Advertisment

Weekly Horoscope 30 Oct- 05 Nov 2023: इन राशियों की बदलेगी जिंदगी, धन-दौलत से भर जाएगा घर, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 30 Oct- 05 Nov 2023: जानिए मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वाले जातकों के लिए यह सप्ताह कैसा रहेगा. आइए जानते हैं सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल.

author-image
Sushma Pandey
एडिट
New Update
Weekly Horoscope 30 Oct- 05 Nov 2023

Weekly Horoscope 30 Oct- 05 Nov 2023( Photo Credit : NEWS NATION)

Weekly Horoscope 30 Oct- 05 Nov 2023:  30 अक्टूबर 2023 से नए हफ्ते की शुरूआत हो रही है. आने वाला सप्ताह जहां कुछ राशियों के लिए कई चुनौतियां लेकर आ रहा है तो वहीं कुछ राशियों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है.  तो चलिए जानते हैं मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वाले जातकों के लिए यह सप्ताह कैसा रहेगा.  आइए ज्योतिष्याचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी जानते हैं सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल. 

Advertisment

1. मेष  साप्ताहिक  राशिफल

मेष राशि वाले जातकों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा. पूरा हफ्ता मौज-मस्ती और मनोरंजन में बितेगा. आप प्रेमी को परिवार से मिलवा सकते हैं. विवाह की तारीख तय करने पर विचार करेंगे. नए रिश्ते भी शुरू होंगे, खासकर सप्ताह के दूसरे भाग में. कुछ महत्वपूर्ण कार्यभार संभालने के लिए तैयार रहें जो आपको लंबे समय तक कार्यस्थल से जोड़े रखेगा. आप नौकरी के सिलसिले में यात्रा कर सकते हैं.  धन के लिहाज से सप्ताह शुभ रहेगा. आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा.

2.  वृष साप्ताहिक  राशिफल

Advertisment

वृष राशि वाले इस हफ्ते किसी से वाद-विवाद में न पड़ें और अपशब्द कहने से भी बचें. इस हफ्ते आप मानसिक रूप से प्रभावित हो सकते हैं. आप बेहतर पैकेज वाली नई नौकरी के लिए नौकरी छोड़ने पर विचार कर सकते हैं. आप धन से संबंधित महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं. इस सप्ताह अपनी सेहत का ध्यान रखें. कार्यस्थल पर सावधान रहें क्योंकि आपके विरुद्ध कुछ मुद्दे उठाए जाएंगे. आप नौकरी के सिलसिले में यात्रा कर सकते हैं. आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. 

3.  मिथुन साप्ताहिक  राशिफल

मिथुन राशि वाले जातकों के लिए आने वाला सप्ताह मिलाजुला रहेगा. सप्ताह के पहले भाग में आपकी मुलाकात किसी खास व्यक्ति से हो सकती है. सप्ताह के दूसरे भाग में आप किसी को प्रपोज कर सकते हैं. ऑफिस के दबाव को आत्मविश्वास के साथ संभालें. कुछ नई जिम्मेदारियां आपको मिल सकती हैं. नौकरी चाहने वालों को नई नौकरी मिलेगी. इस सप्ताह वाहन खरीदने पर विचार कर सकते हैं. आपके घर पर धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. जंक फूड से बचें. 

Advertisment

4. कर्क साप्ताहिक  राशिफल

कर्क राशि वाले जातकों को इस हफ्ते बेहद सावधान रहने की जरूरत है. ऑफिस की राजनीति को लेकर सतर्क रहें क्योंकि कोई सहकर्मी आपके खिलाफ षडयंत्र रच सकता है. आप चुनौती को पूरी लगन से संभालें. कार्यों पर ध्यान केंद्रित करें और प्रत्येक सौंपे गए कार्य को समय पर पूरा करें.  विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी. आप नौकरी छोड़ने पर भी विचार कर सकते हैं. लंबे समय से चला आ रहा रिश्ता शादी में बदल सकता है. इस हफ्ते आपकी मुलाकात किसी खास व्यक्ति से होगी. 

