Advertisment

Shani Upay 2023 : शनिदेव के दुष्प्रभाव से बचने के लिए करें ये खास उपाय, सभी संकट होंगे दूर

ज्योतिष शास्त्र में शनिदेव को सबसे क्रू ग्रह माना जाता है.

author-image
Aarya Pandey
New Update
Shani Upay 2023

Shani Upay 2023( Photo Credit : Social Media )

Shani Upay 2023 :  ज्योतिष शास्त्र में शनिदेव को सबसे क्रू ग्रह माना जाता है. वह सभी को उनके कर्मों के हिसाब से उसका फल देते हैं, जो शुभ भी होता है और अशुभ भी होता है. अब ऐसे में अगर किसी जातक की कुंडली में शनि की साढ़ेसाती या फिर ढैय्या है, तो उसके जीवन में कई प्रकार की समस्याएं आने लग जाती है. तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में शनि के प्रकोप से बचने के लिए कुछ उपायों के बारे में बताएंगे, जिससे बचने के लिए आप इन उपायों को आजमाएं, इससे शनि देव की कृपा हमेशा आपके ऊपर बनी रहेगी. 

Advertisment

ये भी पढ़ें - Hindu New Year 2023 : हिंदू नववर्ष पर घर में लाएं ये 6 शुभ चीजें, नहीं होगी कभी पैसों की कमी

शनि के प्रकोप से बचने के लिए करें ये आसान उपाय 

1. हनुमान चालीसा का पाठ करें 

शनिदेव के बुरे प्रभाव से बचने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ करें और अगर आपकी कुंडली में शनि की ढैय्या और शनि की साढ़ेसाती चल रही है या फिर आप शनि के प्रकोप से पीड़ित हैं, तो हनुमान चालीसा का पाठ अवश्य करें. इससे आपको शनि के सभी कष्टों से मुक्ति मिल जाएगी. 

Advertisment

2. शनि मंत्र का जाप करें

ॐ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः!

ॐ शं शनैश्चरायै नमः!

शनिदेव की क्रूर दृष्टि से बचने के लिए इस मंत्र का जाप करें. इससे आपको उनके आशीर्वाद की प्राप्ति होगी. 

3. तेल और छायापात्र का दान करना होता है शुभ 

शनिवार के दिन शनिदेव के मंदिर में तिल, तेल और छायापात्र दान करें. इसस शनि ग्रह शांत होते हैं और शनिदेव की कृपा भी प्राप्ति होती है. इस दिन दान करने से व्यक्ति के सभी कष्ट दूर हो जाते हैं. मिट्टी के किसी बर्तन में सरसों का तेल लेकर अपनी परछाई देखकर उसे दान करना बहुत शुभ माना जाता है. 

4.धतूरे का जड़ धारण करें

धतूरे की जड़ तो गले या फिर हाथ में बांधने से शनिदेव के आशीर्वाद की प्राप्ति होती है. धतूरे की जड़ को शनिवार के दिन धारण करना बहुत शुभ होता है. 

Advertisment

5.सात मुखी रुद्राक्ष पहनें

सात मुखी रुद्राक्ष शनि ग्रह का प्रतिनिधित्व करने का काम करता है. रुद्राक्ष धारण करने से शनिदेव का आशीर्वाद मिलता है, शनि से संबंधित सभी ग्रहों से मुक्ति मिल जाती है. 

Shani Dosh news nation videos shani nivaran Shani Dosh Upay Shani Dev shani ki dhaiya ke upay news nation live tv news nation live Shani Mantra
Advertisment
Advertisment