Advertisment

Sawan Last Somwar 2024 Lucky Rashi: सावन के अंतिम सोमवार पर इन राशियों को जॉब समेत मिलेंगे कई सौगात, बना है बेहद दुर्लभ संयोग

Sawan Last Somwar 2024 Lucky Rashi: ज्योतिष की मानें तो इस बार अंतिम सावन सोमवार पर कई दुर्लभ योग का निर्माण होने वाला है. ऐसे में इस योग का शुभ प्रभाव कई राशियों पर देखने को मिलेगा. इन राशियों पर शिव जी की कृपा बरसेगी.

author-image
Sushma Pandey
New Update
last sawan somwar



Sawan Last Somwar 2024 Lucky Rashi: हिंदू धर्म में सावन का महीना बहुत ही पवित्र और विशेष माना जाता है.  इस साल 22 जुलाई से सावन माह की शुरुआत हुई थी और 19 अगस्त 2024 को इसका समापन होगा. सावन भोलेनाथ, यानी भगवान शिव का प्रिय महीना है, इसलिए इस दौरान शिवभक्त बड़ी श्रद्धा के साथ महादेव की पूजा-अर्चना करते हैं. सावन का पूरा महीना ही धार्मिक दृष्टि से महत्वपूर्ण होता है, लेकिन इसमें पड़ने वाले सोमवार का खास महत्व होता है.  सावन के प्रत्येक सोमवार को उपवास रखने और पूजा करने से शिव जी की कृपा प्राप्त होती है. अगर कोई भक्त पूरे महीने के सोमवार का व्रत नहीं रख पाता, तो उसे सावन के अंतिम सोमवार का व्रत जरूर रखना चाहिए. 

Advertisment

इस साल सावन का अंतिम सोमवार क्यों है विशेष

इस साल सावन का अंतिम सोमवार 19 अगस्त 2024 को पड़ रहा है. इस दिन सावन पूर्णिमा और रक्षाबंधन भी होगा, जो इस दिन को और भी खास बनाता है. इस साल सावन का पहला और आखिरी दिन दोनों ही सोमवार के दिन आ रहे हैं, जो कि एक बहुत ही शुभ संयोग है.  ज्योतिषीय दृष्टिकोण से, इस साल सावन के अंतिम सोमवार पर चार विशेष योग बन रहे हैं - सर्वार्थ सिद्धि योग, शोभन योग, रवि योग और श्रवण नक्षत्र. इन सभी योगों को बहुत ही शुभ माना जाता है और ये लगभग 90 साल बाद बन रहे हैं. इस दिन शिवजी की पूजा और व्रत रखने से जीवन में शुभ फल प्राप्त होते हैं.  ज्योतिष की मानें तो सावन का अंतिम सोमवार कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ माना जा रहा है. 

इन राशियों पर बरसेगी शिव जी कृपा

1. मेष राशि (Aries)

मेष राशि के जातकों को इस दिन आर्थिक लाभ हो सकता है. धन संबंधी समस्याओं से राहत मिलेगी. करियर-व्यवसाय में उन्नति के योग बनेंगे. शिवजी की कृपा हर कार्यों में सफलता मिलेगी. 

2. कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि वालों के लिए यह दिन खुशियों का संदेश लेकर आएगा.  जीवन में सकारात्मक बदलाव होंगे और आपके काम में सफलता मिलेगी. शिव जी की कृपा बरसेगी. जीवन में खुशियां आएंगी. 

3. सिंह राशि (Leo)

सावन महीने का अंतिम सोमवार सिंह राशि के लिए भी बहुत शुभ माना जा रहा है.  दांपत्य जीवन में सुधार लाएगा. कार्यक्षेत्र में भी अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे और आपको सफलता मिलेगी. 

Advertisment

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Religion News in Hindi Religion Religion News lucky rashi Sawan 2024 lucky rashifal Sawan 2024 Rajyog lucky horoscope Sawan 2024 mahatva
Advertisment
Advertisment