Advertisment

Shukrawar Ke Upay: मां लक्ष्मी की कृपा पाना चाहते हैं तो बस शुक्रवार को कर लें ये काम, मिलेगा लाभ!

Shukrawar Ke Upay: धार्मिक मान्यताओं के अनुसार शुक्रवार के दिन कुछ उपाय करने से मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है. कहा जाता है कि इन उपायों को करने से व्यक्ति को कभी पैसों से जुड़ी समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता.

author-image
Sushma Pandey
New Update
Shukrawar Ke Upay

Shukrawar Ke Upay( Photo Credit : NEWS NATION)

Shukrawar Ke Upay: सनातन धर्म में सप्ताह के सातों दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित माना जाता है. ठीक इसी प्रकार शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित है. मान्यता है कि इस दिन धन की देवी की विधिपूर्वक पूजा करने से घर में मां लक्ष्मी का वास होता है और घर में खुशहाली आती है. इसके अलावा ज्योतिष में इस दिन कुछ खास उपाय भी बताए गए हैं जिन्हें करने के बाद  जीवन में पैसों से जुड़ी समस्याएं नहीं आती . तो चलिए फिर इस लेख में आज हम आपको बताते हैं शुक्रवार के दिन किए जाने वाले विशेष उपाय के बारे में.        

Advertisment

शुक्रवार के दिन जरूर करें ये उपाय (Shukrawar Ke Upay in Hindi)

1. मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए

अगर आप मां लक्ष्मी की कृपा पाना चाहते हैं और उन्हें प्रसन्न करना चाहते हैं तो शुक्रवार के दिन देवी की विधिपूर्वक पूजा करें. पूजा के बाद इस मंत्र का जाप अवश्य करें. मंत्र है - ‘ॐ हिमकुन्दमृणालाभं दैत्यानां परमं गुरुम् सर्वशास्त्रप्रवक्तारं भार्गवं प्रणमाम्यहं’. इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर आपके घर पधारेंगी. 

Advertisment

2. आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए 

अगर आप आर्थिक तंगी से छुटकारा पाना चाहते हैं तो शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को सुहाग की सामग्री जैसे कि लाल वस्त्र, बिंदी, सिंदूर, चुन्नी और चूड़ियां चढ़ाएं. इससे मां लक्ष्मी खुश होंगी और आपको आर्थिक लाभ मिलेगा. 

3. शुक्रवार को जलाएं  घी का दीपक

Advertisment

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के सामने देसी घी का दीपक जलाएं. इसके अलावा इस दिन शक्कर और आटा मिलाकर चीटियों को खिलाएं और नियमित रूप से गाय को रोटी खिलाएं. ऐसा करने से लक्ष्मी की कृपा बरसेगी. 

4. मां लक्ष्मी को अर्पित करें केवड़े का इत्र

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा के बाद उन्हें केवड़े का इत्र अर्पित करना चाहिए. मान्यता है कि ऐसा करने से भाग्य चमक जाती है और जीवन में खुशियां आती हैं. 

Advertisment

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Source : News Nation Bureau

Religion News in Hindi Religion Religion News friday astro remedies shukrawar ke upay shukrawar Ke upay totke friday tips
Advertisment
Advertisment