Advertisment

Rahu Gochar 2024: 50 साल बाद एक दूसरे के सामने आए शनि-राहु, इन राशियों का बढ़ेगा बैंक बैलेंस, जबरदस्त लाभ के योग!

Shani-Rahu Nakshatra Parivartan: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, नवरात्रि के पहले दिन 3 अक्टूबर को शनि महाराज और राहु शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश किए. ऐसे में इस गोचर से इन राशियों की किस्‍मत चमकने वाली है.

author-image
Sushma Pandey
New Update
Shani Rahu Nakshatra Parivartan
Advertisment

Shani-Rahu Nakshatra Parivartan: हमारे जीवन में ग्रहों का एक विशेष महत्व है और वैदिक ज्योतिष के अनुसार, जब ग्रह एक निश्चित अंतराल पर नक्षत्र और राशि परिवर्तन करते हैं, तो इसका सीधा प्रभाव हमारे जीवन पर पड़ता है.  आज यानी 3 अक्टूबर 2024 को शनि ग्रह ने दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश किया है, जहां पहले से ही राहु ग्रह विराजमान हैं. ज्योतिष के अनुसार,  यह संयोग 50 साल बाद बन रहा है, जिससे कुछ राशियों के लिए भाग्य के द्वार खुल सकते हैं. ऐसे में आइए जानते हैं कि ये लकी राशियां कौन सी हैं साथ ही जानिए उन्हें किस तरह से लाभ मिल सकता है. 

1. मिथुन राशि 

मिथुन राशि के लिए शनि और राहु का यह नक्षत्र लाभकारी साबित होगा.  शनि आपकी राशि से भाग्य स्थान पर और राहु कर्म भाव में हैं.  इस दौरान आपको किस्मत का साथ मिलेगा. आप काम-कारोबार के सिलसिले में यात्रा कर सकते हैं.  बेरोजगार लोगों के लिए नौकरी मिलने की संभावना है. व्यापारियों को अच्छा धनलाभ होगा. आपके कई अधूरे पड़े प्रोजेक्ट इस समय फिर से शुरू हो सकते हैं, जिससे आगे चलकर आपको बड़ा लाभ मिलेगा.  इस दौरान पिता का भी सहयोग मिलेगा, जो आपके लिए प्रेरणा का स्रोत बनेगा. 

2. तुला राशि 

तुला राशि वालों के लिए राहु और शनि का यह नक्षत्र अनुकूल साबित हो सकता है.  शनि आपके पंचम भाव में हैं, जबकि राहु छठे भाव में हैं.  इस समय आपको संतान से जुड़ा कोई शुभ समाचार मिल सकता है, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा.  आप अपनी मेहनत से धन की बचत करने में सफल रहेंगे. कार्यक्षेत्र में आपके प्रयासों की सराहना होगी. नए प्रोजेक्ट या डील मिलने की भी संभावना है.  यदि आप कोर्ट-कचहरी के मामलों में हैं, तो सफलता की उम्मीद करें.  इस समय आपके प्रेम संबंध भी मजबूत होंगे और वैवाहिक जीवन में सुख-शांति का माहौल बनेगा. 

3. मकर राशि 

मकर राशि वालों के लिए यह समय बहुत लाभकारी हो सकता है.  शनि आपकी राशि से धन भाव पर और राहु तीसरे भाव पर हैं. इस दौरान आपको आकस्मिक धन लाभ की संभावना बन रही है. आपके साहस और पराक्रम में भी वृद्धि होगी.  इसके अलावा, फंसा हुआ धन मिलने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा.  यदि आप विदेश में व्यापार कर रहे हैं, तो इस समय आपको विभिन्न सौदों से भारी मुनाफा हो सकता है. इस अवधि में भाई-बहनों का भी अच्छा सहयोग मिलेगा. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

 

 

Religion News in Hindi Religion News Religion Grah Gochar 2024 Rahu Gochar 2024 Shani-Rahu Nakshatra Parivartan
Advertisment
Advertisment