5.  सिंह साप्ताहिक राशिफल

Advertisment

इस सप्ताह वाद-विवाद से बचें और सभी छोटे-मोटे विवादों को बातचीत से सुलझाने का प्रयास करें. सप्ताह के पहले भाग में किसी खास व्यक्ति से मिलकर खुश होंगे. इस हफ्ते अवसर आपके दरवाजे पर दस्तक देंगे. आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. सप्ताह के पहले भाग में छोटी-मोटी आर्थिक दिक्कतें रहेंगी. इस हफ्ते खर्चे भी अधिक होंगे. किसी भाई-बहन को कानूनी मुद्दों के लिए वित्तीय सहायता की आवश्यकता होगी. 

6. कन्या साप्ताहिक राशिफल

कन्या राशि वाले जातक अपने प्रोफशनल लाइफ और निजी जिंदगी में किसी तरह की लापरवाही करने से बचें. रिश्तों में कुछ छोटी-मोटी मनमुटाव आ सकती है. शादीशुदा लोगों के लिए सप्ताह शुभ नहीं है. इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. करियर में सफलता मिलेगी. व्यवसाय में मुनाफा होगा.  छात्रों को सप्ताह ख़त्म होने से पहले अच्छी ख़बर मिलेगी. 

Advertisment

7. तुला साप्ताहिक राशिफल

तुला राशि वाले जातकों के लिए यह सप्ताह शुभ रहेगा. घर में खुशियों आएंगी. इस हफ्ते कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है. कोई भी काम शुरू करने से पहले बड़े-बुजुर्गों की सलाह जरूर ले लें.  लव लाइफ शानदार रहेगा. आर्थिक लाभ मिलेगा. वाहने लेने का प्लान बना सकते हैं. घर-परिवार धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. 

8. वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

वृश्चिक राशि वाले जातकों को इस सप्ताह की शुरुआत खुशियों के साथ होगी. नौकरीपेशा लोगों को सफलता मिलेगी. छात्रों के लिए भी यह सप्ताह शुभ है. आपको मनचाहा परिणाम प्राप्त होगा. दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी. सेहत बेहतर रहेगा. व्यवसाय से जुड़े लोगों को भी सफलता मिलेगी. जीवनसाथी के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं. 

9. धनु साप्ताहिक राशिफल 

धनु राशि वाले जातकों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहेगा. कार्यक्षेत्र में कामकाज को लेकर परेशान रह सकते हैं. नौकरी-व्यवसाय से जुड़े लोगों को भी थोड़ी परेशानी झेलनी पड़ सकती है. खान-पान का ख्याल रखें वरना पेट संबंधी परेशानियां हो सकती हैं. लव लाइफ में खुशिया आएंगी. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. 

10. मकर साप्ताहिक राशिफल

मकर राशि वाले जातक इस हफ्ते काम के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा  कर सकते हैं. हालांकि काम में सफलता मिलेगी. नौकरीपेशा लोगों को इस सप्ताह अपने काम पर ध्यान देना चाहिए. किसी भी तरह के वाद-विवाद से दूर रहें. घर-परिवार के सदस्यों के साथ हंसी-खुशी के पल बिताएंगे. सेहत बेहतर रहेगा. 

11. कुंभ साप्ताहिक राशिफल

कुंभ राशि वाले जातकों के लिए यह सप्ताह खुशियों से भरा रहेगा. धन लाभ होने का जबरदस्त योग बन रहा है. व्यवसाय से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी. किसी खास व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है. लव लाइफ में खुशियां आएंगी. सेहत बेहतर रहेगा. इस हफ्ते कोई बड़ी खुशखबरी सुनने मिल सकती है. 

12. मीन साप्ताहिक राशिफल

मीन राशि वाले जातकों के लिए यह सप्ताह शुभ रहेगा. इस हफ्ते आपको अधिक लाभ और सफलता प्राप्त हो सकती ह.  नौकरीपेशा लोगों को अपने कार्यक्षेत्र में सीनियर का खूब सहयोग और समर्थन मिलेगा. घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा. नया वाहन खरीद सकते हैं. दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी. इस हफ्ते आपको पुरुस्कार से सम्मानित किया जा सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

Source : News Nation Bureau

horoscope Religion News in Hindi Zodiac Signs weekly horoscope Weekly Rashifal Weekly Horoscope in Hindi weekly rashifal prediction rashifal
Advertisment
Advertisment