Advertisment

Neem Karoli Baba: नीम करोली बाबा के अनुसार ये 3 संकेत हैं अच्छे वक्त की पहचान, दिखें तो समझें लग गई लॉटरी!

Neem Karoli Baba: नीम करोली बाबा ने कुछ ऐसे संकेतों के बारे में भी बताया है जो अच्छे दिन आने के संकेत माने जाते हैं. उनके अनुसार, यदि किसी व्यक्ति को यह दिखाई तो समझें उनका भाग्य चमकने वाला है.

author-image
Sushma Pandey
New Update
Neem Karoli Baba

Neem Karoli Baba: नीम करोली बाबा का नाम देश के महान संतों में से लिया जाता है. नीम करोली बाबा हनुमान जी के बहुत बड़े भक्त माने जाते थे. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, बाबा को हनुमान जी की उपासना करने के बाद कई चमत्कारिक सिद्धियां प्राप्त हुई थीं. इसलिए इन्हें राम भक्त हनुमान का भी अवतार माना जाता है. बता दें कि नीम करोली का आश्रम उत्तराखंड के कैंची धाम में स्थित है. यहां पर न सिर्फ देश बल्कि विदेश से भी बड़ी संख्या में लोग दर्शन करने के लिए पहुंचते हैं. उन्होंने जन कल्याण के लिए कई सारी बातें बताई हैं, जो आज भी लोगों को प्रेरित करती है. इसके अलवा नीम करोली बाबा ने कुछ ऐसे संकेतों के बारे में भी बताया है जो अच्छे दिन आने के संकेत माने जाते हैं. उनके अनुसार, यदि किसी व्यक्ति को यह दिखाई तो समझें उनका भाग्य चमकने वाला है. तो चलिए जानते हैं उन संकेतों के बारे में. 

Advertisment

भाग्योदय होने से पहले आपको मिलते हैं 3 शुभ संकेत 

1. पशु-पक्षी का घर आना

नीम करोली बाबा के अनुसार, अगर आपके घर के मुख्य द्वार पर अचानक कोई पशु आ जाए और घर की छत पर कोई पक्षी का आकर बैठ जाए तो इसका मतलब है कि आप जल्द ही मालामाल होने वाले हैं. साथ ही आपके घर-परिवार में ढेर सारी खुशियां आने वाली हैं. 

Advertisment

2. साधु-संत का दिखना

नीम करोली बाबा कहते हैं कि अगर आप किसी काम से कहीं बाहर जा रहे हैं और रास्ते में आपको कोई साधु-संत दिख जाए तो समझिए आपको उस काम में सफलता  मिलने वाली है. साधु-संत का दिखना इस बात की ओर भी इशारा करता है कि आप पर देवी-देवताओं की कृपा बरसने वाली है. 

3 भजन-कीर्तन के वक्त आंखों में आंसू आना

Advertisment

अगर आप भजन-कीर्तन के दौरान भक्ति में लीन हो गए हैं और उस दौरान आपकी आंखों से आंसू आ जाए तो इसका मतलब है कि मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बरसने वाली है. हिंदू धर्म में भक्ति के समय आंसू आना शुभ संकेत माना जाता है. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Advertisment

ये भी पढ़ें -

Neem Karoli Baba Tips: नीम करोली बाबा ने बताया अमीर बनने का सबसे सही रास्ता, अपनाने से जल्द बनेंगे धनवान

Mahila Naga Sadhu: क्या बिना कपड़ों के रहती हैं महिला नागा साधु? जानें कैसी होती है इनकी वेशभूषा

Advertisment

Chanakya Niti: अगर जीवन में होना है कामयाब, तो इन 5 लोगों को तुरंत कह दें बाय; वरना...

Chanakya Niti: चाणक्य के अनुसार हर किसी को मुर्गे से सीखने चाहिए ये 5 गुण, सफलता से बनेगी अलग पहचान

Neem karoli baba stories Neem Karoli Baba Principles sign of good time Neem karoli baba stories hindi Neem karoli baba mantra Neem Karoli Baba Teachings neem karoli baba tips Neem Karoli Baba
Advertisment
Advertisment