Advertisment

Shaniwar Tips: शनि देव को अति प्रिय हैं ये 5 चीजें, दान करने से घर में होगी बरकत, आएगी खुशहाली

Shaniwar Tips: आज के आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि शनिदेव को कौन सी 5 चीजें बहुत ही प्रिय हैं, तो चलिए शुरू करते हैं.

author-image
Sushma Pandey
New Update
Shaniwar Tips

Shaniwar Tips( Photo Credit : Social Media)

Shaniwar Tips: भगवान शनिदेव को सभी ग्रहों में सबसे खतरनाक और सबसे क्रूर माना जाता है.  ऐसा कहा जाता है कि अगर शनि की दृष्टि खराब होती है तो व्यक्ति के जीवन में बहुत उथल-पुथल मच जाती है. मान्यता है कि शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या बहुत खराब होती है, यह इतनी खराब होती है कि इससे लोगों की जिंदगी खराब हो जाती है.  आपको बता दें कि अगर आपके भी साढ़ेसाती चल रही है तो शनिदेव को प्रसन्न करना बहुत जरूरी है. क्योंकि कहते हैं कि अगर शनिदेव की कृपा हमारे जीवन पर होती है तो सभी चीजें ठीक होने लग जाती हैं. वहीं, शनिदेव को न्याय का देवता भी माना जाता है और उन्हें काला रंग अतिप्रिय है, इसलिए शनि के उपाय में काले रंग का बहुत महत्व होता है. आज के आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि शनिदेव को कौन सी 5 चीजें बहुत ही प्रिय हैं, तो चलिए शुरू करते हैं. 

Advertisment

1. लोहे का छल्ला

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार लोग शनिदेव के प्रकोप से बचने के लिए तरह-तरह के उपाय करते हैं.  इनमें से एक है लोहे का छल्ला.  कहा जाता है कि अगर आप भी शनिदेव के प्रकोप से बचना चाहते हैं तो लोहे का छल्ला धारण करें.  लेकिन इसके लिए जरूरी है कि हम विधि के अनुसार इसका धारण करेंगे. इसके साथ ही आप शनिवार के दिन इसे दान भी कर सकते हैं. 

2. काली उड़द की दाल

ऐसी मान्यता है कि शनिदेव को काला रंग अतिप्रिय है.  अगर आप धन की समस्या से जूझ रहे हैं तो आप काली उड़द की दाल दान कर सकते हैं.  काली उड़द की दाल शनिदेव की प्रिय चीजों में से एक है.  इसका दान करने से हम पैसे की आवक में बाधाएं खत्म हो जाएंगी. 

3. काला तिल

जैसा कि हम जानते हैं कि भगवान शनिदेव को काला रंग अतिप्रिय है.  इसलिए हम शनिवार के दिन गरीबों या जरूरतमंदों के बीच काला तिल भी दान कर सकते हैं.  इससे हमारी आर्थिक समस्याएं खत्म हो जाती हैं. 

4. सरसों का तेल

इन सबके अलावा शनिदेव को सरसों का तेल बहुत पसंद है.  ऐसा कहा जाता है कि सरसों का तेल गरीबों को दान करने से शनि के दुष्प्रभाव कम हो जाते हैं. अगर आपके भी शनि की महादशा चल रही है तो शनिवार के दिन सरसों का तेल दान करें. 

5. काले कपड़े

Advertisment

पौराणिक मान्यताओं के अनुसार अगर किसी का स्वास्थ्य ठीक नहीं है और स्वास्थ्य की गंभीर समस्या है तो उस व्यक्ति को काले कपड़ों का दान करना चाहिए. दान करने के बाद गरीबों से आशीर्वाद लें, इससे शनिदेव खुश होते हैं और आपके सभी कष्टों का नाश कर देते हैं. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Source : News Nation Bureau

Religion News in Hindi Religion Religion News astro tips Saturday remedies Shani Dev shaniwar tips
Advertisment