Advertisment

Shani Dev Kripa: इन दो राशियों पर सदा बनी रहती है शनिदेव की कृपा, सफलता मिलने में नहीं लगता समय

Shani Dev: शनि देव को न्याय का देवता माना जाता है. वे कर्मों के आधार पर फल देते हैं. यदि आप शनि की कृपा प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको कुछ उपाय करने होंगे.

author-image
Inna Khosla
New Update
Shani Dev Kripa

Shani Dev Kripa( Photo Credit : Social Media)

Shani Dev Kripa: शनिदेव न्याय के देवता भी हैं. वो जातकों को कर्मों के अनुसार फल देते हैं. अगर जातक अच्छे कर्म करते हैं, तो उन्हें अच्छे फल मिलेंगे. शनिदेव की साढ़े साती और ढैय्या का प्रभाव कुछ राशियों के जातकों को भी प्रभावित करता है. लेकिन, शनिदेव की कृपा होने से, उन्हें इन कठिन कालखंडों से भी आसानी से पार पाने में मदद मिलती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुंभ और मकर राशि पर शनिदेव की विशेष कृपा बनी रहती है. इन राशियों के जातक जीवन में कई सफलताएं प्राप्त करते हैं और सुख-समृद्धि का आनंद लेते हैं. इन राशियों पर शनिदेव की कृपा होने के कुछ कारण हैं. 

Advertisment

इन राशियों पर बनी रहती है शनिदेव की कृपा

कुंभ राशि शनिदेव की ही राशि है. इसलिए, कुंभ राशि के जातकों पर शनिदेव का प्रत्यक्ष प्रभाव रहता है. मकर राशि शनिदेव की उच्च राशि है. इसलिए, मकर राशि के जातकों को भी शनिदेव से विशेष लाभ मिलता है. दोनों राशियों के स्वामी ग्रह शनि ही हैं. जिस कारण, इन राशियों के जातकों पर शनिदेव की अनुकूलता बनी रहती है. यह कहा जा सकता है कि कुंभ और मकर राशि के जातक भाग्यशाली होते हैं, क्योंकि उन पर शनिदेव की कृपा बनी रहती है.  लेकिन, उन्हें अपने कर्मों का ध्यान रखना भी आवश्यक है.

इन राशियों के जातकों को शनिदेव की कृपा से

करियर में सफलता: इन राशियों के जातकों को अपने करियर में अच्छी सफलता मिलती है. वे अपने क्षेत्र में प्रतिष्ठित पद प्राप्त करते हैं. मेहनत करने पर इन्हें इनके कर्मों का फल अवश्य मिलता है कोई इनसे इनका हक नहीं छीन पाता. 

व्यापार में वृद्धि: अगर ये जातक व्यापार करते हैं, तो उन्हें अच्छे लाभ होते हैं. उनका व्यापार विस्तार पाता है. ईमानदारी से व्यापार करने पर इन्हें दिन दोगुनी और रात चौगुनी तरक्की मिलती है.

धन-संपत्ति: इन राशियों के जातकों को धन-संपत्ति की प्राप्ति होती है. वे आर्थिक रूप से समृद्ध होते हैं. इन्हें कभी किसी से पैसे उधार मांगने की नोबत नहीं आती. 

सुख-शांति: इन राशियों के जातकों को जीवन में सुख-शांति मिलती है. वे मन प्रसन्न रहते हैं. ये हमेशा हर तरह का सुख भोगते हैं. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Advertisment

ये भी पढ़ें: Akshaya Tritiya 2024: 10 मई को चरम पर होंगे सोने-चांदी के रेट, ये है बड़ी वजह

Source : News Nation Bureau

Shani Dev Kripa Shani Dev Shani Mantra
Advertisment