Advertisment

Shakun Apshakun: पैर के अंगूठे के बाल बनाते हैं धनवान या कंगाल, जानकर रह जाएंगे हैरान

Shakun Apshakun: क्या आप जानते हैं कि आपके शरीर के अलग-अलग हिस्सों पर बालों का होना आपकी आर्थिक स्थिति के बारे में जानकारी देता है. आप धनवान हैं या कंगाल आइए जानते हैं.

author-image
Inna Khosla
एडिट
New Update
Samudrik Shastra

Shakun Apshakun (Courtesy: Social Media)

Shakun Apshakun: शकुन शास्त्र मान्यताओं, परंपराओं और अनुभवों पर आधारित है. यह व्यक्ति को जीवन के कई पहलुओं को समझने और सही दिशा में आगे बढ़ने में मदद करता है. शकुन शास्त्र के प्रमुख तत्व है- शरीरिक लक्षण और संकेत, दैनिक घटनाएं और उनके संकेत, स्वप्न विज्ञान, आकस्मिक संकेत और घटनाएं. इनके आधार पर किसी भी बारे में गहन अध्ययन किया जा सकता है. इस स्टोरी में शरीर के उस हिस्से पर बाल के बारे में बात हो रही है जो व्यक्ति को धनवान बना देते हैं. शकुन शास्त्र के अनुसार, शरीर के अलग-अलग अंगों पर बालों की उपस्थिति को कई शकुनों से जोड़ा जाता है. स्त्री के पैर के अंगूठे पर बाल होना भी एक ऐसा ही संकेत है जिसे शकुन शास्त्र में विशेष महत्व दिया गया है.

Advertisment

कुछ मान्यताओं के अनुसार, पैरों पर बाल होना धन और समृद्धि का प्रतीक होता है, चाहे वह पुरुष हो या महिला हो. शकुन शास्त्र के अनुसार, स्त्री के पैर के अंगूठे पर बाल होना धन और समृद्धि का संकेत होता है. ऐसी स्त्री के जीवन में धन-धान्य की कमी नहीं होती और वे आर्थिक रूप से सम्पन्न होती हैं. ऐसी स्त्री को भाग्यशाली माना जाता है. उनका जीवन सुखी और सफल होता है और वे अपने परिवार के लिए भी सौभाग्य लेकर आती हैं. इन्हे समाज में मान-सम्मान मिलता है. उनकी प्रतिष्ठा और सम्मान में वृद्धि होती है. 

शकुन शास्त्र के अनुसार, स्त्री के पैर के अंगूठे पर बाल होना शुभ संकेत है. यह धन, समृद्धि, भाग्य और समाज में सम्मान का प्रतीक माना जाता है. ऐसे संकेत जीवन में सकारात्मकता और सफलता का संकेत देते हैं. हालांकि, यह सभी व्यक्तिगत और सांस्कृतिक मान्यताओं पर भी निर्भर करता है, इसलिए किसी भी शकुन का विश्लेषण करते समय अपने जीवन के संदर्भ और मान्यताओं का भी ध्यान रखना चाहिए.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Shakun Shastra religion news in hidni Shakun Apshakun
Advertisment
Advertisment