Advertisment

Surya Grahan 2024: साल का दूसरा सूर्य ग्रहण इन 4 राशियों के जीवन में लाएगा तूफान, जानें कब है ग्रहण

Surya Grahan 2024: आइए जानते हैं इस साल का दूसरा सूर्य ग्रहण कब लगने वाला है साथ ही जानिए आखिर किन राशियों को इस ग्रहण के बुरे प्रभाव देखने को मिल सकते हैं.

Advertisment
author-image
Sushma Pandey
New Update
Surya Grahan 2024
Advertisment

Surya Grahan 2024: ब्रह्मांड में हर पल कोई न कोई खगोलीय घटना होती ही रहती है. भले ही इन घटनाओं को देखा नहीं जा सकता लेकिन इनका प्रभाव हमारे जीवन पर जरूर पड़ता है. ऐसी ही एक घटना है सूर्य ग्रहण. सूर्य ग्रहण को वैज्ञानिक और धार्मिक दोनों दृष्टियों से बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. एक तरफ जहां विज्ञान का संबंध इसके घटने से होता है तो वहीं धर्म इससे होने वाले प्रभावों से संबंध रखता है. यही कारण है कि आस्था रखने वाले लोग ग्रहों को बहुत बारीकी के साथ देखते हैं और ग्रहों के दुष्परिणामों से बचने के लिए संभव उपाय जरूर करते हैं. ऐसे में आइए जानते हैं इस साल का दूसरा सूर्य ग्रहण कब लगने वाला है साथ ही जानिए इस ग्रहण का किन राशियों पर असर पड़ेगा. 

Advertisment

कब लगेगा साल का दूसरा सूर्य ग्रहण

इस साल का दूसरा सूर्य ग्रहण 2 अक्टूबर 2024 को लगने वाला है. इस ग्रह का बुरा प्रभाव कई राशियों पर देखने को मिलेगा. जानिए आखिर किन राशियों को इस ग्रहण के बुरे प्रभाव देखने को मिल सकते हैं. 

1. मेष राशि

Advertisment

ये सूर्य ग्रहण मेष राशि के जातकों को परेशान कर सकता है. जिसके कारण उन्हें आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. इस ग्रहण के कारण आपको अपनी नौकरी में भी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा. आपके खर्चें बढ़ेंगे. मन में भी बेचैनी पैदा हो सकती है. भागदौड़ का सिलसिला जारी रहेगा. 

2. कर्क राशि

कर्क राशि वालों को भी सूर्य ग्रहण के बुरे प्रभाव झेलने पड़ सकते हैं. जिसका असर उनकी आर्थिक स्थिति पर देखने को मिलेगा. एक तरफ जहां आय के साधन कम हो सकते हैं, तो वहीं दूसरी ओर खर्चे बढ़ सकते हैं. परिवार में तनाव बढ़ सकता है. इस दौरान आपको अपने आप पर संयम रखने की जरूरत होगी. 

Advertisment

3. कन्या राशि

कन्या राशि वालों के जीवन में भी इस सूर्य ग्रहण के कारण उथल-पुथल मच सकती है. भौतिक सुख-सुविधाओं में आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. साथ ही जीवनसाथी के साथ भी आपका रिश्ता ढीला पड़ सकता है. लेकिन आपको किसी भी परिस्थिति में अपना मनोबल नहीं गिरने देना है. 

4. धनु राशि

Advertisment

धनु राशि वाले जातकों को भी इस सूर्य ग्रहण के दुष्प्रभावों का सामना करना पड़ सकता है. आपकी मानसिक स्थिति बिगड़ सकती है, जिससे आपको बेचैनी होगी. आपको अपना हौसला बनाए रखना होगा. अपने सहयोगियों के साथ अच्छा व्यवहार रखने की जरूरत होगी, वरना बात बिगड़ सकती हैं.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Advertisment

ये भी पढ़ें -

Hariyali Teej 2024 Puja Samagri List: इस सामग्री के बिना अधूरी है हरियाली तीज की पूजा, जरूर करें शामिल

Sawan Jhula Mythological Story: शिव जी ने कैसे पार्वती के लिए सावन में बनाया झूला, जानें ये पौराणिक कथा

बहू को परेशान करने वाली सास से नाराज रहते हैं भगवान शिव, देते हैं ये सजा

Journey of The Soul After Death: मृत्यु के बाद आत्माओं का मोह होता है खतरनाक, अकाल मृत्यु वाले के लिए रोने वाले सावधान

surya grahan 2024 surya grahan 2024 date Surya Grahan 2024 Horoscope Surya Grahan 2024 Time surya grahan 2024 in india Surya Grahan 2024 Kab Hai Surya Grahan 2024 me kab hai surya grahan 2024 date and time
Advertisment
Advertisment