Advertisment

Shani Dev Mantra: किस समस्या के लिए शनिदेव के किस मंत्र का करें जाप, यहां जानिए

Shanidev Mantra: शनिवार के दिन अगर आप अपनी समस्या के अनुसार शनिदेव के मंत्रों का जाप करते हैं तो आपकी उस समस्या का निवारण भी आपको जल्द ही मिल जाता है.

author-image
Inna Khosla
New Update
Shani Dev Mantra

Shani Dev Mantra

Shani Dev Mantra: न्याय के देवता शनिदेव का आशीर्वाद पाने के लिए लोग न सिर्फ उनकी पूजा करते हैं बल्कि कई उपाय और मंत्रों का जाप भी करते हैं. शनि की कृपा अगर आप पर है तो आप रातोंरात मालामाल बन सकते हैं, लेकिन अगर एक बार उनकी कुदृष्टि आप पर पड़ गयी तो आपको राजा से रंक बनने में समय नहीं लगता. अगर आप अपनी समस्या के अनुसार शनिदेव के मंत्रों का जाप करते हैं तो आपको जीवन में सफलता जरूर मिलती है और आपको वो काम भी जरूर पूरा होता है. तो किस समस्या के लिए शनिदेव के किस मंत्र का जाप करना चाहिए आइए जानते हैं. 

Advertisment

ॐ शनैश्चराय नमः

इस मंत्र का जाप नियमित रूप से करने से शनि की कृपा प्राप्त होती है, और शनि की वक्र दृष्टि से बचाव होता है. यह मंत्र शनि के दोष और दुष्प्रभाव को कम करता है.

ॐ शम शनि देवाय नमः

Advertisment

शनि के इस मंत्र से नकारात्मक प्रभावों को कम करता है और जीवन में शांति और समृद्धि लाने में मदद करता है.

ॐ प्रां प्रीं प्रौं स: शनैश्चराय नमः

यह मंत्र शनिदेव के बीज मंत्र के रूप में जाना जाता है. इसके जाप से शनि के प्रभाव कम होते हैं और जीवन में सुख-समृद्धि बढ़ती है.

Advertisment

शनि श्वेते मृदुलाय नमः

यह मंत्र शनि की शुभता को बढ़ाता है और कष्टों को कम करता है.

इन मंत्रों के नियमित जाप के अलावा, शनिदेव की पूजा में काले तिल, काले वस्त्र, और नीले रंग के फूल अर्पित करने से भी लाभ होता है. शनिदेव की पूजा शनिवार के दिन विशेष रूप से प्रभावी मानी जाती है.

Advertisment

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Religion News in Hindi shani dev mantra jaap shani dev mantra for prosperity shani dev mantra shani dev mantra for success
Advertisment
Advertisment