Advertisment

Shukra Grah Upay: आज कर्क राशि में शुक्र हुए उदित, ये उपाय आपको बना सकते हैं मालामाल 

Shukra Grah Upay: अगर आप जीवन में तरक्की चाहते हैं, महंगे कपड़े, गाड़ियों और घर का सुख लेना चाहते हैं तो आपको अपनी कुंडली में शुक्र ग्रह की स्थिति को मजबूत करना होगा.

author-image
Inna Khosla
एडिट
New Update
Shukra Grah Upay

Shukra Grah Upay( Photo Credit : News Nation)

Shukra Grah Upay: 11 जुलाई को 7 बजकर 59 मिनट पर शुक्र ग्रह कर्क राशि में उदित हो गए हैं. इसका किस राशि पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है ये तो हमने आपको बताया है. अब आपको कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं जो आपकी किस्मत पर चार चांद लगा देंगे. शुक्र को सुख-सुविधाओं, प्रसिद्धि और एश्वर्य का कारक ग्रह माना जाता है. जिस जातक की कुंडली में शुक्र मजबूत स्थिति में होता है उसके सारे काम अपने आप बनते चले जाते हैं. उसके पास महंगे कपड़े, गाड़ियां और मकान सब होते हैं. अगर आप अपनी कुंडली में शुक्र की स्थिति को मजबूत करना चाहते हैं तो आप ये उपाय आज से ही शुरू कर सकते हैं. 

Advertisment

शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी की पूजा करें और उन्हें सफेद वस्त्र, कमल का फूल, और मिठाई अर्पित करें. "ॐ श्रीं लक्ष्मी नारायणाय नमः" मंत्र का जाप करें. शुक्रवार के दिन श्री दुर्गा पूजन करें और 5 कन्याओं को भोजन, खीर और सफेद वस्त्र दान करें. शुक्रवार के दिन गाय को आटा, गुड़ और हरा चारा खिलाएं. शुक्रवार के दिन 9 वर्ष से कम आयु की 5 कन्याओं को भोजन कराने वाले जातक की हर मनोकामना पूर्ण होती है. 

शुक्रवार के दिन सफेद कपड़े पहनकर मां लक्ष्मी को दही और चावल का भोग लगाएं. तांबे के बर्तन में जल भरकर रखें और सूर्यदेव को अर्घ्य दें. शुक्र यंत्र की पूजा करें और इसे अपने पास रखें इस उपाय से आपके सारे काम अपने आप की बनते चले जाएंगे. 

लकी रत्न की बात करें तो शुक्र ग्रह को अपनी कुंडली में मजबूत करने के लिए विद्वान की सलाह से हीरा, ओपल, या पुखराज रत्न धारण करें. 

शुक्र ग्रह दक्षिण दिशा का स्वामी है और रंग नीला होता है. इसलिए नीले रंग के वस्त्र धारण करना, नीले रंग का भोजन खाना और नीले रंग की वस्तुओं का उपयोग करना शुक्र ग्रह को मजबूत करता है.

शुक्र ग्रह को मजबूत करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात है सकारात्मक सोच, शुभ कर्म और दयालुता का जीवन जीना. शुक्र ग्रह सौंदर्य, प्रेम, धन, विलासिता और कला का ग्रह है. यह ग्रह मनुष्य के भौतिक सुख और समृद्धि दिलाता है. कमजोर शुक्र ग्रह वैवाहिक जीवन में कठिनाई, धन संबंधी समस्याएं, और स्वास्थ्य संबंधी चिंताएं पैदा कर सकता है, तो आप इन उपायों की मदद से कुंडली में शुक्र ग्रह की स्थिति को मजबूत कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: Venus Transit in Cancer 2024: 11 जुलाई से इन राशियों की चमकने लगेगी किस्मत, भाग्य देगा पूरा साथ 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Advertisment

Source : News Nation Bureau

रिलिजन न्यूज Religion News in Hindi Venus Remedies Shukra Grah Upay Shukra Upay 2024
Advertisment
Advertisment