Advertisment

Saptahik Rashifal: कैसा रहेगा सभी 12 राशियों के लिए नया सप्ताह, मेष से लेकर मीन राशि तक जानें सभी 12 राशियों का हाल!

Weekly Horoscope 16 September to 22 September 2024: जानिए मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वाले जातकों के लिए यह सप्ताह कैसा रहेगा. आइए जानते हैं सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल.

author-image
Sushma Pandey
New Update
Weekly Horoscope 16 September to 22 September 2024

Weekly Horoscope 16 September to 22 September 2024: नया सप्ताह 16 सितंबर 2024 दिन सोमवार से शुरू होने वाला है. आने वाला सप्ताह जहां कुछ राशियों के लिए कई चुनौतियां लेकर आ रहा है तो वहीं कुछ राशियों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है. तो चलिए जानते हैं मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वाले जातकों के लिए यह सप्ताह कैसा रहेगा. आइए ज्योतिष्याचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी जानते हैं सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल.

Advertisment

मेष साप्ताहिक राशिफल 

मेष राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा. आप अपने काम में पूरा ध्यान देंगे, जिससे अच्छे परिणाम मिलेंगे. सहकर्मियों के साथ बातचीत से मन हलका होगा और नई खुशखबरी मिल सकती है. पारिवारिक और दांपत्य जीवन में भी खुशी का माहौल रहेगा. लोग आपकी तारीफ करेंगे और मान-सम्मान बढ़ेगा. प्रेम जीवन सामान्य रहेगा, लेकिन परिवार के साथ बिताया गया समय आपको खुशी देगा.

2. वृषभ साप्ताहिक राशिफल 

वृषभ राशि वालों के लिए यह सप्ताह बहुत अनुकूल नहीं है. इसलिए, बेवजह के कामों में हस्तक्षेप से बचें और खर्चों पर नियंत्रण रखें. दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा, लेकिन प्रेम जीवन में आनंद मिलेगा. काम में थोड़ी कमजोरी हो सकती है, इसलिए अपनी सेहत का ध्यान रखें और अच्छा भोजन करें.

3. मिथुन साप्ताहिक राशिफल 

मिथुन राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. खर्च अचानक बढ़ सकते हैं, जो आपको परेशान कर सकते हैं. हालांकि, आमदनी ठीक रहेगी. परिवार में तनाव बढ़ सकता है, इसलिए कोशिश करें कि इसे संभाल सकें. पूजा-पाठ में मन लगेगा और दांपत्य जीवन में सामान्य स्थिति रहेगी. प्रेम जीवन में थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है.

4. कर्क साप्ताहिक राशिफल 

कर्क राशि के लोगों केलिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा. आप अपने प्रेम जीवन को खूब एन्जॉय करेंगे और प्रिय के साथ अच्छा समय बिताएंगे. पढ़ाई में भी अच्छे नतीजे मिलेंगे. दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा और जीवनसाथी की इनकम बढ़ सकती है. हालांकि, सेहत थोड़ी कमजोर हो सकती है, इसलिए ध्यान रखें. काम में अच्छे परिणाम मिलेंगे और आप मेहनत करेंगे.

5. सिंह साप्ताहिक राशिफल 

Advertisment

सिंह राशि वालों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा. व्यापार में नई ताजगी आएगी और अच्छा लाभ होगा. दांपत्य जीवन में प्रेम और रोमांस बढ़ेगा. परिवार का माहौल सामान्य रहेगा, लेकिन छोटे भाई को कोई दिक्कत हो सकती है. आपकी सेहत मजबूत रहेगी और काम में अच्छे नतीजे मिलेंगे.

6. कन्या साप्ताहिक राशिफल 

कन्या राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा. आप पुराने दोस्तों से बात करेंगे और पुरानी यादें ताजा करेंगे. प्रेम जीवन एन्जॉय होगा और दांपत्य जीवन में अच्छे नतीजे मिलेंगे. जीवनसाथी परिवार के साथ मिलकर नई योजनाएं बनाएगा, जो आपको खुशी देंगी. आपकी आमदनी बढ़ेगी और खर्चों में कमी आएगी. काम में भी अच्छे नतीजे मिलेंगे.

7. तुला साप्ताहिक राशिफल 

तुला राशि वालों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा. आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होगी, जिससे आप अच्छा महसूस करेंगे. नौकरी में अच्छे काम के लिए प्रोत्साहन मिलेगा और व्यापारी वर्ग के लिए भी यह सप्ताह अच्छा रहेगा. दांपत्य जीवन में कुछ झगड़े हो सकते हैं, लेकिन प्रेम जीवन अच्छा रहेगा. सेहत भी मजबूत रहेगी.

8. वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल 

वृश्चिक राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह उतार-चढ़ाव भरा रहेगा. सेहत कमजोर हो सकती है, इसलिए ध्यान रखें. काम में तेज दिमाग काम आएगा और अच्छे नतीजे मिलेंगे. भविष्य की यात्रा की योजना बन सकती है. दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा, लेकिन प्रेम जीवन में कुछ समस्याएं आ सकती हैं.

9. धनु साप्ताहिक राशिफल 

धनु राशि वालों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा. परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे और स्वादिष्ट भोजन का आनंद लेंगे. काम में अच्छे परिणाम मिलेंगे और सेहत भी मजबूत रहेगी. प्रेम जीवन अच्छा रहेगा और दांपत्य जीवन में भी सुधार होगा.

10. मकर साप्ताहिक राशिफल 

मकर राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा. आप परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे और उनकी खुशी देखेंगे. घरेलू खर्चे बढ़ सकते हैं, लेकिन आमदनी सामान्य रहेगी. यात्रा पर जाने का विचार कर सकते हैं, लेकिन वर्तमान समय यात्रा के लिए अनुकूल नहीं है. दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा और प्रेम जीवन भी अच्छा रहेगा.

11. कुंभ साप्ताहिक राशिफल 

कुम्भ राशि वालों के लिए यह सप्ताह थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो सकता है. खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है, जो जेब पर असर डाल सकती है. दांपत्य जीवन सामान्य रहेगा और प्रेम जीवन में नई समस्याएं आ सकती हैं. नौकरी में मेहनत करनी पड़ेगी, लेकिन परिवार की मदद से फायदा होगा.

12. मीन साप्ताहिक राशिफल 

मीन राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा रहेगा. आप खुश रहेंगे और खुशी दूसरों तक पहुंचाएंगे. दांपत्य जीवन में प्रेम और रोमांस बढ़ेगा. प्रेम जीवन में थोड़ी तनाव हो सकती है, लेकिन काम में अच्छे नतीजे मिलेंगे. व्यापारी वर्ग को अच्छा लाभ होगा, लेकिन यात्रा के लिए अभी समय अनुकूल नहीं है.

 

 

weekly horoscope predicitons in hindi Religion News in Hindi Religion Religion News saptahik rashifal weekly horoscope saptahik rashifal in hindi
Advertisment
Advertisment