिदेव के लिए गुरुवार के उपाय

गुरुवार के दिन, शनि जयंती है. कौओं को आप पीले वाले गाठिया जरूर खिलाएं. ऐसा माना जाता है कि वीरवार भी शनि देव का दिन है तो आप अगर पीले रंग की गाठिया अगर शनिदेव को देंगे तो आपके बृहस्पति और शनिदेव अच्छे हो जाएंगे और आपको मनचाहा फल की प्राप्ति होने लगेगी.

गुरुवार को नारियल पर काला धागा बांधकर उसे बहते जल में प्रवाहित करें. ये उपाय करने से आपके जीवन पर बड़ी से बड़ी बाधा दूर हो जाएगी. नए रास्ते खुलने लगेंगे और जीवन में तरक्की की ओर आप बढ़ते चले जाएंगे. 

शनिवार के अलावा गुरुवार को भी शनिदेव के मंत्र का जाप करना लाभकारी होता है. "ॐ शं शनैश्चराय नमः" मंत्र का 108 बार जाप करें.

गुरुवार को पीपल के वृक्ष की पूजा करें. इस दिन पीपल के पेड़ के पास जाकर तेल का दीपक जलाएं और पेड़ को जल अर्पित करें. यह शनि दोष को कम करने में सहायक होता है.

गुरुवार को काले तिल, सरसों, और काली उड़द का दान करें. यह शनिदेव के कोप को शांत करने में मदद करता है.

गुरुवार को शनि जयंती के दिन भगवान शिव की पूजा करना भी शनि दोष को कम करता है. शिवलिंग पर काले तिल और जल चढ़ाएं.

काले कुत्ते को तेल लगी रोटी खिलाना भी शनिदेव को प्रसन्न करने का एक उपाय है. ये उपाय आप गुरुवार को संध्या समय या अंधेरा होने पर भी कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: Shani Jayanti Upay: शनि जयंती के दिन जरूर करें ये उपाय, जीवन का हर दुख दर्द होगा दूर 

Advertisment

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Source :News Nation Bureau

रिलिजन न्यूज Religion News in Hindi Shani Jayanti 2024 astro tip guruwar ke upay shani ke upay Shani Dev
Advertisment