Advertisment

Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार को इन कामों को करने से मां लक्ष्मी होंगी बेहद प्रसन्न, होगा धन लाभ!

Shukrawar Ke Upay: ज्योतिष में शुक्रवार के दिन कुछ उपाय का भी जिक्र किया गया है. इन उपायों को करने से आर्थिक स्थिति बेहतर होती है. तो चलिए जानते हैं शुक्रवार के दिन किए जाने वाले उपायों के बारे में. 

author-image
Sushma Pandey
एडिट
New Update
MixCollage 15 Feb 2024 11 21 PM 1021

Shukrawar Ke Upay( Photo Credit : SOCIAL MEDIA )

Shukrawar Ke Upay: सनातन धर्म में शुक्रवार का दिन धन की देवी मां लक्ष्मी को समर्पित माना जाता है. इस दिन मां लक्ष्मी की विधिपूर्वक पूजा की जाती है. इसके साथ ही इस दिन कुछ भक्त व्रत भी रखते हैं. मान्यता है कि शुक्रवार के दिन व्रत रखने से जातकों को मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है. इसके साथ ही सौभाग्य और आय में वृद्धि होती है. इसके अलावा ज्योतिष में शुक्रवार के दिन कुछ उपाय का भी जिक्र किया गया है. इन उपायों को करने से आर्थिक स्थिति बेहतर होती है. तो चलिए जानते हैं शुक्रवार के दिन किए जाने वाले उपायों के बारे में. 

Advertisment

शुक्रवार को करें ये खास उपाय (Shukrawar Ke Upay)

1. मां लक्ष्मी एवं भगवान विष्णु की करें पूजा

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी एवं भगवान विष्णु की विधिपूर्वक पूजा करना चाहिए. इस दिन देवी की खीर का भोग भी लगाना चाहिए. ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि आती है साथ ही धन की देवी की कृपा बरसती है. 

2. एकाक्षी नारियल का उपाय

माता लक्ष्मी को एकाक्षी नारियल बेहद प्रिय है. ऐसे में शुक्रवार का दिन लक्ष्मी जी को मंदिर जा कर एकाक्षी नारियल अर्पित करें. कहा जाता है कि ऐसा करने से जातकों को मनचाहा लाभ मिलता है. 

3. देवी को कमल का फूल चढ़ाएं

शास्त्रों के अनुसार मां लक्ष्मी को कमल का फूल अति प्रिय है. अगर आप शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को कमल का फूल चढ़ाएंगे तो इससे मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है. 

4. धन लाभ के लिए

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए और देवी से सुख-समृद्धि की कामना करना चाहिए. कहा जाता है कि ऐसा करने से आर्थिक तंगी दूर होती है. 

Advertisment

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

ये पढ़ें - 

Explainer: क्या आप जानते हैं नागा साधु और अघोरी बाबा के बीच क्या अंतर है? जानें कौन है दुनिया का पहला अघोरी

Mahila Naga Sadhu: क्या होती है महिला नागा साधुओं की वेशभूषा, क्या वो भी रहती हैं निवस्त्र? जानें सबकुछ

Maa Lakshmi: मां लक्ष्मी का वाहन उल्लू से जुड़ी शुभ और अशुभ मान्यताएं जानें

Source : News Nation Bureau

Religion News in Hindi Religion Religion News shukrawar ke totke friday remedy shukrawar ke upay Dhan Prapti Ke Upay
Advertisment
Advertisment