Advertisment

Shadashtak Yog 2023: शनि और मंगल बनाएंगे षडाष्टक योग, इन राशि वालों को अगले 2 महीने रहना होगा अलर्ट

दिनांक 10 मई से लेकर दिनांक 30 जून तक मंगल और शनि दोनों मिलकर षडाष्टक योग बना रहे हैं.

author-image
Aarya Pandey
New Update
Shadashtak Yog 2023

Shadashtak Yog 2023( Photo Credit : social media )

Shadashtak Yog 2023 : दिनांक 10 मई से लेकर दिनांक 30 जून तक मंगल और शनि दोनों मिलकर षडाष्टक योग बना रहे हैं. वहीं दिनांक 10 मई को मंगल गोचर भी है, इसी दिन ये षडाष्टक योग बनने जा रहा है. ये योग पूरे 30 साल बाद बनेगा. जिससे कुछ राशि वालों पर ये अपना दुष्प्रभाव डालेगा. बता दें, कि दिनांक 10 मई को शनि अपनी मूलत्रिकोण राशि कुंभ में होंगे और मंगल अपनी नीच राशि कर्क में रहेंगे. मंगल को गुस्से और हिंसा का कारक माना जाता है और शनि को दुख, दरिद्रता का कारक माना जाता है. अब ऐसे में जिन राशि वालों के लिए ये योग अशुभ है, उन्हें अगले 2 महीनें तक सतर्क रहने की आवश्यकता है. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में षडाष्टक योग के बारे में और किन राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है, इसके बारे में विस्तार से बताएंगे. 

Advertisment

ये भी पढ़ें - Mangal Gochar 2023: मंगल ग्रह करेंगे कर्क राशि में गोचर, इन 5 राशि वालों को मिलेगा सौभाग्य

जानें कब बनता है षडाष्टक योग 

षडाष्टक योग को बहुत ही अशुभ माना जाता है. जब भी कुंडली में दो ग्रह एक दूसरे से छठे और आठवें भाव में होते हैं, तब ये योग बनता है. जिसके चलते दुख, रोग,कर्ज, चिंता और दुर्भाग्य का सामना करना पड़ता है. 

इन राशि वालों को अगले 2 महीने तक रहना होगा सावधान 

Advertisment

1. कर्क राशि 

कर्क राशि वाले जातकों के लिए शनि और मंगल की युति से बनने वाला षडाष्टक योग आपको सावधानी बरतने को लेकर आया है. आर्थिक मामलों में विवाद होने की संभावना है. अगर आप कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं, तो आपके लिए ये समय बहुत ही खतरनाक है. आपको कई कलह का सामना करना पड़ सकता है. अपनी सेहत का शाक ख्याल रखें. 

2. सिंह राशि 

सिंह राशि वाले जातकों के लिए षडाष्टक योग जीवन में कई परेशानी और तनाव लेकर आया है. आपको कार्यक्षेत्र में संभलकर चलने की आवश्यकता है. खर्चों पर नियंत्रण रखें. छोटे भाई-बहनों के साथ खटपट हो सकती है. स्वास्थ्य को लेकर सावधानी बरतें. 

3. कुंभ राशि

कुंभ राशि वालों के लिए षडाष्टक योग परेशानियां लेकर आया है. मानसिक तनाव का सामना करना पड़ेगा. क्रोध करने से बचें. दांपत्य जीवन में गलतफहमी पैदा हो सकती है. स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहें. दुर्घना होने की संभावना है. आपके लिए ये समय बहुत सतर्करहने को लेकर आया है. 

Advertisment

4. धनु राशि 

धनु राशि वाले जातकों को इस समय नकारात्मकता के प्रभावों का सामना करना पड़ सकता है. आपके खर्चों में वृद्धि होगी. कोई भी कदम सोच-समझकर उठाएं. आप मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं. आपके कार्यों में संतुलन बनी रहेगी. कहीं भी निवेश करने से बचें. 

Shadashtak Yog 2023 news nation videos mangal transit Shadashtak Yog Mangal Gochar 2023 shani mangal shadashtak yog 202 2023 mangal gochar news nation live tv
Advertisment
Advertisment