Advertisment

Samudrika Shastra: आपके भी इस पैर में हो रही है खुजली; तो जरूर पढ़ें ये खबर, आने वाला है खूब पैसा!

Samudrika Shastra: सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, यदि किसी व्यक्ति को बाएं पैर में खुजली होती है तो ये शुभ संकेत नहीं माना जाता है. ऐसे में आइए जानते हैं इस बारे में क्या कहता है समुद्र शास्त्र.

author-image
Sushma Pandey
New Update
Samudrika Shastra

Samudrika Shastra: हमारे शरीर का हर हिस्सा हमारे लिए बहुत जरूरी है. हर अंग का अपना-अपना विशेष कार्य होता है और जब हमारे शारीर के सभी अंग अच्छे से अपने काम कर पाते हैं, तभी हम स्वस्थ रह पाते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि हमारे शरीर के अंग हमें कुछ न कुछ संकेत भी देते हैं, जिससे हमारे जीवन में होने वाली घटनाओं के बारे में इशारा मिलता है. जी हां, सामुद्रिक शास्त्र वही विद्या होती है, जो हमारे शरीर के अंगों पर आधारित होती है. आपने देखा होगा कि हमारे शरीर पर कुछ निशान होते हैं, जो हमारे जीवन के बारे में बहुत कुछ बोलते हैं. वैसे ही आंख का फड़कना और किसी हिस्से में खुजली होना भी हमारे आने वाले भविष्य के बारे में काफी संकेत देते हैं. ऐसे में आइए जानते हैं कि पैरा में खुजली होने का हमारे भाग्य के साथ क्या कनेक्शन होता है. क्या ये संकेत शुभ होता है या अशुभ. 

Advertisment

दाएं पैर में खुजली होना 

पैर में खुजली होना एक आम बात है, इसलिए कई बार हम इस पर गौर भी नहीं करते. लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये संकेत आपके भाग्य के बारे में बहुत कुछ बताता है. जी हां, सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार अगर आपके दाएं पैर में खुजली होती है तो इसे बहुत शुभ संकेत माना जाता है. कहा गया है कि इससे आपका भाग्य चमकने लगता है. ये इस बात की ओर इशारा करता है कि आपको जल्द ही धन लाभ होगा. लेकिन इसके अलावा ये इस बात की ओर भी इशारा करता है कि आप जल्द ही किसी यात्रा पर जा सकते हैं. वो यात्रा आपके जीवन में शुभ साबित होगी और आपको अपने काम में सफलता जरूर मिलेगी. 

बाएं पैर में खुजली होना 

Advertisment

भले ही दाएं पैर में खुजली होना एक शुभ संकेत माना जाता है लेकिन बाएं पैर में खुजली होने का अर्थ कुछ और होता है. जी हां, अगर आपके बाएं पैर में खुजली होती है तो इसे अशुभ माना जाता है. इस समय आपको संभलने की जरूरत होती है. ये इस बात की ओर इशारा करता है कि जल्द ही आपके साथ कोई घटना घट सकती है. जैसे कि आपको पैसों का नुकसान हो सकता है या फिर आपके पैर में चोट आ सकती है. इसके साथ ही यदि आपके बाएं पैर में खुजली हो तो आपको कहीं यात्रा करने से बचना चाहिए.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Advertisment

ये भी पढ़ें -

Neem Karoli Baba Tips: नीम करोली बाबा ने बताया अमीर बनने का सबसे सही रास्ता, अपनाने से जल्द बनेंगे धनवान

Mahila Naga Sadhu: क्या बिना कपड़ों के रहती हैं महिला नागा साधु? जानें कैसी होती है इनकी वेशभूषा

Advertisment

Chanakya Niti: अगर जीवन में होना है कामयाब, तो इन 5 लोगों को तुरंत कह दें बाय; वरना...

Chanakya Niti: चाणक्य के अनुसार हर किसी को मुर्गे से सीखने चाहिए ये 5 गुण, सफलता से बनेगी अलग पहचान

Religion News in Hindi Religion Religion News Samudrika Shastra about money samudrika shastra luck fortunate samudrika shastra readings samudrika shastra secret Samudrika Shastra
Advertisment
Advertisment