Advertisment

Shukra Gochar 2024: शुक्र गोचर से बन रहा है जबरदस्त राजयोग, छप्‍पर फाड़ बरसेगा पैसा, धन-वैभव का मिलेगा बेशुमार लाभ

Shukra Gochar 2024: शुक्र के तुला राशि में प्रवेश और मालव्य योग का निर्माण इन राशियों के लिए काफी लाभदायक रहेगा. इन तीन राशियों के जातकों के जीवन में सकारात्मक बदलाव आएंगे.

author-image
Sushma Pandey
New Update
shukra gochar 2024

Shukra Gochar 2024: शुक्र ग्रह को ज्योतिष में प्रेम, आकर्षण और सुख-सुविधाओं का कारक माना जाता है.  ये ग्रह हर 28 दिन में एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं.  अब 18 सितंबर को शुक्र अपनी ही राशि तुला में प्रवेश करने वाले हैं. शुक्र के इस गोचर से मालव्य योग का निर्माण होगा, जो ज्योतिष के अनुसार बेहद शुभ माना जाता है.  इस योग के बनने से कुछ राशियों के जातकों की किस्मत चमकने वाली है. चलिए, जानते हैं किन राशियों पर इसका सबसे ज्यादा असर होगा और क्या बदलाव देखने को मिल सकते हैं. 

Advertisment

1. मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए शुक्र का तुला राशि में प्रवेश बहुत ही शुभ साबित होने वाला है. शुक्र के सातवें भाव में गोचर करते ही मालव्य योग बनेगा, जो आपके करियर में जबरदस्त उछाल लाएगा.  नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन और वेतन वृद्धि की संभावना है. आपके काम की तारीफ होगी और नए अवसर भी मिल सकते हैं.  व्यापारी वर्ग के लिए भी यह समय काफी फायदेमंद रहेगा, नए सौदे हो सकते हैं और मुनाफा बढ़ने की उम्मीद है.  हालांकि, आपको ऑफिस पॉलिटिक्स से दूर रहना चाहिए, क्योंकि इससे आपके करियर पर असर पड़ सकता है.  वैवाहिक जीवन में भी प्यार और शांति बनी रहेगी और सेहत की चिंता करने की जरूरत नहीं है. 

2. तुला राशि

तुला राशि के लिए शुक्र का अपनी ही राशि में प्रवेश करना बहुत ही महत्वपूर्ण होगा. शुक्र के लग्न भाव में रहने से आपके जीवन में कई तरह के बदलाव आ सकते हैं.  आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, लंबे समय से अटके हुए काम पूरे होंगे और पैसों की तंगी से राहत मिलेगी. प्रमोशन के भी पूरे योग हैं और आपकी आमदनी के स्रोत बढ़ सकते हैं. इस समय आप पैसों की बचत भी कर पाएंगे और अपने लक्ष्यों को आसानी से हासिल करेंगे.  कुल मिलाकर, यह समय आपके लिए बहुत ही फायदेमंद साबित होगा. 

3. धनु राशि

धनु राशि के लिए शुक्र का गोचर ग्यारहवें भाव में होगा, जो धन और मित्रता का भाव होता है.  मालव्य योग का असर इस राशि के जातकों पर बहुत ही सकारात्मक रहेगा.  आपको धन लाभ होगा और पारिवारिक जीवन में भी खुशियों का माहौल रहेगा.  व्यापारियों के लिए नए अवसर और मुनाफे के रास्ते खुलेंगे, जबकि नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन या वेतन वृद्धि मिल सकती है.  इस दौरान नए दोस्त बनेंगे, जिससे आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा.  सिंगल लोगों के लिए शादी के प्रस्ताव आ सकते हैं और शादीशुदा जीवन में भी सुख-शांति बनी रहेगी. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Religion News in Hindi shukra gochar 2024 lucky rashi Religion Religion News Malavya Rajyoga Shukra Gochar 2024 venus transit 2024
Advertisment
Advertisment