Advertisment

Shardiya Navratri 2024: शारदीय नवरात्रि से ठीक पहले माता रानी चमकाएंगी इन 5 राशियों का भाग्य, कहीं ये आप...

Shardiya Navratri 2024 Zodiac Signs: इस नवरात्रि माता दुर्गा की कृपा से ये राशियां खुशहाल जीवन का अनुभव करेंगी. माता की भक्ति से इन राशियों के जीवन में सकारात्मकता और सुख-समृद्धि आएगी.

author-image
Sushma Pandey
New Update
Shardiya Navratri 2024 Zodiac Signs
Advertisment

Shardiya Navratri 2024 Zodiac Signs: हर साल आश्विन मास की प्रतिपदा तिथि से शारदीय नवरात्रि की शुरुआत होती है, जो पूरे देश में धूमधाम के साथ मनाई जाती है.  इस वर्ष शारदीय नवरात्रि का पर्व 3 अक्टूबर 2024 से शुरू होगा और 11 अक्टूबर को समाप्त होगा.  इसके बाद 12 अक्टूबर को दशहरा मनाया जाएगा.  नवरात्रि के दौरान मान्यता है कि माता दुर्गा धरती पर निवास करती हैं और उनका आगमन सभी राशियों पर अच्छे या बुरे प्रभाव डालता है. ऐसे में आइए जानते हैं इस बार माता दुर्गा की कृपा से किन तीन राशियों का भाग्य चमकने वाला है. 

शारदीय नवरात्रि पर किन राशियों की चमकेगी किस्मत? (Shardiya Navratri 2024 Zodiac Signs)

1. मेष राशि

मेष राशि के लोगों के लिए यह नवरात्रि बहुत शुभ साबित होगी. इस दौरान कई अच्छे योग बन रहे हैं, जिससे इन्हें कारोबार में शानदार लाभ मिलने की उम्मीद है.  साथ ही, माता दुर्गा की कृपा से भाग्य का साथ भी मिलेगा, जिससे सभी कार्य सफल होंगे.  इस राशि के जातक नए बिजनेस की शुरुआत करने का भी विचार कर सकते हैं. नौकरीपेशा हैं तो नौकरी में प्रमोशन के अच्छे आसार हैं. 

2. वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए नवरात्रि का समय सुखद रहेगा.  इस दौरान नौकरी में पदोन्नति मिलने के भी अच्छे आसार हैं.  व्यापार में लाभ होगा. माता की कृपा से संपत्ति में भी वृद्धि की संभावना है. इसके अलावा, जो लोग अभी तक शादी नहीं कर पाए हैं, उन्हें भी इस दौरान खुशखबरी मिल सकती है. 

3. सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए यह नवरात्रि विशेष रूप से लाभदायक रहेगी.  इन्हें माता दुर्गा की विशेष कृपा प्राप्त होगी, जिससे हर कार्य में सफलता मिलेगी.  धन और सम्मान में भी बढ़ोतरी होगी.  नई नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को इस समय अच्छी खुशखबरी मिलने की संभावना है. बिजनेस में भी शानदार लाभ मिल सकता है. 

4. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए नवरात्रि कई मायनों में खास होगी. माता रानी की कृपा से जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. अगर कोई मुकदमा रुका हुआ है, तो उसके पक्ष में फैसला आने की उम्मीद है.  इसके साथ ही, आर्थिक मजबूती भी मिलेगी. 

5. कुंभ राशि

कुंभ राशि वालों के लिए शारदीय नवरात्रि खुशियां लेकर लाएगी. विवाहित जातकों का दांपत्य जीवन और भी मधुर होगा, जिससे परिवार में प्यार और सुकून का माहौल बनेगा.  व्यापार या प्रॉपर्टी में काम करने वाले जातकों को बड़ा मुनाफा मिल सकता है.  माता दुर्गा की कृपा से इनकी जिंदगी से नकारात्मकता दूर होगी और ये नए उत्साह के साथ आगे बढ़ेंगे. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Religion News in Hindi Religion News Religion Shardiya Navratri 2024 Kab Hai shardiya navratri 2024 lucky horoscope Shardiya Navratri 2024 Zodiac Signs
Advertisment
Advertisment