Advertisment

Surya Gochar 2023: सूर्य का गोचर इन राशियों के लिए लाया है सौगात, जानें आपकी राशि पर क्या पड़ेगा असर

Surya Gochar 2023: सूर्य ग्रह की स्थिति में बदलाव होने से सभी जातकों के जीवन में बदलाव देखने को मिलेगा. तो चलिए आपको बताते हैं सूर्य गोचर से सभी 12 राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा.

author-image
Sushma Pandey
एडिट
New Update
Surya Gochar 2023

Surya Gochar 2023( Photo Credit : SOCIAL MEDIA )

Surya Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों के राजा सूर्य 16 दिसंबर को राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. दरअसल, सूर्य देव 16 दिसंबर को शाम 04 बजकर 09 मिनट पर धनु राशि में प्रवेश करेंगे 14 जनवरी 2024 तक सूर्य देव, धनु राशि में ही गोचर करते रहेंगे. इसके बाद सूर्य 15 जनवरी को 2 बजकर 54 मिनट पर धनु राशि से निकलकर मकर राशि में प्रवेश कर जाएंगे. ऐसे में सूर्य के धनु राशि में गोचर करने से सभी 12 राशि वाले जातकों पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ने वाला है. तो आइए जानते हैं कि इस गोचर से आपके जीवन पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है.

Advertisment

1. मेष राशि 

सूर्य गोचर से मेष राशि वाले जातकों के जीवन में खुशियां ही खुशियां आएंगी. इन्हें नई नौकरी मिलने की संभावना है.करियर में जोरदार सफलता मिलेगी. आमदनी बढ़ेगा. कमाई का नया जरिया मिलेगा. सेहत में सुधार होगा. आपका आर्थिक पक्ष पहले से मजबूत होगा. 

2. वृष राशि

इस गोचर के दौरान वृष राशि वाले जातकों को सावधान रहने की जरूरत है. वाद-विवाद से दूर रहें. इस दौरान किसी पर भी भरोसा करने से बचें. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. अगर कहीं यात्रा पर जाने का प्लान बना रहे हैं तो फिलहाल ये यात्रा टाल दें. 

3. मिथुन राशि 

सूर्य गोचर मिथुन राशि वाले जातकों के लिए काफी लाभदायक साबित होने वाला है. इस गोचर के दौरान इन्हें जोरदार सफलता मिलेगी. अचानक धन लाभ मिलेगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. परिवारवालों का साथ मिलेगा. दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी. 

4. कर्क राशि

कर्क राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर मिलाजुला रहने वाला है. यह गोचर आपके लिए कुछ ज्यादा अच्छा नहीं रहने वाला है. जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकता है. कई दिनों से अटका हुआ काम आज आपका पूरा हो जाएगा. सेहत का ध्यान रखें वरना आपकी समस्या बढ़ सकती है. 

5. सिंह राशि

Advertisment

सिंह राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर बेहतरीन साबित होने वाला है. बिजनेस में मुनाफा मिलेगा.नौकरी खोज रहे लोगों को सफलता मिलेगी. सेहत में सुधार होगा.  कार्यस्थल पर आपके काम की तारीफ होगी. इस दौरान आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है. 

6. कन्या राशि

इस गोचर के दौरान आपकी परेशानी बढ़ सकती है. अधिक खर्च न करें. वरना आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. निवेश करने से पहले सोच-विचार कर लें. अगर नए काम की शुरुआत करना चाहते हैं तो अभी के लिए टाल दें. 

7. तुला राशि

तुला राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर ठीक-ठाक रहने वाला है. इस दौरान आपको अपने सेहत पर बेहद ध्यान देने की जरूरत है. बाहर का ऑयली खाने से बचें. आपकी मुलाकात किसी खास व्यक्ति से होगी. कोई करीबी आपको धोखा दे सकता है.    

8. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वाले जातक इस गोचर के दौरान सावधान रहें. कोई भी फैसला सोच-समझकर करें. वाद-विवाद से दूर रहें. जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकता है. परिवारवालों के साथ मतभेद हो सकता है. सेहत का ध्यान रखें.

9. धनु राशि 

धनु राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर शुभ साबित होने वाला है. इस गोचर के दौरान आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. घर में खुशियां आएंगी. घर पर धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होगा. सेहत ठीक रहेगा. 

10. मकर राशि

यह गोचर आपके लिए ठीक-ठाक रहेगा. सेहत में सुधार होगा. कार्यस्थल पर काम का प्रेशर बढ़ेगा. नौकरीपेशा वाले सावधान रहें. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. जीवनसाथी के साथ तकरार हो सकता है. 

11. कुंभ राशि

इस गोचर के दौरान आपको लाभ ही लाभ मिलेगा. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. सेहत बेहतर रहेगा. कमाई का जरिया बढ़ेगा. आमदनी बढ़ेगी. घर में खुशियां आएंगी. घर पर मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन बनेगा.

12. मीन राशि

इस राशि परिवर्तन से मीन राशि वाले जातकों के जीवन में खुशियों का आगमन होगा. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. बेरोजगार लोगों को नई नौकरी मिलने की संभावना है. आपके पद और प्रतिष्ठा में  वृद्धि होगी. इस गोचर से मीन राशि वाले को लाभ ही लाभ मिलेगा. 

Source : News Nation Bureau

surya ka dhanu rashi me gochar Dhanu Rashi sagittarius surya gochar sun transit sun transit 2023 Surya Gochar 2023
Advertisment
Advertisment