Advertisment

Sapne mein Maa Durga: सपने में अगर दिखती हैं मां दुर्गा से जुड़ी ये चीजें, तो जान लें इसका मतलब

Sapne mein Maa Durga: 9 अप्रैल 2024 से चैत्र नवरात्रि शुरू होगी. ऐसे में आइए जानते हैं सपने में मां दुर्गा या उनसे संबंधित वस्तुएं देखने का क्या अर्थ है.

author-image
Sushma Pandey
New Update
Sapne mein Maa Durga

Sapne mein Maa Durga( Photo Credit : social media)

Sapne mein Maa Durga: आमतौर पर हम सभी सोते समय कुछ न कुछ सपने जरूर देखते हैं. इनमें से ज्यादातर सपने वहीं होते हैं जो हमारे आम जीवन में चल रहा होता है. स्वप्न शास्त्र में इसके बारे में विस्तार से बताया भी गया है. वहीं कुछ सपने देवी-देवताओं से जुड़े होते हैं जिनका अर्थ अलग-अलग होते हैं. आपको बता दें कि 9 अप्रैल 2024 से चैत्र नवरात्रि की शुरुआत होने वाली है. ऐसे में अगर आपको इस दौरान सपने में मां दुर्गा या उनसे जुड़ी चीजें दिखाई दें तो इसका कोई न कोई अर्थ अवश्य होता है. तो फिर देर किस बात की, आइए जानते हैं सपने में देवी दुर्गा या उनसे संबंधित वस्तुएं देखने का क्या अर्थ होता है.  

Advertisment

1. शांत और मुस्कुराती हुई माता दुर्गा

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आपको सपने में शांत और मुस्कुराती हुई माता दुर्गा दिखाई दें तो समझें  माता आपकी रक्षा कर रही हैं और जल्द ही आपकी मनोकामनाएं पूरी होने वाली है. इसके अलावा 

यह सपना आपके जीवन में सुख, समृद्धि और शांति का प्रतीक है.

2. माता दुर्गा का मंदिर

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में माता का मंदिर देखने बेहद ही शुभ माना जाता है. यह सपना आपके धार्मिक और आध्यात्मिक रूप से सक्रिय होने का प्रतीक है. यह सपना दर्शाता है कि माता की कृपा आप पर बनी हुई है और आप सही रास्ते पर अग्रसर हैं.

3. मां दुर्गा की आरती

यह सपना आपके जीवन में सकारात्मक बदलावों का प्रतीक है. यह सपना दर्शाता है कि माता आपकी प्रार्थनाओं को सुन रही हैं और वह जल्द ही आपकी मनोकामनाएं पूरी करने वाली हैं.  

4. सपने में श्रृंगार किए माता को देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आप सपने में श्रृंगार किए माता को देखते हैं तो समझें आपके जीवन में खुशियां आने वाली है. इसके अलावा इस सपने का यह भी मतलब होता है कि आपको जल्द ही कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी. 

5. सपने में माता दुर्गा को लाल साड़ी में देखना

Advertisment

सपने में मां दुर्गा को लाल साड़ी में देखना बेहद ही शुभ माना जाता है. इस सपने का अर्थ होता है कि माता आपपर मेहरबान हैं और जल्दी ही आपके जीवन में अच्छे बदलाव आएंगे. इसके अलावा यह सपना यह भी बताता है कि आपकी कोई ख्वाहिश भी पूरी होने वाली है. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Source : News Nation Bureau

Religion News in Hindi Dream Astrology Religion Religion News chaitra navratri 2024 Sapne mein Maa Durga shubh sanket Swapna Shastra
Advertisment
Advertisment