Advertisment

Shani Trayodashi 2024: आज शनि त्रयोदशी की रात करें ये उपाय, शनिदेव के प्रकोप से मिलेगी मुक्ति

Shani Trayodashi 2024: हर महीने आने वाली त्रयोदशी की तिथि खास होती है, इस दिन प्रदोष का व्रत भी रखा जाता है. अगर शनिवार के दिन ये त्रयोदशी तिथि आए तो इसे शनि त्रयोदशी कहा जाता है.

author-image
Inna Khosla
New Update
Shani Trayodashi 2024

Shani Trayodashi 2024

Shani Trayodashi 2024: शनि देव को न्याय का देवता माना जाता है और वे अपने नियमों से कभी विचलित नहीं होते. शनि त्रयोदशी हिंदू धर्म शनि देव को समर्पित है. इस दिन शनि देव की पूजा करने से उनके प्रकोप से मुक्ति मिलती है और जीवन में सुख-समृद्धि आती है. अगर किसी को शनि दोष है तो आज के दिन किए उपाय से उन लोगों को लाभ मिलता है. कर्मों के देवता शनि अपने भक्तों को उनके कर्मों के अनुसार ही फल देते हैं. अगर भूल से आपसे गलती हो गयी है और आप शनिदोष से पीड़ित है या उनका प्रकोप आप पर है तो आप अपने बुरे कर्मों का प्रायश्चित आज रात कर सकते हैं. इससे जीवन में स्थिरता और संतुलन आएगा.

Advertisment

शनि त्रयोदशी की रात करें ये उपाय 

आज शाम प्रदोष काल में आप किसी भी शनि मंदिर में जाकर नीले रंग के फूल, तिल के तेल का दीपक, काले उड़द, काले तिल, शमी के पत्ते, नीला कपड़ा आदि लेकर जाएं और उन्हे अर्पित कर दें. इसके बाद आप शनि देव के मंत्र का जाप करें और गरीबों को काले तिल और कपड़े का दान करें.

यह भी पढ़ें: Sawan Pradosh 2024: आर्थिक स्थिति बेहतर बनाने के लिए आज प्रदोष काल में करें ये उपाय, बरसने लगेगी शिव जी की कृपा

Advertisment

शास्त्रों के अनुसार अगर आप सही समय पर सही उपाय करते हैं तो आपको उसका फल निश्चित ही मिलता है. लेकिन आज आप गलती से भी लोहे की चीजों का दान न करें. इसके अलावा, काले रंग के कपड़े न पहनें और किसी का अपमान न करें.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Religion News in Hindi Shani Pradosh 2024 Upay shani shani pradosh Trayodashi Tithi Trayodashi
Advertisment
Advertisment