Advertisment

Auspicious Sign Of Feet: पैर के तलवे में छिपा है आपके जीवन का सौभग्य, इन संकेतों को न करें नजरअंदाज

Auspicious Sign Of Feet: हाथ की तरह पैर भी व्‍यक्ति के भाग्‍य और व्‍यवहार के बारे में बताते हैं. समुद्र शास्‍त्र में पैर के जरिए जीवन में होने वाली घटनाओं और किस्‍मत से जुड़ी बातों के बारे में जानने के कुछ तरीके बताए हैं.

author-image
Gaveshna Sharma
New Update
Auspicious Sign Of Feet

पैर के तलवे में छिपा है आपके जीवन का सौभग्य( Photo Credit : Social Media)

Auspicious Sign Of Feet: ज्‍योतिष की एक अहम शाखा है समुद्र शास्त्र. इसमें शरीर के विभिन्‍न अंगों की बनावट, आकार-प्रकार, रंग आदि के जरिए भविष्‍य जानने के तरीके बताए गए हैं. इन तरीकों से यह भी जाना जा सकता है कि व्‍यक्ति का स्‍वभाव और उसकी पर्सनालिटी कैसी है. आज हम शरीर के महत्‍वपूर्ण अंग पैरों के जरिए भविष्‍य जानने का तरीका जानते हैं. हाथ की तरह पैर भी व्‍यक्ति के भाग्‍य और व्‍यवहार के बारे में बताते हैं. समुद्र शास्‍त्र में पैर के जरिए जीवन में होने वाली घटनाओं और किस्‍मत से जुड़ी बातों के बारे में जानने के कुछ तरीके बताए हैं.  

Advertisment

यह भी पढ़ें: Shani Jayanti 2022: शनि जयंती के दिन राशि अनुसार दान, नाराज शनिदेव से दिलाएगा मन चाहा वरदान

पैर के तलवे बताते हैं भविष्‍य 

पैर के तलवों की बनावट और उनमें बने निशान भविष्‍य के बारे में बताते हैं. समुद्र शास्‍त्र में पैर के तलवों में कुछ खास निशानों के होने को बेहद शुभ बताया है. जिन लोगों के तलवों में यह निशान होते हैं, वे बेहद सौभाग्‍यशाली होते हैं. इन निशानों का होना किस्‍मत चमकाने के लिए और दुनिया के तमाम सुख पाने के लिए काफी होता है. 

- जिन लोगों के तलवे लालिमा लिए हुए और चिकने होते हैं, वे लोग बेहद लकी होते हैं. ऐसे लोगों पर मां लक्ष्‍मी की बेहिसाब कृपा बरसती है. वे अपने जीवन में अपार पैसा कमाते हैं. 

Advertisment

- वहीं फटी हुई एड़ी वाले, रुखी त्‍वचा के पैर अच्‍छे नहीं माने जाते हैं. ऐसे लोगों को जीवन में काफी संघर्ष करना पड़ता है. 

- जिन लोगों के तलवे सपाट होते हैं, वे मेहनतकश और खुले विचारों वाले होते हैं. ये लोगों की मदद करने में हमेशा आगे रहते हैं. साथ ही अपनी तरक्‍की के लिए भी खूब कोशिशें करते रहते हैं. 

- समुद्र शास्त्र के अनुसार पैर के तलवे में चक्र, कमल के फूल, शंख, तलवार, सांप, ध्‍वज का चिह्न होना व्‍यक्ति को ऊंचा मुकाम और खूब ख्‍याति दिलाते हैं. 

Advertisment

- यदि तलवे में कोई रेखा एड़ी से शुरू होकर अंगूठे के मध्य भाग तक पहुंचें तो ऐसे लोगों के पास खूब धन-दौलत रहती है. उनका जीवन ऐशोआराम से गुजरता है.

- यदि तलवे कालापन लिए हों तो ऐसे लोग धोखेबाज, संतानहीन, पैसों की तंगी के शिकार रहते हैं. इसके अलावा इनके जीवन में हमेशा कोई न कोई समस्‍या भी बनी रहती है. 

- पीले तलवे ज्‍योतिष और सेहत दोनों के लिहाज से सही नहीं है. इसके पीछे खून की कमी या कोई बीमारी कारण हो सकती है. साथ ही ऐसे लोग दूसरों के साथ अच्‍छा व्‍यवहार नहीं करते हैं इसलिए लोग इनसे दूर रहना ही पसंद करते हैं. 

Advertisment

- एकदम सफेद तलवे वाले लोगों में सही-गलत की पहचान करने की क्षमता नहीं होती है और बिना सोचे-समझे कुछ भी करके अपना नुकसान करा बैठते हैं. 

Auspicious Sign Of Feet पैर के तलवे से सौभाग्य का पता लगाएं Samudra Shastra Know the future from the soles समुद्र शास्त्र Know nature from soles Know Future from Soles
Advertisment
Advertisment