logo-image
लोकसभा चुनाव

Shukra Gochar 2024: 7 जुलाई से इन राशियों के शुरू होंगे बुरे दिन,रहना होगा अलर्ट

Shukra Gochar 2024: 7 जुलाई 2024 को शुक्र ग्रह कर्क राशि में प्रवेश करेंगे. ऐसे में इस गोचर से कुछ राशि वाले जातकों को सावधान रहने की जरूरत है.

Updated on: 05 Jul 2024, 05:03 PM

नई दिल्ली:

Shukra Gochar 2024: ज्योतिष की मानें तो 07 जुलाई 2024 को सुबह 4 बजकर 39 मिनट पर शुक्र देव राशि परिवर्तन करने वाले हैं. ज्योतिष के अनुसार, शुक्र 7 जुलाई को कर्क राशि में गोचर करेंगे और फिर 31 जुलाई तक यहीं विराजमान रहेंगे. बता दें कि शुक्र को सुख-सुविधाओं,धन आदि का कारक माना जाता है. यूं  तो शुक्र के इस राशि परिवर्तन का सभी 12 राशि वाले जातकों पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ेगा. लेकिन ये 4 राशियां ऐसी हैं जिन्हें इस दौरान बेहद सावधान रहने की जरूरत है. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में. 

शुक्र गोचर 2024: इन 4 राशियों को रहना होगा सावधान

1. मिथुन राशि 

शुक्र के कर्क राशि में गोचर करने के बाद थोड़ी मेहनत से करियर में सफलता मिल सकती है. व्यापार में उतार-चढ़ाव रह सकता है थोड़ा संभलकर रहें. खर्चों पर नियंत्रण रखें और प्रेम जीवन में कुछ चुनौतियों का सामना करने के लिए भी तैयार रहें. 

2. सिंह राशि 

7 जुलाई को होने वाला ये ग्रह गोचर सिंह राशियों के लिए थोड़ा ठीक नहीं है. करियर में कुछ बाधाएं आ सकती हैं. व्यापार में उतार-चढ़ाव रह सकता है. आपको सलाह दी जाती है कि आप खर्चों पर ध्यान दें. प्रेम जीवन में तनाव रह सकता है.

3. वृश्चिक राशि 

करियर में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. अगर व्यापार करते हैं तो इस दौरान उतार-चढ़ाव रह सकता है. खर्चों पर नियंत्रण करने की सलाह दी जा रही है. किसी से प्यार करते हैं तो तनाव की स्थिति बन सकती है.

4. मीन राशि 

करियर में मेहनत का फल मिलने का समय आ गया है. कार्यभार बढ़ सकता है और आपके खर्चों में वृद्धि हो सकती है. बजट बनाकर खर्चा करें तो आर्थिक स्थिति गड़बड़ाएगी नहीं. करियर में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

ये भी पढ़ें -

Shukra Gochar 2024: 7 जुलाई से इन राशियों की रहेगी मौज, जमकर बरसेगा पैसा, मिलेगा खूब लाभ