Advertisment

Saptahik Rashifal: जुलाई का पहला सप्ताह आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा? पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 1 July to 7 July 2024: जानिए मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वाले जातकों के लिए यह सप्ताह कैसा रहेगा. आइए जानते हैं सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल.

author-image
Sushma Pandey
एडिट
New Update
Weekly Horoscope 1 July to 7 July 2024

Weekly Horoscope 1 July to 7 July 2024( Photo Credit : SOCIAL MEDIA )

Weekly Horoscope 1 July to 7 July 2024: नया सप्ताह 1 जुलाई दिन सोमवार से शुरू होने वाला है. आने वाला सप्ताह जहां कुछ राशियों के लिए कई चुनौतियां लेकर आ रहा है तो वहीं कुछ राशियों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है. तो चलिए जानते हैं मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वाले जातकों के लिए यह सप्ताह कैसा रहेगा. आइए ज्योतिष्याचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी जानते हैं सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल.

Advertisment

साप्ताहिक राशिफल 1 जुलाई से  7 जुलाई 2024 (Weekly Horoscope 1 July to 7 July 2024)

1. मेष सप्ताहिक राशिफल

मेष राशि वाले जातकों के लिए नया सप्ताह लकी साबित होने वाला है. इस हफ्ते आपकी कोशिशें रंग लाएंगी. अगर आप नौकरी की तलाश में हैं तो इस सप्ताह किसी की मदद से आपकी यह मनोकामना पूरी होगी. करियर-कारोबार में मनचाही सफलता मिलने के योग हैं. जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते और भी ज्यादा मजबूत होंगे. दांपत्य जीवन में प्यार बढ़ेगा. 

2. वृषभ साप्ताहिक राशिफल

वृषभ राशि वाले जातकों को इस हफ्ते सावधान रहना होगा. इस हफ्ते करियर-कारोबार में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. छोटी-मोटी दिक्कतों को इग्नोर करना ही आपके लिए ठीक रहेगा. वाद-विवाद से दूर रहें. कार्यस्थल पर किसी से भी बहस न करें. सेहत का ध्यान रखें. 

3. मिथुन सप्ताहिक राशिफल

मिथुन राशि वाले जातकों के लिए सप्ताह शुभ रहेगा. सप्ताह की शुरुआत में आपको कोई बड़ा लाभ मिलेगा. आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. कोर्ट-कचहरी में जुड़े मामलों में सफलता मिलेगी. घर पर धार्मिक-मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होगा. आय के नए स्रोत बनेंगे. लव पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बितेगा. प्रेम-संबंध प्रगाढ़ होंगे. 

4. कर्क साप्ताहिक राशिफल

कर्क राशि वाले जातकों के लिए नया सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है. करियर-कारोबार में आने वाली अड़चनों की वजह से आपका मन दुखी रह सकता है. प्रेम संबंध में सावधानी बरतें. लव पार्टनर की भावनाओं को अनदेखी न करें. नौकरी खोज रहे लोगों को थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है. 

Advertisment

5. सिंह सप्ताहिक राशिफल

सिंह राशि वाले जातकों के लिए नया सप्ताह सौभाग्यशाली साबित होगा. इस हफ्ते आपके कार्यों में आ रही बाधा दूर हो जाएगी. घर में खुशियों का माहौल रहेगा. कारोबार के सिलसिले में यात्रा पर जा सकते हैं. आपके लिए ये यात्रा शुभ साबित होगी. वैवाहिक जीवन में प्यार बढ़ेगा. जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान कर सकते हैं. 

 

6. कन्या सप्ताहिक राशिफल

कन्या राशि वाले जातकों को इस हफ्ते सावधान रहना होगा. इस हफ्ते किसी भी कार्य में लापरवाही करने से बचें. सप्ताह के मध्य में आपकी सेहत अचानक बिगड़ सकती है. कार्यस्थल पर आपके काम में देरी हो सकती है. कार्यस्थल पर बेवजह की परेशानियां झेलनी पड़ सकती है.

7. तुला सप्ताहिक राशिफल

तुला राशि वाले जातकों के लिए नया सप्ताह गुडलक लेकर आया है. नौकरीपेशा हैं तो इस हफ्ते आपकी पदोन्नति हो सकती है. जिन लोगों का कोई मामला कोर्ट-कचहरी में चल रहा है तो उन्हें राहत मिलेगी. लव लाइफ में रोमांस बना रहेगा. जीवनसाथी के साथ हंसी-खुशी समय बिताने का मौका मिलेगा. सेहत में सुधार होगा. दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा. 

8. वृश्चिक सप्ताहिक राशिफल

वृश्चिक राशि वाले जातकों को इस हफ्ते सोच-समझकर फैसला लेना चाहिए. कोई भी कार्य करने से पहले अपने शुभचिंतकों की सलाह अवश्य लें. किसी से भी उधार न लें. लेनदेन से बचें. नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. प्रेम संबंध में सोच-समझकर कदम आगे बढ़ाएं. 

9. धनु सप्ताहिक राशिफल

धनु  राशि वाले जातकों के लिए नया सप्ताह अत्यंत शुभ साबित होगा. बेरोजगार लोगों को मनचाहे रोजगार मिलने की संभावना है. इस हफ्ते कोई शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा. परिवारवालों के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जा सकते हैं. धन लाभ होगा. व्यवसाय में मुनाफा होगा

10. मकर साप्ताहिक राशिफल

मकर राशि वाले जातकों के लिए नया सप्ताह कुछ परेशानियों से भरा रहेगा.  संपत्ति से जुड़े विवाद हो सकते हैं. सप्ताह के मध्य में अचानक बड़े खर्चे सामने आ सकते हैं. वाद-विवाद से दूर रहें. कार्यस्थल पर विरोधी से सावधान रहें. सेहत का ध्यान रखें. निवेश करने से बचें. 

11. कुंभ साप्ताहिक राशिफल

कुंभ राशि वाले जातकों के लिए नया सप्ताह लकी रहेगा.  इस हफ्ते आपको किस्मत का भरपूर साथ मिलेगा. फंसा हुआ धन आपको वापस मिलेगा. आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. आमदनी का नया जरिया मिलेगा. निवेश में लाभ मिलेगा. 

12. मीन साप्ताहिक राशिफल

मीन  राशि वाले जातकों के लिए नया सप्ताह मिलाजुला रहेगा.  इस हफ्ते आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. अधिक धन खर्च न करें. सेहत का ध्यान रखें. मीडिया जगत से जुड़े लोगों के लिए सप्ताह शुभ नहीं है. परिवारवालों के साथ समय बिताएंगे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Source : News Nation Bureau

Religion News in Hindi saptahik rashifal weekly horoscope weekly horoscope predictions Weekly Horoscope 1 July to 7 July 2024
Advertisment