Shani Vakri 2024: 15 नवंबर तक शनि की वक्री चाल करेगी परेशानी, साढ़ेसाती और ढैया वाले हो जाएं सावधान 

Shani Vakri 2024: शनिदेव की चाल समय-समय पर बदलती रहती है. 15 नवंबर तक उनकी वक्री चाल का प्रभाव किस राशि पर क्या रहने वाला है आइए जानते हैं.

author-image
Inna Khosla
एडिट
New Update
Shani Vakri 2024

Shani Vakri 2024( Photo Credit : News Nation)

Shani Vakri 2024: ज्योतिष शास्त्र में, शनि की वक्री चाल को अक्सर कठिनाइयों और चुनौतियों से जोड़ा जाता है. शनिदेव को न्याय का देवता कहा जाता है. अगर किसी पर उनकी कुदृष्टि पड़ जाए तो उसके जीवन में भयंकर उधल-पुधल मच जाती है.शनि ग्रह 17 जुलाई 2024 को कुंभ राशि में वक्री चाल शुरू करेंगे और 15 नवंबर 2024 तक इसी स्थिति में रहेंगे. शनि ग्रह का ये गोचर 15 नवंबर कुछ राशियों पर सकारात्मक तो कुछ राशियों पर नकारात्मक प्रभाव डालेगा. अगर आपकी कुंडली में इस समय साढ़ेसाती या ढैया चल रहा है तो आपको सावधान होने की जरुरत है. इस दौरान, जिन राशियों पर इसका विशेष प्रभाव पड़ सकता है, खासकर जिन पर शनि की साढ़े साती या ढैया चल रही है. उन्हें इस दौरान क्या करना चाहिए आइए जानते हैं. 

Advertisment

इन राशियों को रहना होगा सावधान

मेष राशि के जातकों के करियर, स्वास्थ्य और पारिवारिक जीवन में कठिनाइयां आ सकती हैं.

वृषभ राशि के लोग धन संबंधी समस्याएं, ऋण, और अनपेक्षित खर्चों से इस दौरान परेशान रह सकते हैं. 

मिथुन राशि जिन लोगों की है उनके रिश्तों में तनाव, गलतफहमी और संचार में बाधा आ सकती है.

कर्क राशि वालो को मानसिक तनाव, चिंता और अवसाद का सामना करना पड़ सकता है.

सिंह राशि के व्यक्तियों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं, नौकरी में अड़चनें और प्रेम जीवन में परेशानियां हो सकती हैं.

कन्या राशि वाले इस दौरान ऋण, मुकदमे और कानूनी मामलों में फंस  सकते हैं तो आपको खास सलाह दी जाती है कि आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें.

तुला राशि वाले व्यापार में कमी, साझेदारी में विवाद और स्वास्थ्य संबंधी चिंताएं इस दौरान झेल सकते हैं. 

इन राशियों को मिलेगा लाभ

Advertisment

धनु राशि के जातकों की कुंडली में अगर साढ़ेसाती या ढैया नहीं है तो इन्हें करियर में प्रगति, यात्रा के अवसर और नए व्यवसायिक संपर्क मिल सकते हैं.

मकर राशि के लोगों की आर्थिक स्थिति में सुधार, पदोन्नति की संभावना और सम्मान में वृद्धि हो सकती है. आपकी कुंडली के अन्य ग्रहों की स्थिति को भी शुभ करने के लिए आप पंडित से संपर्क कर सकते हैं. 

कुंभ राशि वाले इस दौरान रचनात्मकता में वृद्धि, मानसिक शांति और आध्यात्मिक जागरूकता की ओर आकर्षित रहेंगे. आपको जीवन में सफलता का बहुत बड़ा मौका इस समय के अंदर मिल सकता है. 

मीन राशि वालों के स्वास्थ्य में सुधार, परिवार में खुशियां और शुभ समाचार मिल सकते हैं. आप 15 नवंबर तक अपने काम पर जितना फोकस करेंगे आपकी उतनी ही ग्रोथ होगी, फिर भले ही आप नौकरी करते हैं या बिज़नेस करते हैं. 

उपाय: अगर आप शनि के प्रकोप से बचना चाहते हैं और ये चाहते हैं कि उनका आशीर्वाद सदा आप पर बना रहे तो आप शनि देव को प्रसन्न करने के लिए नियमित रूप से शनि पूजा करें. "ॐ शनिश्चराय नमः" मंत्र का जाप करें. जरूरतमंदों की मदद करें और दान करें. धैर्य रखें, सकारात्मक सोचें और कर्म करते रहें.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Source : News Nation Bureau

हरियाली तीज 2024 के लिए मेहंदी डिजाइन Shani Vakri 2024 Saturn Retrograde 2024
Advertisment