Advertisment

Severe Effect of Jupiter Transit (Guru Gochar) 2022 on Marraige Problems: 13 अप्रैल से शादी के मसलों पर होगी गुरु की पैनी नजर, राशि परिवर्तन से होने जा रहा है गहरा असर

ज्योतिष शास्त्र में गुरु ग्रह को अत्यंत शुभ माना गया है. ऐसे में 13 अप्रैल को होने वाला गुरु का राशि परिवर्तन न सिर्फ खास है बल्कि गुरु की दृष्टि से शादी से जुड़ी किसी भी तरह की परिशानियों पर गहरा असर पड़ने वाला है.

author-image
Gaveshna Sharma
एडिट
New Update
गुरु ग्रह का उल्टा फेरा कर देगा नष्ट शादी का घेरा

गुरु ग्रह का उल्टा फेरा कर देगा नष्ट शादी का घेरा ( Photo Credit : Social Media)

Severe Effect of Jupiter Transit 2022 on Marraige Problems: अप्रैल का महीना सभी राशियों के लिए बेहद ख़ास है. जिसकी वजह है ग्रहों का राशि परिवर्तन. जहां एक तरफ राहु (Rahu Transit 2022) और शनि के गोचर (Saturn Transit 2022) से कुछ पर अच्छा तो कुछ पर दुष्प्रभाव पड़ने वाला है. वहीं, अब आने वाली 13 अप्रैल को गुरु के राशि परिवर्तन से लोगों के जीवन में खुशहाली बरसने वाली है. दरअसल, ज्योतिष शास्त्र में गुरु ग्रह को अत्यंत शुभ माना गया है. ऐसे में 13 अप्रैल को होने वाला गुरु का राशि परिवर्तन न सिर्फ खास है बल्कि गुरु की दृष्टि से शादी से जुड़ी किसी भी तरह की परिशानियों पर गहरा असर पड़ने वाला है.  

Advertisment

यह भी पढ़ें: Important Things Before Going Outside: ये बातें ध्यान रखना नहीं है आसान, बना देती हैं सभी बिगड़े हुए काम

गुरु का पंचांग (Jupiter Panchang)

गुरु का अप्रैल के महीने में महत्वपूर्ण परिवर्तन होने जा रहा है. पंचांग के अनुसार 13 अप्रैल 2022, बुधवार को दोपहर 4 बजकर 57 मिनट पर राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. इस दिन गुरु मीन राशि में राशि परिवर्तन करेंगे. गुरु का यह गोचर मेष से मीन राशि तक के लोगों को प्रभावित करेगा. फिलहाल गुरु कुंभ राशि में विराजमान हैं. 

गुरु का स्वभाव (Behaviour Of Jupiter)

ज्योतिष शास्त्र में गुरु यानि बृहस्पति ग्रह को   शुभ फल प्रदान करने वाला ग्रह माना गया है. गुरु को ज्ञान, आध्यात्मिकता, तीर्थ स्थानों, मंदिरों, पवित्र नदियों और धार्मिक क्रिया कलाप का कारक माना गया है. इसके साथ ही गुरु ग्रह को प्रशासन, पेट संबंधी रोग, उच्च शिक्षा और आय के स्त्रोत का भी कारक माना गया है. गुरु जब कुंडली में शुभ होते हैं तो ऐसे लोग विद्वान, धनवान और सम्मान पाने वाले होते हैं. बृहस्पति को देवताओं का गुरु भी कहा गया है.

Advertisment

इस राशि के स्वामी हैं गुरु (Guru Owner of this Zodiac)

ज्योतिष शास्त्र में गुरु को धनु और मीन राशि का स्वामी बताया गया है. ऐसे में गुरु का राशी परिवर्तन इन दो राशियों पर काफी प्रभावी हो सकता है. 

यह भी पढ़ें: Santan Sukh Jyotish Upay: आप भी रखते हैं बच्चे की चाहत, ये उपाय करेंगे आपकी मनोकामना को पूरा

- धनु राशि (Sagittarius)

गुरु का यह गोचर आपके लिए कुछ मामलों में चुनौती और बाधाएं लेकर आ सकता है. इसके अतिरिक्त, पॉजिटिव इम्पैक्ट की बात करें तो, गुरु ग्रह तीसरे भाव में गोचर करेगा. जिस कारण भाई बहन, मित्रों आदि से संबंध मजबूत होंगे. जो लोग कम्युनिकेशन, लेखन, वकालत, पत्रकारिता, परामर्श जैसे कार्यों से जुड़े हुए हैं उन्हें लाभ मिल सकता है. जॉब में प्रमोशन भी मिल सकता है. बिजनेस आदि में भी लाभ की स्थिति बन सकती है. नए लोगों से संबंध बनेंगे. विदेश संपर्कों से लाभ मिलेगा. भवन और वाहन खरीदने का भी योग बन रहा है.

Advertisment

- मीन राशि (Pisces)

गुरु का गोचर आपकी ही राशि में हो रहा है. इसलिए इसका सबसे अधिक प्रभाव मीन राशि वालों पर ही देखने मिलेगा. इस दौरान व्यय में बढ़ोत्तरी हो सकती है. सेहत पर ध्यान देना होगा. कर्ज आदि से राहत मिल सकती है. लंबे समय से यदि विदेश नहीं जा पा रहे हैं तो इस गोचर में अवसर मिल सकता है. परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का अवसर प्राप्त होगा. आप अपने हुनर और कार्य क्षमता से दूसरों को प्रभावित करेंगे. विद्यार्थियों के लिए ये समय अच्छा रहेगा, विवाह में आने वाली बाधा भी दूर होगी.

guru gochar 13 april 2022 saturn transit 2022 rahu rashi parivartan 2022 guru gochar 2022 jupiter transit 2022 shani gochar 2022 guru rashi parivartan 27 april 2022 shani rashi parivartan 2022 guru gochar 27 april 2022 guru rashi parivartan 13 april 2022
Advertisment
Advertisment