Advertisment

Shani Shubh Sanket: ये संकेत दिखें तो समझिए शनि देव हैं आपसे बहुत प्रसन्न, जल्द चमकने वाली है आपकी किस्मत

Shani Shubh Sanket: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपको शनिवार के दिन ये चीजें दिखाई दें तो समझें शनि देव आप पर मेहरबान हैं। आइए जानते हैं इन संकेतों के बारे में।

author-image
Sushma Pandey
New Update
Shani Shubh Sanket

Shani Shubh Sanket( Photo Credit : Social Media)

Shani Shubh Sanket: शनिदेव, शनि ग्रह का दिव्य अवतार, हिंदू ज्योतिष और आध्यात्मिकता में एक महत्वपूर्ण देवता हैं। शनि देव की दृष्टि शक्तिशाली और काफी कष्टकारी मानी गई है। न्याय के देवता व्यक्ति को उनके कर्मों के अनुसार फल देते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर शनि देव आप पर प्रसन्न हैं तो आपके सभी बिगड़े काम बनने लग जाते हैं और हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होता है। ऐसा माना जाता है कि शनिदेव का आशीर्वाद जीवन में स्थिरता और समृद्धि लाता है। लेकिन अगर शनिदेव की दृष्टि आप पर पड़ जाए तो कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में भक्त अक्सर यह जानना चाहते हैं कि शनिदेव उनसे प्रसन्न हैं या नहीं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपको शनिवार के दिन ये 5 चीजें दिखाई दें तो समझें शनि देव आप पर मेहरबान हैं। आइए जानते हैं इन संकेतों के बारे में। 

Advertisment

1. काली गाय का दिखना

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो अगर शनिवार के दिन आपको काली गाय दिखें तो समझिए शनिदेव आप पर मेहरबान हैं। ये संकेत काफी शुभ माना जाता है। इसका मतलब होता है कि आपको सभी कार्य में सफलता मिलने वाली है। 

2. काले कुत्ते का दिखना

ज्योतिष शास्त्र अनुसार, शनिवार के दिन काले कुत्ते का दिखना एक शुभ संकेत माना जाता है। कहा जाता है कि अगर इस दिन आपको काला कुत्ता दिखें तो समझें शनि दोष दूर होने वाला है। साथ ही शनिदेव की जमकर कृपा बरसने वाली है। मान्यता है कि शनिवार के दिन काले कुत्ते को तेल लगी रोटी खिलाने से राहु और केतु दोनों का आशीर्वाद प्राप्त होता है। 

3. भिखारी का दिखना

यदि शनिवार को आपके घर के दरवाजे पर कोई भिखारी आए तो उसे अपनी क्षमता के अनुसार कुछ न कुछ दान जरूर करें। ऐसा माना जाता है कि इससे शनि देव प्रसन्न होकर आपकी सारी मुश्किलें दूर कर देते हैं। 

4. कौए का दिखना 

शनिवार के दिन अगर आपको काला कौवा दिखाई दें तो समझें शनिदेव आपकी किस्मत चमकाने वाले हैं। इस दिन अगर आपको काला कौवा पानी पीते हुए भी दिखाई दें तो ये शुभ संकेत माना जाता है। 

Disclaimer: Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

Advertisment

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

 भी पढ़ें - 

Vastu Tips: क्या गुरुवार को बाल धोने से रूठ जाती हैं मां लक्ष्मी? इस दिन भूलकर भी न करें ये 5 काम

Ganesh Chaturthi 2023: गणेश चतुर्थी पर करेंगे अगर इन मंत्रों का जाप तो चमक जाएगा भाग्य, गणपति बप्पा भी होंगे प्रसन्न

Source : News Nation Bureau

Religion News in Hindi Religion saturday totke shubh sanket Saturday astro Lord Shani
Advertisment
Advertisment