Advertisment

Samudrik Shastra: आपकी आंखें खोलती है भविष्य के सारे राज! आंखों की बनावट से जानें कितने भाग्यशाली हैं आप

Samudrik Shastra: हमारी आंखों की बनावट, हमारे चरित्र का भी परिचय देती है. ये सब बातें सामुद्रिक शास्त्र बहुत अच्छी तरह से बताता है. जानिए सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक हमारी आंखों की बनावट का क्या विशेष महत्व होता है.

author-image
Sushma Pandey
New Update
personality by eye shape

Samudrik Shastra: ये दुनिया कितनी रंगीन और हसीन है ये सिर्फ हमारी आंखे ही बता सकती है. अगर हमारी आंखें न हो तो संसार हमारे लिए फीफा है. आंखें भले ही एक छोटा अंग है लेकिन इससे हमारे चेहरे की रौनक में चार चांद लग जाते हैं. हमारी आंखे इस बात को भी स्पष्ट कर देती है कि हम खुश है या नाराज. वहीं अगर हमें किसी पर गुस्सा जाहिर करना हो, तब भी हमारी आंखें बहुत कुछ कह देती है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये आंखें हमारे व्यक्तित्व और स्वभाव के बारे में भी बहुत कुछ बताती है. हमारी आंखों की बनावट, हमारे चरित्र का भी परिचय देती है. ये सब बातें सामुद्रिक शास्त्र बहुत अच्छी तरह से बताता है. तो आइए जानते हैं सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक हमारी आंखों की बनावट का क्या विशेष महत्व होता है. 

Advertisment

बड़ी आंखें 

सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक जिन लोगों की आंखे बड़ी होती है,  उनका स्वभाव काफी शांत होता है. ऐसे लोग अकेले में रहना ज्यादा पसंद करते हैं बजाय भीड़ का हिस्सा बनने में. ऐसे लोग हमेशा कुछ अलग करना चाहते हैं. ये लोग दूसरों के प्रति काफी सहानुभूति रखते हैं और इसलिए दूसरे लोग इन्हें काफी जल्दी अपना भी लेते हैं. सामुद्रिक शास्त्र ये भी कहता है कि ऐसे लोग दूसरों की बातों की परवाह नहीं करते. 

छोटी आंखें

Advertisment

वहीं सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन लोगों की आंखे छोटी होती है.  वे गुस्से से भरे होते हैं. ऐसे लोगों को छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा आ जाता है और ये बहुत जल्द बातों को अपने दिल पर लगा लेते हैं. ऐसे लोग रिश्ते निभाने में भी कोई कसर नहीं छोड़ते. ये लोग रिश्तों को प्यार और विश्वास के साथ सींचते हैं, लेकिन अगर कोई इन्हें धोखा दे तो ये लोग रिश्ता भुला भी सकते हैं. 

गहरी आंखे

सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक गहरी आंखों वाले लोग काफी चालाक प्रवृत्ति वाले होते हैं. इसके अंदर कई गहरे राज छुपे होते हैं और ये लोग दूसरों से बातें भी बहुत जल्द निकलवा लेते हैं. ऐसे लोग अपने रिश्तों में भी काफी लॉयल होते हैं और अपने पार्टनर का हमेशा साथ निभाते हैं. 

Advertisment

गोल आंखें

कई लोगों की आंखें देखने में गोल नजर आती है. ऐसे लोग काफी सकारात्मक होते हैं. ये लोग केवल उन्हीं लोगों के बीच घुल पाते हैं जिन्हें ये पसंद करते हैं. ऐसे लोग दिल के भी साफ होते हैं और किसी का बुरा नहीं करते. सामुद्रिक शास्त्र में गोल आंखें वाले लोगों को काफी शांत और सकारात्मक माना जाता है.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

Advertisment

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Religion News in Hindi Religion Religion News Samudrik Shastra Hastrekha samudrik shastra
Advertisment
Advertisment