Advertisment

Shukra Gochar 2024: आज से इन 4 राशियों की किस्मत में आएगी रोशनी, ये राशियां जिएंगी लग्जरी लाइफ!

Shukra Gochar Nakshatra Parivartan 2024: शुक्र ग्रह आज यानी 2 सितंबर, सोमवती अमावस्या पर सुबह नक्षत्र परिवर्तन किए. इस नक्षत्र परिवर्तन से कुछ राशि वाले जातकों को लाभ मिलने वाला है. आइए जानते हैं कौन सी हैं वो लकी राशियां.

author-image
Sushma Pandey
New Update
Shukra Gochar Nakshatra Parivartan 2024

Shukra Gochar Nakshatra Parivartan 2024: ज्योतिष में शुक्र ग्रह को भौतिक सुख, रचनात्मकता, रोमांस आदि का कारक माना जाता है.  जब शुक्र अपनी राशि या नक्षत्र में परिवर्तन करते हैं, तो इसका असर सभी राशियों के जीवन पर पड़ता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, आज शुक्र 2 सितंबर 2024, सोमवती अमावस्या पर सुबह 05 बजकर 20 मिनट पर नक्षत्र परिवर्तन किए. इस दौरान शुक्र ग्रह 27 नक्षत्रों में से 13वें नक्षत्र यानी उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र से निकलकर हस्त नक्षत्र में प्रवेश कर गए. इसके बाद शुक्र 13 सितंबर 2024 को फिर से नक्षत्र परिवर्तन करेंगे. वर्तमान में शुक्र कन्या राशि में स्थित हैं. ज्योतिष की मानें तो इस परिवर्तन का चार राशियों पर विशेष रूप से शुभ प्रभाव पड़ेगा.  आइए जानते हैं कौन-सी राशियों को शुक्र के इस नक्षत्र परिवर्तन से लाभ मिलने वाला है. 

Advertisment

इन 4 राशियों को मिलेगा लाभ

1. वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए शुक्र का यह नक्षत्र परिवर्तन बेहद लाभकारी रहेगा.  जो विद्यार्थी साहित्य, लेखन या अन्य क्षेत्रों में भविष्य बनाना चाहते हैं तो उन्हें कोई अच्छी खबर मिल सकती है.  इस दौरान भौतिक सुखों में वृद्धि होगी.  प्रेम संबंधों में भी यह समय खुशियां लेकर आया है और लव पार्टनर से कोई अच्छा सरप्राइज मिल सकता है. 

2. मिथुन राशि

शुक्र ग्रह के इस परिवर्तन से मिथुन राशि के जातकों को जीवन में सुख-समृद्धि मिलेगी.  यदि जमीन-जायदाद से जुड़ा कोई विवाद चल रहा है, तो इसका समाधान हो सकता है. माता के स्वास्थ्य में भी सुधार के संकेत मिलेंगे. सामाजिक स्तर पर आप अपनी बातों को खुलकर व्यक्त करेंगे और लोगों से सम्मान प्राप्त करेंगे.  पारिवारिक कारोबार करने वालों के लिए यह समय आर्थिक लाभ का है. 

3. सिंह राशि 

सिंह राशि के जातकों के लिए शुक्र का यह नक्षत्र परिवर्तन शुभ रहेगा. आपकी वाणी में मधुरता और आकर्षण आएगा जिससे आप अपने विचारों से दूसरों को प्रभावित कर सकेंगे. आमदनी के नए स्रोत मिलने की संभावना है और भौतिक सुखों में वृद्धि होगी.  परिवार के सदस्यों के साथ चल रहे विवाद भी समाप्त हो सकते हैं.  खुद का व्यवसाय शुरू करने वालों को इस समय में सफलता मिल सकती है. 

4. मीन राशि 

मीन राशि के जातकों के लिए शुक्र का नक्षत्र परिवर्तन सुखद रहेगा.  यदि आप विवाह योग्य हैं, तो इस दौरान योग्य जीवनसाथी मिलने की संभावना है.  विवाहित जीवन में भी सुखद परिवर्तन आएंगे. माता-पिता का सहयोग प्राप्त होगा और परिवारिक माहौल खुशहाल रहेगe.  पब्लिक डीलिंग करने वाले लोगों की ख्याति इस समय बढ़ सकती है. 

Advertisment

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

 

 

Religion News in Hindi shukra gochar 2024 lucky rashi Religion Religion News Shukra Gochar 2024 Shukra Gochar Nakshatra Parivartan 2024
Advertisment
Advertisment