Advertisment

Body Unlucky Moles: आपके शरीर पर यहां तिल हैं, तो फिर आप पूरी जिंदगी रोते... जानें कहां तिल होना होता है अशुभ

Body Unlucky Moles: क्या आप जानते हैं कि शरीर पर मौजूद कुछ तिल हमारे लिए अशुभ माने जाते हैं? जी हां, इससे प्रेम और पारिवारिक जीवन कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

author-image
Sushma Pandey
New Update
Body Unlucky Moles

Body Unlucky Moles( Photo Credit : NEWS NATION)

Body Unlucky Moles: शरीर पर तिल होना आम बात है.  कई तिल तो व्यक्ति के जन्म से ही होते हैं, लेकिन कुछ तिल ऐसे भी होते हैं जो बाद में शरीर के कुछ हिस्सों पर आ जाते हैं.  ये समय के साथ छोटे-बड़े, यहां तक की गायब भी हो सकते हैं. ज्योतिष शास्त्र और सामुद्रिक शास्त्र में तिल को लेकर कई सारी बातें बताई गई हैं. समुद्रशास्त्र की मानें तो शरीर में अलग-अलग जगह पर होने वाले तिलों के जरिए जीवन के बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि शरीर पर मौजूद कुछ तिल हमारे लिए अशुभ माने जाते हैं? जी हां, इससे प्रेम और पारिवारिक जीवन कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में इस लेख के जरिए आज हम आपको बताएंगे कि शरीर के किन जगहों पर तिल होना अशुभ माना जाता है. 

Advertisment

इन जगहों पर तिल का होना माना जाता है अशुभ  (Body Unlucky Moles)

1. होंठों के नीचे तिल का होना माना जाता है अशुभ

यह तिल अशुभता और दुर्भाग्य का प्रतीक माना जाता है. इसके साथ ही यह तिल आर्थिक समस्याओं और बाधाओं का भी संकेत हो सकता है. अगर तिल होठों के नीचे पर है तो इसका मतलब है कि आपका शुक्र और बुध दोनों ही ग्रह कमजोर स्थिति में है. इसके साथ ही यह तिल प्रेम संबंधों में परेशानी और अस्थिरता का संकेत हो सकता है।

2. माथे पर तिल का होना माना जाता है अशुभ

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, माथे पर बाईं तरफ तिल होना अशुभ माना जाता है. कहा जाता है कि जिन लोगों के माथे की बाईं तरफ तिल होता है तो उसे जीवन में कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. वहीं माथे के दाईं तरफ तिल होना बेहद शुभ माना जाता है. 

3. बाईं आंख पर तिल का होना

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, बाईं आंख पर तिल का होना बेहद अशुभ माना जाता है. इसका मतलब होता है कि आपको वैवाहिक जीवन में कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आपके प्रेम जीवन में उतार-चढ़ाव भी आ सकते हैं. 

4. छोटी उंगली पर तिल का होना

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार,  अगर किसी व्यक्ति के हाथ की छोटी उंगली के मूल भाग में तिल हो तो इसका मतलब है कि उसकी पारिवारिक जीवन में बाधा आते रहती है. लेकिन वहीं धन के लिहाज से इस जगह पर तिल का होना शुभ माना जाता है. 

Advertisment

5. कंधे के नीचे तिल का होना माना जाता है अशुभ

यह तिल स्वास्थ्य समस्याओं का संकेत हो सकता है. यह तिल निर्णय लेने में कठिनाई और आत्मविश्वास की कमी का भी संकेत हो सकता है. इसके साथ ही व्यक्ति की उन्नति, सफलता और करियर में बाधा आने लगती है. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Source : News Nation Bureau

Religion News in Hindi Religion Religion News Mole Bad Effects Inauspicious Moles on Body Mole Astrology Body Unlucky Moles Samudrik Shastra
Advertisment
Advertisment