Advertisment

Surya Grahan 2023: इस साल का आखिरी सूर्य ग्रहण कब? इन 5 लकी राशियों को मिलेगा बंपर लाभ, क्या ये आपकी राशि है?

Surya Grahan 2023: इस साल का आखिरी सूर्य ग्रहण अक्टूबर 2023 में लगने जा रहा है. इस ग्रहण का असर सभी 12 राशियों पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ेगा. लेकिन कुछ राशियां ऐसी हैं जिन्हें शुभ फलों की प्राप्ति होगी.

author-image
Sushma Pandey
New Update
Surya Grahan 2023

Surya Grahan 2023( Photo Credit : Social Media )

Surya Grahan 2023: ज्योतिष के अनुसार, साल का आखिरी सूर्य ग्रहण बस अब जल्द ही लगने वाला है. सूर्य ग्रहण का ज्योतिषीय और धार्मिक महत्व तो है ही इसके साथ ही वैज्ञानिक में भी इसका महत्व है. ज्योतिष की मानें तो साल का अंतिम सूर्य ग्रहण अश्विन अमावस्या के दिन लगने जा रहा है. यानी सूर्य ग्रहण 14 अक्टूबर 2023 दिन शनिवार को लगने वाला है. ग्रहण रात 8 बजकर 34 मिनट पर शुरू होगा और मध्य रात्रि 2 बजकर 25 मिनट पर समाप्त होगा. वहीं ज्योतिष के मुताबिक इस ग्रहण का शुभ और अशुभ प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा.  लेकिन कुछ राशियां ऐसी हैं जिन्हें शुभ फलों की प्राप्ति होगी. 

Advertisment

1. मिथुन राशि

ज्योतिष के अनुसार, मिथुन राशि वाले जातकों के लिए यह ग्रहण बेहद लाभकारी साबित होने वाला है. इस दौरान इस राशि के जातक को शुभ फलों की प्राप्ति होगी. करियर में इन्हें जोरदार सफलता मिलेगी. मन शांत रहेगा. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे लोगों को सफलता मिलेगी. धन में वृद्धि का योग बन रहा है.  दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी. ऑफिस में काम की सराहना होगी. 

2. सिंह राशि

Advertisment

ज्योतिष के अनुसार, इस बार सूर्य ग्रहण पर सूर्य का कन्या राशि में गोचर होगा. ऐसे में यह समय इस राशि के जातकों के लिए लाभकारी साबित होगा. लंबे समय अटके हुए काम पूरे होंगे. 

घर-परिवार में खुशियां आएंगी. लव-लाइफ में बढ़िया रहेगा. आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. 

3. तुला राशि

सूर्य ग्रहण तुला राशि वाले जातकों के लिए खुशियां लेकर आ रहा है. इस ग्रहण का प्रभाव तुला राशि वाले पर सकारात्मक होगा. इस दौरान मान-सम्मान में वृद्धि होगी. आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी. हर कार्य में सफलता मिलेगी. भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. बिजनेस में सफलता मिलेगी. 

Advertisment

4. वृश्चिक राशि 

सूर्य ग्रहण के दौरान वृश्चिक राशि वाले जातक आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. हालांकि इस दौरान मन बेचैन हो सकता है.  परिवार का साथ मिलेगा. नौकरी ढूंढ रहे लोगों को इस महीने सफलता मिलेगी. मेहनत रंग लाएगी. हालांकि स्वास्थ्य का ख्याल रखना होगा. 

5.  मकर राशि

Advertisment

सूर्य ग्रहण के दौरान आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. इस दौरान खर्च बढ़ सकते हैं. छात्रों के लिए समय शुभ रहेगा. घर एवं वाहन संबंधी सुख में वृद्धि होगी. भाग्य में वृद्धि होगी और पिता का सहयोग मिलेगा. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

Advertisment

ये भी पढ़ें -

Grahan in October 2023: अक्टूबर में लगने जा रहा है साल का आखिरी सूर्य और चंद्र ग्रहण, इन 3 राशियों को मिलने वाला है जबरदस्त लाभ!

Surya Grahan 2023: पितृपक्ष की अमावस्या को लगेगा सूर्यग्रहण, जानें NASA ने इसे क्यों बताया खास

Surya Grahan 2023: पितृ पक्ष की अमावस्या तिथि को लगने वाला सूर्य ग्रहण, जानें भारत में दिखाई देगा या नहीं

Source : News Nation Bureau

horoscope Religion News in Hindi Lucky Zodiac Signs Religion News solar eclipse 2023 rashifal surya grahan 2023 Surya Grahan Solar Eclipse
Advertisment
Advertisment