Advertisment

Shani Dhaiya 2022: शनि की ढैय्या होने जा रही है खत्म... इन दो राशियों को मिलेगी इस पीड़ाकारी अवस्था से राहत और इस राशि पर पड़ेगी शनि की दृष्टि

शनि देव का जल्द ही राशी परिवर्तन होने वाला है. ऐसे में जहां इन दो राशियों को शनि की ढैय्या और साढ़े साती से मुक्ति मिल जाएगी वहीं एक अन्य राशि के जातकों पर शनि देव की दृष्टि 2023 तक बनी रहने वाली है.

author-image
Gaveshna Sharma
New Update
शनि की ढैय्या होने जा रही है खत्म, इन राशियों को मिलेगी राहत

शनि की ढैय्या होने जा रही है खत्म, इन राशियों को मिलेगी राहत ( Photo Credit : Social Media)

शनि साढ़े साती (Shani Sadhe Sati 2022) की तरह ही शनि ढैय्या भी लोगों के जीवन को प्रभावित करती है. अंतर बस इतना है कि शनि साढ़े साती की अवधि साढ़े सात साल की होती है और शनि ढैय्या (Shani Dhaiya 2022) की अवधि ढाई साल की. इस समय शनि मकर राशि में स्थित है, जहां ये 29 अप्रैल 2022 तक विराजमान रहेंगे. इसके बाद कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे. बता दें इस समय 5 राशियों पर शनि देव की नजर है. यहां आप जानेंगे शनि ढैय्या से पीड़ित राशियों को कब मिलेगी मुक्ति?

Advertisment

यह भी पढ़ें: Holi 2022: जब राख से अंत हुआ और गुलाल में जन्में कामदेव, होली से जुड़ा भगवान शिव का क्रोध

मिथुन और तुला वालों को इस साल शनि ढैय्या से मिल जाएगी मुक्ति: शनि जब भी राशि बदलते हैं तो किसी राशि वालों को शनि ढैय्या से मुक्ति मिल जाती है तो किसी को शनि साढ़े साती से. 29 अप्रैल 2022 में शनि अपनी राशि बदल रहे हैं. इस दौरान मिथुन और तुला वालों को शनि ढैय्या से मुक्ति मिल जाएगी. लेकिन 12 जुलाई को फिर से शनि देव मकर राशि में आ जायेंगे जहां ये 17 जनवरी 2023 तक रहेंगे.

ऐसा होगा शनि के वक्री होने के कारण. इस अवधि में मिथुन और तुला जातक एक बार फिर शनि ढैय्या की चपेट में आ जायेंगे. इस तरह से देखा जाए तो इन्हें शनि की दशा से पूर्ण रूप से मुक्ति 17 जनवरी 2023 को ही मिलेगी. बता दें कि जहां इन दो राशियों को शनि ढैय्या से मुक्ति मिलेगी. वहीं कर्क और वृश्चिक राशि वालों पर ये ढाई साल की दशा शुरू हो जाएगी. इसी के साथ मीन वालों पर शनि साढ़े साती का आरंभ होगा और धनु वालों को इससे मुक्ति मिल जाएगी.

Advertisment

शनि को मजबूत करने के उपाय

हर शनिवार शनि देव की विधि विधान पूजा करें. शनि चालीसा और हनुमान चालीसा का पाठ करें. गरीबों और जरूरतमंदों की सहायता करें. बड़े बुजुर्गों का सम्मान करें. भगवान शिव की अराधना करें. पीपल के पेड़ पर सरसों के तेल का दीपक जलाएं.

Shani Dev 2022 Libra saturn transit 2022 march Aquarius Astrology Capricorn shani dhaiya shani gochar 2022 shani rashi parivartan 2022 shani shani sade sati 2022 shani rashi parivartan shani dhaiya 2022 Shani Dev Shani Sade Sati Gemini shani transit 2022
Advertisment
Advertisment