Advertisment

Surya Gochar 2024: सूर्य इन राशियों की बढ़ाएंगे मुश्किलें, मान-सम्मान को पहुंचेगी हानि

Surya Gochar 2024: यूं तो सूर्य के राशि परिवर्तन का प्रभाव सभी राशियों पर अलग-अलग पड़ेगा. लेकिन ये 4 राशियां ऐसी हैं जिन्हें इस गोचर के दौरान जमकर लाभ मिलने वाला है.

author-image
Sushma Pandey
New Update
Surya Gochar 2024

Surya Gochar 2024: ज्योतिष में सूर्य का राशि परिवर्तन एक महत्वपूर्ण घटना होती है. जब सूर्य एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करता है, तो इसे संक्रांति कहते हैं.  16 सितंबर की शाम को सूर्य सिंह राशि से निकलकर कन्या राशि में चले जाएंगे. इस बदलाव का सभी राशियों पर असर पड़ेगा.  आइए जानते हैं उन राशियों के बारे में जिनके लिए यह गोचर चुनौतीपूर्ण साबित होने वाला है. 

Advertisment

1. मेष राशि

सूर्य आपके छठे भाव में गोचर करेंगे, जो शत्रु और स्वास्थ्य से जुड़ा होता है.  इस समय आपके विरोधी आपके कामों को बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं, इसलिए आपको बहुत सतर्क रहना होगा.  आपकी सेहत भी इस दौरान प्रभावित हो सकती है.  परिवार में माता के पक्ष के लोगों से मतभेद हो सकते हैं, जिससे पारिवारिक माहौल बिगड़ सकता है.  इस समय कम बोलना आपके लिए फायदेमंद रहेगा.  योग और ध्यान करने से आपको राहत मिल सकती है. 

2. तुला राशि

सूर्य आपके आठवे भाव में गोचर करेंगे, जो हानि और संकट का संकेत होता है.  इस समय आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.  निवेश से बचना चाहिए और अपने संचित धन को अनावश्यक खर्च से बचाना चाहिए. पारिवारिक स्थिति थोड़ी असहज हो सकती है और लोग आपके काम करने के तरीके पर सवाल उठा सकते हैं.  घर में सम्मान में कमी आ सकती है, इसलिए कोई भी गलत कदम उठाने से बचना चाहिए.  अगर आप गलत संगति में पड़ेंगे, तो सामाजिक मान-सम्मान पर भी असर पड़ सकता है.  सूर्य देव को सुबह अर्घ्य देने से लाभ हो सकता है. 

3. कुंभ राशि

सूर्य के गोचर के दौरान अपनी सेहत का खास ध्यान रखें. अक्टूबर के मध्य तक बड़ी स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं, इसलिए ऐसी चीजों का सेवन करें जो आसानी से पचती हों.  व्यायाम और योग आपकी सेहत को बेहतर बना सकते हैं.  इस समय आपकी आमदनी में भी कमी आ सकती है, खासकर अगर आप पब्लिक डीलिंग करते हैं तो बातचीत में सतर्क रहें. बेवजह खर्च करने से भविष्य में समस्याएं बढ़ सकती हैं. 

4. मीन राशि

सूर्य का कन्या राशि में गोचर मीन राशि वालों के लिए मिलाजुला रहेगा. करियर में आपको अच्छे परिणाम मिल सकते हैं, लेकिन पारिवारिक जीवन में कुछ समस्याएं हो सकती हैं. सूर्य सप्तम भाव में होंगे, जो विवाह से संबंधित होता है, इसलिए वैवाहिक जीवन में परेशानियां आ सकती हैं. सूर्य के बीज मंत्र का जाप करने से आपको राहत मिल सकती है. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

Advertisment

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Religion News in Hindi Sun Transit 2024 Religion Surya Gochar 2024 Surya Gochar 2024 Nakaratmak Prabhav Surya Gochar 2024 Date Religion News Surya Gochar 2024 Horoscope
Advertisment
Advertisment