Advertisment

Shaligram And Ekmukhi Rudraksh: घर में भूलकर भी न रखें ये दो चीजें, वरना हो जाएंगे बर्बाद

पारिवारिक जीवन में रहने वाले लोगों को घर में भूलकर भी ये दो चीजें नहीं रखनी चाहिए.

author-image
Aarya Pandey
New Update
Shaligram And Ekmukhi Rudraksh

Shaligram And Ekmukhi Rudraksh( Photo Credit : Social Media )

Shaligram And Ekmukhi Rudraksh : पारिवारिक जीवन में रहने वाले लोगों को घर में भूलकर भी ये दो चीजें नहीं रखनी चाहिए. इससे आपको काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. घर में कलह-कलेश की स्थिति पैदा होने लग जाती है. इसलिए अगर आप घर में कुछ भी चीजें रखते हैं, तो उसके बारे में अच्छे से जरूर जान लें. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में विस्तार से बताएंगे, कि घर में क्या ऐसी दो चीजें हैं, जो भूलकर भी नहीं रखना चाहिए, वरना इससे आपको काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. 

Advertisment

ये भी पढ़ें-Guru Upay 2023 : गुरु की स्थिति है कमजोर, तो गुरुवार के दिन करें ये उपाय

घर में भूलकर भी न रखें ये दो चीजें

1.शालीग्राम न रखें

शालीग्राम एक खास पत्थर का होता है. जो बेहद दुर्लभ माना जाता है. लोग घरों में इनकी पूजा करते हैं. लेकिन क्या आपको पता है? समुद्र के किनारे पाए वाले रत्न शालीग्राम की तरह बाजार में बेचे जाते हैं. वहीं अगर आप बाजार में जाते हैं, तो इस काले रंग के पत्थर को शालीग्राम बोलकर बेचा जाता है, जो शालीग्राम नहीं होता है. शालीग्राम एक खास पत्थर से बना होता है.अगर आप शालीग्राम रखने का सही तरीका नहीं जानते हैं, तो आप मुसीबत में पड़ सकते हैं. अब ऐसे में जो लोग पारिवारिक होते हैं या फिर बिना अनुशासन और एकाग्रता के अपने को व्यतीत करते हैं. उन्हें कभी भी घर में शालीग्राम नहीं रखना चाहिए. अगर वह बिना नियम के शालीग्राम को घर में रखते हैं, तो उन्हें कई तरह की अशांति से गुजरना पड़ सकता है. लेकिन क्या आप जानते हैं, कई ऐसे परिवार भी हैं, जहां कई पीढ़ियों के लोग घर में शालीग्राम लेकर आए हैं और वह शालीग्राम का प्रयोग भी सही ढंग से करते हैं और जीवन में सफल होते हैं, साथ ही मरने के बाद वह शालीग्राम को अगली पीढ़ी को सौंप देते हैं, जिन्हें शालीग्राम का प्रयोग सही ढंग से करना नहीं आता है. ऐसे परिवारों को कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ जाता है, उनकी जिंदगी में हमेशा दहशत का माहौल बना रहता है. 

Advertisment

ये भी पढ़ें-Vijya Ekadashi 2023 : इस दिन जरूर करें ये काम, कठिन से कठिन काम में मिलेगी सफलता

2.घर में न रखें एक मुखी रूद्राक्ष

अक्सर लोगों को एक मुखी रूद्राक्ष चाहिए. लेकिन क्या आप जानते हैं, कि इंसान के खुद के कई मुख होते हैं. अगर आप एक मुखी रुद्राक्ष को धारण करते हैं, तो जाहिर सी बात है, आप मुसीबत में जरूर पड़ सकते हैं. आप परेशानियों को खुद बुलावा देते हैं. आपको एक मुखी रूद्राक्ष तब ही पहनना चाहिए, जब आपका लक्ष्य केवल एक ही हो. इसलिए अगर आप एकमुखी रूद्राक्ष धारण करने की सोच रहे हैं, तो इन बातों का जरूर ध्यान रखें. वरना आप बड़ी मुसीबत में भी पड़ सकते हैं. 

prosperity Shaligram Dont keep Shaligram in house news nation videos Ekmukhi rudraksh Happiness news-nation fake rudraksh news nation live dont keep rudraksh in house
Advertisment
Advertisment