Saptahik Rashifal: नौकरी-प्रमोशन और खूब सारा पैसा... इस हफ्ते इन राशियों को मिलने वाला है सबकुछ, हो जाएं तैयार

Weekly Horoscope 26 August to 01 September 2024: जानिए मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वाले जातकों के लिए यह सप्ताह कैसा रहेगा. आइए जानते हैं सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल.

author-image
Sushma Pandey
एडिट
New Update
Weekly Horoscope 25 August to 01 September 2024

Weekly Horoscope 26 August to 01 September 2024: नया सप्ताह 26 अगस्त 2024 दिन सोमवार से शुरू होने वाला है. आने वाला सप्ताह जहां कुछ राशियों के लिए कई चुनौतियां लेकर आ रहा है तो वहीं कुछ राशियों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है. तो चलिए जानते हैं मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वाले जातकों के लिए यह सप्ताह कैसा रहेगा. आइए ज्योतिष्याचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी जानते हैं सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल.

Advertisment

साप्ताहिक राशिफल 26 अगस्त से 01 सितंबर 2024

1. मेष साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह मेष राशि के जातकों के लिए परिवार के साथ समय बिताना सुखद रहेगा.  आपका स्वभाव पहले से ज्यादा नरम और सहनशील दिखाई देगा, जिससे घर में आपके प्रति लोगों का लगाव बढ़ेगा.  यात्रा के दौरान अपने सामान का ध्यान रखें और किसी भी तरह की असावधानी से बचें. परिवार के साथ मिलकर कोई बड़ा निवेश करने पर विचार कर सकते हैं. 

2. वृषभ साप्ताहिक राशिफल

वृषभ राशि के लिए यह सप्ताह शानदार रहेगा.  मानसिक और शारीरिक तनाव से दूर रहेंगे और मित्रों के साथ किसी यात्रा पर जा सकते हैं. इस सप्ताह परिवार में खुशी का माहौल बनेगा, कोई मांगलिक कार्य हो सकता है और पुरानी मनमुटाव की स्थितियां समाप्त होंगी. 

3. मिथुन साप्ताहिक राशिफल

मिथुन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह थोड़ी कठिनाइयां लेकर आ सकता है. परिवार में किसी मुद्दे को लेकर आप पर आरोप लग सकते हैं और आपके विरोधी आपको नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर सकते हैं. इस समय सतर्क रहना जरूरी है.  हालांकि, जीवनसाथी का सहयोग आपको इस कठिन समय से उबरने में मदद करेगा.

4. कर्क साप्ताहिक राशिफल

कर्क राशि वालों को इस सप्ताह बेहद सावधानी से चलना होगा. यात्रा के दौरान चोट लगने की संभावना है, इसलिए वाहन चलाते समय सतर्क रहें.  परिवार में मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं, जिससे घरेलू वातावरण तनावपूर्ण रह सकता है. वाणी पर संयम रखें और किसी भी विवाद को टालने का प्रयास करें.

Advertisment

5. सिंह साप्ताहिक राशिफल

सिंह राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह खुशियों से भरा रहेगा. परिवार के साथ समय बिताने के अवसर मिलेंगे और घर में मेहमानों का आना-जाना हो सकता है.  परिवार के किसी बड़े मसले का समाधान निकालने में सफलता मिलेगी, जिससे घर का माहौल सौहार्दपूर्ण रहेगा. 

6. कन्या साप्ताहिक राशिफल

कन्या राशि के लिए यह सप्ताह खुशियों और उन्नति का समय होगा. परिवार और दोस्तों के साथ लॉन्ग ड्राइव का आनंद ले सकते हैं.  कार्यक्षेत्र में पदोन्नति और विदेश यात्रा के योग बन सकते हैं. परिवार में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है और प्रॉपर्टी में निवेश का विचार आपके मन में आएगा. 

7.तुला साप्ताहिक राशिफल

तुला राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह कुछ कठिनाइयों का सामना कराने वाला हो सकता है. आर्थिक चुनौतियां और पारिवारिक मतभेद आपके मानसिक शांति को प्रभावित कर सकते हैं. आपका स्वभाव चिड़चिड़ा हो सकता है, जिससे परिवार के लोग आपसे दूरियाँ बना सकते हैं.  इस समय संयमित और समझदारी भरा व्यवहार करने की आवश्यकता होगी. 

8. वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह कठिनाईयों से भरा हो सकता है.  वाहन चलाते समय विशेष सावधानी बरतें, अन्यथा चोट लगने की संभावना है.  परिवार में मतभेद और षड्यंत्र जैसी परिस्थितियां उत्पन्न हो सकती हैं.  किसी दुखद समाचार की प्राप्ति हो सकती है, जिससे परिवार का माहौल बिगड़ सकता है. 

9. धनु साप्ताहिक राशिफल

धनु राशि के लिए यह सप्ताह अच्छे परिणाम लेकर आ सकता है.  किसी विशेष व्यक्ति से आपको लाभ मिल सकता है और रुका हुआ धन वापस आने की संभावना है. परिवार के साथ किसी यात्रा या आयोजन का आनंद ले सकते हैं.  इस सप्ताह आपको परिवार का भरपूर प्रेम मिलेगा और कोई बड़ा निर्णय लेने से आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. 

10. मकर साप्ताहिक राशिफल

मकर राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह कुछ महत्वपूर्ण निर्णयों का समय हो सकता है.  आप परिवार के विवाद को समाप्त करने के लिए कुछ कठोर फैसले ले सकते हैं.  ससुराल पक्ष से मनमुटाव की स्थिति बन सकती है, लेकिन मानसिक तनाव को दूर करने के लिए आप दोस्तों के साथ यात्रा का आनंद ले सकते हैं. 

11. कुंभ साप्ताहिक राशिफल

कुंभ राशि के लिए यह सप्ताह परिश्रम और संघर्ष का रहेगा. आपको परिवार और व्यवसाय दोनों क्षेत्रों में अधिक मेहनत करनी पड़ेगी, लेकिन इसके परिणामस्वरूप आप सफलता प्राप्त करेंगे.  प्रॉपर्टी संबंधी विवादों में जीत मिलने की संभावना है, जिससे परिवार में खुशहाली आएगी. इस सप्ताह आप परिवार के साथ लॉन्ग ड्राइव का आनंद ले सकते हैं. 

12. मीन साप्ताहिक राशिफल

मीन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह उतार-चढ़ाव भरा हो सकता है. आप मानसिक तनाव का अनुभव कर सकते हैं, जिससे आपके व्यवहार और कार्यक्षमता में बदलाव आ सकता है.  परिवार में विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है, और हो सकता है कि आप इस सप्ताह परिवार से अलग होने का विचार करें. 

Religion News in Hindi Religion Religion News weekly horoscope Weekly Horoscope 25 August to 01 September 2024 saptahik rashifal in hindi
Advertisment