Advertisment

Vastu Shastra Tips: वास्तु शास्त्र के नाम बिक रहा है सी सॉल्ट लैम्प, जानें रखने से फायदा होगा या नुकसान

Vastu Shastra Tips: इन दिनों मार्केट में वास्तु के नाम पर धड़ल्ले से काफी कुछ बिक भी रहा है. लोग ये सामान खरीद तो लेते हैं लेकिन जब इसका परिणाम नहीं मिलता तो वास्तु से उनका विश्वास उठ जाता है, जो गलत है. ऐसे में सी सॉल्ट लैम्प वास्तु दोष दूर करता है या नहीं आइए जानते हैं.

author-image
Inna Khosla
New Update
Sea salt lamp is being sold in the name of Vastu Shastra

Sea salt lamp is being sold in the name of Vastu Shastra

Advertisment

Vastu Shastra Tips: आज हम बात करेंगे कुछ ऐसी वस्तुओं की जो वास्तु शास्त्र के नाम पर आप सभी को बेची जा रही हैं. आप इन्हें खरीद लेते हैं लेकिन इनके कारण आपके जीवन में सकारात्मक ऊर्जा की बजाय नकारात्मक ऊर्जा आने लगती है. ऐसी वस्तुओं का आपके जीवन पर क्या असर पड़ता है, इसके क्या कारण हैं, इसके क्या तथ्य हैं, और कौन सी चीज़ें ऐसी हैं जो आपके जीवन में बिना किसी वजह के समस्या ला सकती हैं हम इस बारे में आपको बताने जा रहे हैं ताकि आपका वास्तु में विश्वास खराब न हो.

सी सॉल्ट लैम्प (Sea Salt Lamp)

पहली चीज़ जिसके बारे में लोग अक्सर बात करते हैं वह है सी सॉल्ट लैम्प. यह एक दीपक होता है जिसके अंदर एक लाइट लगी होती है और इसे समुद्री नमक के पत्थर की तरह दिखाया जाता है. अब सवाल यह है कि क्या नमक बुरा होता है, क्या नमक वास्तु दोषों को समाप्त करता है, बाजार में कहा जा रहा है कि यह एक बार में सारे वास्तु दोषों को समाप्त कर देता है. कोई भी उपाय सभी वास्तु दोषों को पूरी तरह से समाप्त नहीं कर सकता. कोई उपाय केवल सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ा सकता है, नकारात्मक ऊर्जा को कम कर सकता है, या किसी दिशा की विशेषताओं को सुधार सकता है. लेकिन यह दावा करना कि एक उपाय से सारे वास्तु दोष समाप्त हो जाएंगे केवल वही लोग कह सकते हैं जिन्हें वास्तु का ज्ञान नहीं है.

नमक क्या करता है? नमक किसी भी प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा को खुद में समाहित करने की क्षमता रखता है. लेकिन जब इसकी क्षमता पूरी हो जाती है तो यह वही नकारात्मक ऊर्जा वापस छोड़ने लगता है. इसलिए अगर आप इसे घर में रखेंगे तो कुछ समय बाद यह नकारात्मक ऊर्जा को दोबारा प्रसारित करने लगेगा. अगर आप वास्तु दोषों को कम करना चाहते हैं तो सी सॉल्ट का उपयोग सही तरीके से करें. घर में सी सॉल्ट को चारों ओर फैलाएं और 15-20 मिनट बाद इसे झाड़ू लगाकर साफ कर दें. यह उपाय 6 महीने में एक बार किया जा सकता है.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Religion News in Hindi vastu shastra money vastu shastra tips feng shui vastu shastra for home रिलिजन न्यूज
Advertisment
Advertisment